आनेवाले कल को करें अनलॉक: ‘सर्कल टू सर्च’ जैसे बेहतरीन फीचर के साथ एआई पॉवर्ड सैमसंग गैलेक्सी एस24 की प्री-बुकिंग करें
Advertisement
trendingNow12088248

आनेवाले कल को करें अनलॉक: ‘सर्कल टू सर्च’ जैसे बेहतरीन फीचर के साथ एआई पॉवर्ड सैमसंग गैलेक्सी एस24 की प्री-बुकिंग करें

Samsung Galaxy S24: सैमसंग गैलेक्सी एस24 के साथ कंपनी ने एक और नया फीचर पेश किया है, जिसका नाम Circle to Search है. सैमसंग के इस लेटेस्ट फीचर की मार्केट में खूब चर्चा हो रही है. यह अब तक का सबसे नायाब फीचर माना जा रहा है. 

samsung galaxy s24

हाल ही में Samsung ने अपना नया स्मार्टफोन Galaxy S24 लॉन्च किया है. इस फोन के साथ कंपनी ने एक और नया फीचर पेश किया है, जिसका नाम Circle to Search है. सैमसंग के इस लेटेस्ट फीचर की मार्केट में खूब चर्चा हो रही है. यह अब तक का सबसे नायाब फीचर माना जा रहा है, जो यूजर को किसी भी चीज के बारे में सर्च करने का अलग अनुभव देता है. यूजर किसी भी फोटो पर सर्किल करके उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. यह फीचर एक गेम-चेंजर है जो स्मार्टफोन पर हमारी जिज्ञासा को खोजने के तरीके को नया आकार देने का वादा करता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

सर्किल टू सर्च फीचर के फायदे

कल्पना कीजिए कि आप अपने फोन पर बिना ऐप्स स्विच किए कुछ भी सर्च कर रहे हैं. यह बहुत दिलचस्प लगता है. सोचिए आप वर्तमान टैब को छोड़े बिना गूगल सर्च शुरू कर सकते हैं. 'Circle to Search' फीचर इसे वास्तविकता में बदल देता है. 

वो दिन चले गए जब किसी पौधे, लैंडमार्क, व्यक्ति के बारे में जानने के लिए स्क्रीनशॉट लेकर इमेज सर्च करनी पड़ती थी. आइए 'Circle to Search' फीचर की असाधारण क्षमताओं का पता लगाएं और समझें कि यह कैसे सर्च करने के अनुभव को बदलता है. 

इमेज और वीडियो को तुरंत सर्च करें

'Circle to Search' टेक्स्ट से आगे बढ़कर इमेज और वीडियो तक फैला है. अगर आप अपने फोन की स्क्रीन पर कुछ दिलचस्प देखते हैं तो आप उसे सर्किल कर सकते हैं या हाइलाइट कर सकते हैं, जिससे गैलेक्सी S24 तुरंत उसके बारे में इन्फॉर्मेशन प्रदान करता है. यह काफी यूजर फ्रेंडली है. 

Circle to Search गैलेक्सी S24 यूजर्स की जिंदगी कैसे आसान बना रहा है

जिन यूजर्स ने 'Circle to Search' का अनुभव किया है, उन्होंने एक क्विक सर्च के लिए ऐप्स के बीच स्विच न करने पर अपनी राहत महसूस की है. अब गूगल इमेज सर्च के लिए स्क्रीन कैप्चरिंग नहीं है या दिलचस्प चीज खोजने के लिए सर्च इंजन में अनुमान लगाने वाले कीवर्ड्स नहीं हैं. एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स ने सर्च फीचर को सीधे ब्राउजर या सोशल प्लेटफॉर्म से जोड़कर अपनी खुशी व्यक्त की है, जिससे बाहरी ऐप्स को नेविगेट करने की आवश्यकता समाप्त हो गई है.

Circle to Search फीचर को जीवन में लाना

कल्पना कीजिए सोशल मीडिया चलाते हुए आपकी नजर एक अनोखी इमारत पर पड़ती है और आप तुरंत उसके बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते हैं. जैसे बिल्डिंग की हिस्ट्री या उसे बनाने का क्या उद्देश्य था. चिंता न करें, सर्किल टू सर्च फीचर की मदद से आप उस बिल्डिंग पर गोला खाींचकर अपनी जिज्ञासा को शांत कर सकते हैं. 

मान लीजिए कि आप एक कुकिंग वीडियो देख रहे हैं और आपको एक नए इंग्रेडिएंट के बारे में पता चलता है. आप अपने गैलेक्सी S24 पर सर्किल करके पता कर सकते हैं कि वह क्या चीज है. 

अगर आपको सोशल मीडिया पर किसी कुत्ते का फ्लिप करते हुए एक वीडियो मिलता है और आप उसकी नस्ल के बारे में जानना चाहते हैं. Circle to Search फीचर इसमें आपकी मदद करेगा.

आप किसी व्यक्ति को ट्रेंडी जूते फ्लॉन्ट करते हुए स्पॉट करते हैं, जिसे आपने कभी नहीं देखा. सर्किल टू सर्च फीचर उन मजेदार जूतों की पहचान करेगा और उनका पता लगाएगा.

