Gatorade की 'टर्फ फाइंडर' मुहिम, इस पहल से भारत के खेल जगत में आएगा क्रांतिकारी बदलाव
Advertisement
trendingNow12146809

Gatorade की 'टर्फ फाइंडर' मुहिम, इस पहल से भारत के खेल जगत में आएगा क्रांतिकारी बदलाव

पेप्सिको इंडिया के पॉपुलर हाइड्रेशन ब्रांड, गेटोरेड ने लियो बर्नेट इंडिया के साथ नई डील की है. दरअसल कंपनी ने भारत के महानगरीय क्षेत्रों की हलचल के बीच, युवाओं को खेल खेलने के प्रेरित करने के मकसद से 'टर्फ फाइंडर' पहल शुरू की है.

Gatorade की 'टर्फ फाइंडर' मुहिम, इस पहल से भारत के खेल जगत में आएगा क्रांतिकारी बदलाव

पेप्सिको इंडिया के पॉपुलर हाइड्रेशन ब्रांड, गेटोरेड ने लियो बर्नेट इंडिया के साथ नई डील की है. दरअसल कंपनी ने भारत के महानगरीय क्षेत्रों की हलचल के बीच, युवाओं को खेल खेलने के प्रेरित करने के मकसद से 'टर्फ फाइंडर' पहल शुरू की है. गेटोरेड का मानना है कि उसकी मुहिम से यूथ को अपने रूटीन लाइफ स्टाइल में फिजिकल एक्टिविटीज अपनाने की प्रेरणा भी मिलेगी. कंपनी का कहना है कि उसकी इस मुहिम से भारत के स्पोर्ट्स सेगमेंट यानी खेल जगत में क्रांतिकारी बदलाव आएगा.

गेटोरेड की 'टर्फ फाइंडर' पहल

भारत के शहरी इलाकों में स्पोर्ट्स एक्टिविजी और इंटरटेनमेंट एक्टिविटी के लिए जगह की कमी पर फोकस करते हुए, गेटोरेड की 'टर्फ फाइंडर' पहल लोगों को खेलने के लिए जगह ढूंढने के लिए प्रतिबद्ध है. कंपनी अपने बेहतरीन मैपिंग डेटा का उपयोग करते हुए, खाली पार्किंग साइट्स या खाली सड़कों समेत हर उस जगह की जानकारी और उनकी लोकेशन देगा, जहां खेल संबंधी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सकेगा. कंपनी इन लोकेशंस को शहरी नागरिकों के लिए एक उम्दा प्ले ग्राउंड और स्टेडियम के रूप में बदल देगी. कंपनी का पहला टर्फ मुंबई में लॉन्च किया जाएगा. उसके बाद बेंगलुरु समेत देश के अन्य मेट्रो शहरों में ऐसे खेल के मैदान तैयार करने की योजना बनाई जाएगी.

अपनी इस पहल के बारे में लोगों को समझाने के लिए कंपनी ने एक वीडियो फिल्म जारी की है. जिससे उसके कॉन्सेप्ट को समझने में आसानी होगी. ये फिल्म बड़े शहरों की हकीकत को बयान करती है. ये फिल्म शहरवासियों की अराजक और तेज़-तर्रार जीवनशैली को दर्शाती है. ये फिल्म बताती है कि गलाकाट स्पर्धा यानी कंपटीशन के इस दौर में जब लोगों के पास वक्त की कमी है तो भी वो स्वस्थ्य रहने के लिए समय निकाल सकते हैं.

फिल्म उन लोगों को हौसला देती है और भरोसा दिलाती है, जिन्हें स्पोर्ट्स में दिलचस्पी तो है, लेकिन वो चाहकर भी अपने फेवरेट स्पोर्ट को नहीं खेल पाते हैं. कंपनी ऐसे लोगों का ख्याल रखेगी. उसकी कैंपेन थीम ये बताती है कि सक्रिय जीवनशैली अपनाने के लिए शहर की खाली पड़ी जगहों का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है?

