Extramarital Affair: कहीं आपके पति का दूसरी महिला से तो नहीं चल रहा अफेयर, इस तरह लगाएं पता
Advertisement

Extramarital Affair: कहीं आपके पति का दूसरी महिला से तो नहीं चल रहा अफेयर, इस तरह लगाएं पता

Sign of extramarital affair: शादी के बाद, कई महिलाएं घर और बच्चों की देखभाल में व्यस्त हो जाती हैं. इसके कारण, पति को मौका मिलता है कि वह बिना किसी प्रतिबंध के अपनी जिंदगी का आनंद उठाएं.

Extramarital Affair: कहीं आपके पति का दूसरी महिला से तो नहीं चल रहा अफेयर, इस तरह लगाएं पता

Sign of extramarital affair: शादी के बाद, व्यक्ति को एक ही पार्टनर के साथ अपनी पूरी जिंदगी बितानी पड़ती है. इसलिए, यह महत्वपूर्ण होता है कि वह व्यक्ति ऐसा हो जिस पर भरोसा किया जा सके. लेकिन यदि कुछ समय के बाद रिश्ते से बाहर निकलकर खुद की खुशी की तलाश में लग जाएं, तो यह रिश्ते को बहुत कठिन बना सकता है. आपको रिश्ते पर विश्वास खोने लगता है. जब गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के बीच ऐसी परेशानी होती है, तो रिश्ते को खत्म करना आसान होता है, लेकिन पति और पत्नी के बीच इसे हल करना इतना सरल नहीं होता है.

शादी के बाद, कई महिलाएं घर और बच्चों की देखभाल में व्यस्त हो जाती हैं. इसके कारण, पति को मौका मिलता है कि वह बिना किसी प्रतिबंध के अपनी जिंदगी का आनंद उठाएं. इसके कारण, कई लोग अतिरिक्त विवाहित संबंध (extramarital affair) शुरू कर देते हैं, बिना इसके परिणाम को सोचे-समझे. आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जानकारी देंगे, जिनकी मदद से आप अपने पति के दूसरे महिला के साथ अफेयर के बारे में आसानी से पता लगा सकती हैं.

चीजें सीक्रेट रखना
लाइफ पार्टनर एक ऐसा व्यक्ति होता है, जिसके साथ आप सबसे ज्यादा खुलकर रहते हैं. हालांकि एक्ट्रा मेरिटल अफेयर में शामिल पार्टनर ऐसा नहीं होता है. वह अपने लैपटॉप, मोबाइल के पासवर्ड के साथ अपने घर से बाहर जाने के कारणों को आपसे छुपाकर रखता है, ताकि उसकी चोरी कभी न पकड़ी जाए.

इमोशनल दूरी
शादीशुदा पार्टनर के बीच इमोशन का खत्म हो जाना बेवफाई का एक अन्य संकेत है. एक्ट्रा मेरिटल अफेयर रखने वाले लोग अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने में कम दिलचस्पी दिखाते हैं. इनसे बचने के लिए वह अपने काम में बिजी होने का नाटक भी करते हैं. ऐसे में आप सोचिए कि आखिरी बार आपके पति ने आपके साथ क्वालिटी टाइम कब बिताया था या आपके कब अखिरी बार खुलकर बातचीत की थी. 

पूछने पर गुस्सा करना
जब कोई अपना काम चोरी छुपे करता है, तो उसे हमेशा पकड़े जाने का डर सताता है. उसे छुपाने के लिए वह हमेशा बचाव की स्थिति में रहता है. ऐसे में उनसे मजाक में भी कुछ कह दिया जाए तो वह गुस्सा होने लगते हैं. अपनी ईमानदारी और त्याग के बारे में जितना हो सके उतना ज्यादा बखान करने लगते हैं.

Trending news