Circle to Search फीचर के माध्यम से Samsung एक सहज प्रणाली बनाने में सफल रहा है. सैमसंग ने यूजर्स के फीडबैक को गंभीरता से लिया. प्रमोशन में कुछ यूजर्स ने शेयर किया कि कैसे वे किसी इमेज, वीडियो या ब्लॉग में देखी गई किसी चीज के बारे में जानने के लिए ब्राउजर में कई बार रैंडम कीवर्ड टाइप करते थे. सर्किल टू सर्च फीचर की मदद से उन्हें अब ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ती.

Circle to Search फीचर को कैसे इनेबल करें

सर्किल टू सर्च फीचर डिफॉल्ट रूप से गैलेक्सी एस24 स्मार्टफोन पर काम नहीं करता. इसे इनेबल करने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

स्टेप 1: अपने गैलेक्सी फोन पर 'सेटिंग' खोलें और 'डिस्प्ले' पर जाएं.
स्टेप 2: 'नेविगेशन बार' ढूंढें और उस पर क्लिक करें.
स्टेप 3: विकल्पों की सूची में 'सर्कल टू सर्च' ढूंढें और इसे 'चालू' करें.

कनेक्टिविटी और कम्युनिकेशन को फिर से परिभाषित करना

गैलेक्सी S24 के केंद्र में ट्रांसफॉर्मेटिव 'Galaxy AI' है, जो रोजमर्रा के अनुभवों को शानदार बनाने के लिए सैमसंग की प्रतिबद्धता का एक उल्लेखनीय परिणाम है. सैमसंग न्यूजरूम के मुताबिक, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल एक्सपीरियंस बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख टीएम रोह ने गैलेक्सी S24 सीरीज के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि गैलेक्सी AI हमारे नवाचार विरासत और लोगों के फोन का उपयोग करने के गहन ज्ञान पर बनाया गया है.

लाइव ट्रांसलेट और इंटरप्रेटर

गैलेक्सी एआई लाइव ट्रांसलेशन पेश करता है, जो कॉल के दौरान आसानी से भाषा बाधाओं को कम करता है. थर्ड पार्टी ऐप के बिना दो-तरफा, रीयल-टाइम वॉयस और टेक्स्ट ट्रांसलेशन हो. इंटरप्रेटर इसे एक कदम आगे ले जाता है सेलुलर डेटा या वाई-फाई के बिना भी, लाइव कन्वर्सेशन ट्रांस्लेशन के लिए एक स्प्लिट-स्क्रीन व्यू प्रदान करता है.

एआई के साथ बातचीत को बेहतर बनाना

मैसेज और अन्य ऐप्स में कम्यूनिकेशन को बढ़ाते हुए चैट असिस्ट सुनिश्चित करता है कि कन्वर्सेशनल टोन्स इरादों से मेल खाते हैं. सैमसंग कीबोर्ड, एआई से भरपूर, 13 भाषाओं में रीयल-टाइम में मैसेज को ट्रांसलेट करता है. एंड्रॉइड ऑटो मैसेज को समराइज करके और प्रासंगिक उत्तरों का सुझाव देकर कार में कम्यूनिकेशन को सरल बनाता है, जिससे यूजर्स जुड़े रहते हैं और सड़क पर ध्यान केंद्रित करते हैं.

इसके अतिरिक्त आपको वेब असिस्ट और रिकॉर्डिंग असिस्ट की उल्लेखनीय विशेषताएं मिलती हैं. वेब असिस्ट फीचर आपको लंबे ऑनलाइन लेखों और वेब पेजों को आपके ब्राउजर पर क्रिस्प समरी में बदलने में मदद करता है, जबकि रिकॉर्डिंग असिस्ट कुछ ही सेकंड में रैंडम कन्वर्सेशन को आसान बनाने में मदद करता है.

दिल्ली के यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर में सैमसंग गैलेक्सी S24 के भव्य अनावरण ने सबका ध्यान खींचा. ये इवेंट मेहमानों के लिए एक जबरदस्त अनुभव साबित हुआ. कंटेंट क्रिएशन और गैलेक्सी एआई एक्सपीरियंस जोन ने 'सर्कल टू सर्च' जैसे इनोवेटिव फीचर्स के बारे में हाथों-हाथ समझ प्रदान करके सैमसंग की प्रतिबद्धता को दर्शाया.

PlayGalaxyकप: गैलेक्सी S24 के साथ गेमिंग को मजेदार बनाएं

इवेंट के हाइलाइट्स में एक PlayGalaxyकप एक गेमिंग टूर्नामेंट था, जिसने गैलेक्सी S24 की असाधारण गेमिंग क्षमताओं को प्रदर्शित किया. गेमिंग के क्षेत्र में 'सर्कल टू सर्च' फीचर दिखाता है कि इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल सिर्फ बात करने के लिए नहीं, बल्कि गेमिंग के लिए भी किया जा सकता है. 

प्री-बुक करने पर पाएं 22,000 रुपये का लाभ

गैलेक्सी S24 को प्री-बुक करके आप न केवल इस ग्राउंडब्रेकिंग स्मार्टफोन को सुरक्षित करते हैं, बल्कि 22,000 रुपये के लाभ भी अनलॉक करते हैं. एक ऐसे स्मार्टफोन के मालिक होने का मौका न जाने दें, जो आपके डिजिटल जीवन में सहज रूप से जुड़ जाता है. इस स्मार्टफोन को अभी प्री-बुक करें और भविष्य को अपने हाथों में देखें. नियम और शर्तें लागू.

Trending news