Relationship Tips: पिता और बेटे में बिल्कुल नहीं बनती? दोनों इन तरीकों से सुधारें बॉन्डिंग
Advertisement

Relationship Tips: पिता और बेटे में बिल्कुल नहीं बनती? दोनों इन तरीकों से सुधारें बॉन्डिंग

Father Son Bonding: बेटे के बड़े होने के साथ ही उसके पिता के साथ रिश्ते बिगड़ने लगते हैं. वहीं हर पिता की ये ख्वाहिश होती है कि उसका बेटा लाइफ में खूब तरक्की करे. अगर आपके पिता के साथ बॉन्डिंग बिगड़ने लगी है, तो रिश्ते सुधारने के लिए ये टिप्स फॉलो करें...  

 

Relationship Tips: पिता और बेटे में बिल्कुल नहीं बनती? दोनों इन तरीकों से सुधारें बॉन्डिंग

How To Improve Relation Of Father-Son: आज के समय में रिश्तों को लेकर संस्कार जैसी चीजें लोगों के व्यक्तित्व से गायब हो रही हैं. हर कोई अपनी लाइफ में इतना बिजी रहता है, कि घर परिवार में लोग टाइम देने के बारे में सोचते ही नहीं हैं. वहीं आज हम बात करेंगे पिता और बेटे के रिश्तों के बारे में. कहते है ये रिश्ता सभी रिश्तों में सबसे अनमोल होता है. बेटे के जन्म लेते ही पिता को एक सहारे का एहसास होने लगता है. जैसे-जैसे बेटा बड़ा होता है, पिता की उससे उम्मीदें भी बढ़ती जाती हैं. क्योंकि हर पिता अपने बेटे को बेस्ट लाइफ देना चाहता है. 

ऐसे में रोजाना की कुछ बातों को लेकर पिता और बेटे में अनबन होने लगती है जिसकी वजह से रिश्ते में प्यार नहीं रह जाता है. अगर आप अपने पापा के साथ बढ़ते मनमुटाव को मिटाना चाहते हैं, तो यहां बताए गए कुछ टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. इनकी मदद से आप पिता-बेटे के बीच खराब संबंध को सुधार सकेंगे. 

1. करियर को लेकर मनमुटाव
ज्यादातक घरों में ऐसा होता है, कि पिता अपने बेटे को किसी और करियर में सफल देखना चाहता है, लेकिन बेटा उनकी बातों से सहमत नहीं होता है. ऐसे में वो अपनी मर्जी का करियर चुनता है. जिसके चलते पिता को लगता है कि बेटा इसमें सफल नहीं हो पाएगा. लेकिन आप अपनी चुनी हुई फील्ड में बेहतर करें, पिता आपको सफल देखर खुश हो जाएंगे.

2. आर्थिक कारण 
जब घर में लड़का पढ़लिख लेता है, तो परिवार को भी आशा होती है कि वो अब रोजगार देखे. वहीं हर पिता चाहता है कि उनका बेटा घर की जिम्मेदारियां उठाएं. लेकिन नौकरी न मिलने पर या फिर कम सैलरी पर जॉब मिलने पर पिता-बेटे में बहस होती है. इसलिए समय लेकर आप अपनी जॉब में फोकस करें. 

3. गलत आदतें
पिता को हमेशा इस बात का डर रहता है कि कहीं उनका बेटा किसी गलत राह पर न चला जाए. इसके लिए वो कई तरह की पाबंदी भी लगाते हैं. जिसकी वजह से उनमें लड़ाई होती है और रिश्ते में मनमुटाव हो जाता है. इसलिए पिता के समझाने पर आप उनकी बातों को समझें. इससे रिश्ते में सुधार आएगा. 

Trending news