अपनी पहल पर बोलते हुए पेप्सिको इंडिया के एसोसिएट डायरेक्टर, एनर्जी एंड हाइड्रेशन अंकित अग्रवाल ने कहा, 'गेटोरेड ने लगातार फिटनेस के महत्व और कल्याण के अभिन्न घटकों के रूप में सक्रिय जीवनशैली का समर्थन किया है. हालांकि, आज के तेज भागती दौड़ती जिंदगी और ऐसे व्यस्त समाज में, शारीरिक गतिविधि के लिए समय निकालना और उपयुक्त स्थान ढूंढना एक महत्वपूर्ण चुनौती है. हमे पक्का यकीन है कि ये पहल अधिक लोगों के लिए खेलों को आसान बनाएगी. जिससे एक स्वस्थ जीवन शैली विकसित होगी. खेल के लिए सुविधाजनक और आकर्षक स्थान प्रदान करके, हम लोगों को स्पोर्ट्स की ओर प्रेरित करेंगे.'

वहीं राजदीपक दास ने कहा, 'यह मुहिम मानव जाति के लिए एक ऐसा विचार है जिसमें हम लोग मॉर्डन समस्याओं का समाधान खोजने के लिए टेक्नालजी का इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल हमारे शहरों की कहानी बड़ी अजीब है, वे अलग-अलग समय पर यानी टाइम जोन में अलग-अलग व्यवहार करते हैं. हमारा मानना है कि कुछ विशेष समय पर खाली स्थानों को खोजने के लिए Google मैप डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसी लोकेशंस को टर्फ में बनाया जा सकता है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस अभियान को पूरे देश में चलाया जा सकता है. ऐसा करके हम एक एक्टिव लाइफस्टाइल सक्रिय जीवनशैली को बढ़ावा दिया जा सकता है, वहीं बल्कि खेल को समान बनाने वाले समुदायों में सांस्कृतिक प्रभाव भी डाला जा सकता है.

गेटोरेड की नई पहल को डिजिटल, आउटडोर और सोशल मीडिया पर 360-डिग्री अभियान के माध्यम से बढ़ाया जाएगा. गेटोरेड 3 वेरिएंट में उपलब्ध है- ब्लू बोल्ट, ऑरेंज और लेमन 250 मिली @ 20 रुपये और 500 मिली @ 50 रुपये- दोनों पारंपरिक और आधुनिक स्टोर्स और प्रमुख E-कॉमर्स साइटों/ऐप्स के माध्यम से.

उपभोक्ता भविष्य के बारे में अधिक जानकारी और सुराग जानने के लिए गेटोरेड की विशेष वेबसाइट पर जा सकते हैं.
टर्फ ड्रॉप्स - www.gatoturffinder.com

 

पेप्सिको के बारे में

पेप्सिको के उत्पादों का दुनिया भर के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपभोक्ताओं द्वारा प्रतिदिन एक अरब से अधिक बार आनंद लिया जाता है. पेप्सिको ने 2022 में $86 बिलियन से अधिक का शुद्ध रिवेन्यू कमाया, जो एक पूरक पेय और सुविधाजनक खाद्य पोर्टफोलियो द्वारा संचालित था.
इसमें लेज़, डोरिटोस, चीटोस, गेटोरेड, पेप्सी-कोला, माउंटेन ड्यू, क्वेकर जैसे प्रोडक्ट्स शामिल हैं. पेप्सिको के उत्पाद पोर्टफोलियो में आनंददायक खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है, जिसमें कई प्रतिष्ठित ब्रांड शामिल हैं. 

पेप्सिको का मार्गदर्शन करना हमारा लक्ष्य पेप+ (पेप्सिको पॉजिटिव) के साथ जीतकर पेय पदार्थों और फूड प्रोडक्ट्स में ग्लोबल लीडर बनाना है. 

अधिक जानकारी के लिए, www.pepsico.com पर जाएं और ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक और लिंक्डइन @PepsiCo पर फॉलो करें.

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें:
शिवालिका चड्ढा मलिक
shivalika.malik@pepsico.com
एडेलमैन इंडिया:
कृति चौहान | कृति.चौहान@edelman.com | +91 9729773217
पूर्वा ठाकुर | Purva.thakur@edelman.com | +91 9654919537

 

 

Trending news