Guru Mantra: अपने लव अफेयर को शादी तक पहुंचाने के लिए फॉलो करें सद्गुरु की ये बातें
Advertisement

Guru Mantra: अपने लव अफेयर को शादी तक पहुंचाने के लिए फॉलो करें सद्गुरु की ये बातें

Sadhguru Mantra For Successful Relationship: किसी रिश्ते को सफलता तक पहुंचाने के लिए कई सारी बातों का ध्यान रखना पड़ता है, जिसे अधिकतर लोग अनभिज्ञ रह जाते हैं. ऐसे में आज हम जानेंगे सद्गुरु के कुछ टिप्स जिससे आप अपने लव अफेयर को सफल बना सकते हैं.

 

Guru Mantra: अपने लव अफेयर को शादी तक पहुंचाने के लिए फॉलो करें सद्गुरु की ये बातें

How To Make Love Affair Successful: आज के समय में लोगों का लव अफेयर होना आम बात हे गया है. लेकिन अधिकतर ये देखने को मिल रहा है, कि लोग अपने फायदे के लिए किसी से रिश्ता बनाने हैं, प्यार का नाटक करते हैं और फिर उन्हें धोखा देकर रफूचक्कर हो जाते हैं. इस तरह कई लोग इमोशनली प्रभावित हो रहे हैं. आजकल प्रेम संबंध बनाना लोगों के लिए आसान हो गया है और वो इसे खेल समझने लगे हैं. इसी लिए ज्यादातर लोग प्यार में धोखा खाते हैं. हालांकि जहां इस तरह के मामले देखने को मिल रहे हैं, वहीं कट्टर आसिकों की भी कमी नहीं है. ये लोग दिल से प्यार करते हैं और उनके लिए कुछ कर गुजरने को तैयार रहते हैं.   

आपको बता दें, प्रेम संबंध के लिए पांच सीढ़ियां बताई गई हैं. जिसमें से सबसे कठिन और आखिरी सीढ़ी है प्यार के रिश्ते को निभाना. आजकल हर किसी के लिए ऐसा कर पाना आसान नहीं होता है. लोग अपने लव अफेयर को शादी के मुकाम तक पहुंचाने में कई बार फेल हो जाते हैं. एक रिश्ते में कपल के बीच कई ऐसी चीजें होती हैं, जिसकी वजह से लोग अपनी राहें बदल लेते हैं. हालांकि जब कोई किसी से प्यार करता है, तो उसे सफल बनाने के लिए हर सपना संजोता है. ऐसे में हम आपको बताएंगे सदगुरु द्वारा बताए गए कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर आप आपने लव अफेयर को सफलता की सीढ़ी तक पहुंचा सकते हैं. 

बता दें, धार्मिक गुरुओं में गिनती होने वाले जगदीश वासुदेव उर्फ सद्गुरुईशा फाउंडेशन के संस्थापक एक योगी हैं. आजकल यंग जनरेशन उन्हें काफी फॉलो करती है. ऐसे में उन्होंने रिश्ते निभाने को लेकर कुछ बातें साझा की हैं....

ऐसे बनाएं अपने लव अफेयर को सफल
सद्गुरु का कहना है कि अगर आप अपने रिश्ते को सफलता तर पहुंचाना चाहते हैं और उसे लंबे समय तक चलाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको हारना सीखना होगा. जब तक आप छोटी-छोटी बातों में अपनी हार स्वीकार नहीं करेंगे, तब तक आप किसी का दिल नहीं जीत सकते हैं. क्योंकि यही छोटी बातें प्यार भरे रिश्ते को मिनटों में तोड़ देती हैं. इसलिए रिलेशन को जिताने के लिए आप एक लूजर भी बन जाएं तो हर्ज नहीं होगा. हो सकता है, ये करना आपके लिए बहुत कठिन हो, लेकिन इससे रिश्ते में दरार नहीं आएगी. सद्गुरु की यह बात आपको जरूर माननी चाहिए. 

रिश्ते में कामयाब न होने की निशानी
सद्गुरु बताते हैं, कि आजकल लोगों की एक दूसरे से अपेक्षाएं काफी बढ़ गई हैं. लोगों को किसी से प्यार किए हुए चार दिन नहीं होते और वो सोचते हैं कि सामने वाला व्यक्ति उनकी सारी ख्वाहिशों को पूरा कर दे. ये धारणा सबसे गलत है. इस तरह से आप कभी भी एक रिश्ते में सफलता प्राप्त नहीं कर सकते हैं. इसलिए अपने पार्टनर से कभी भी कुछ लेने की उम्मीद खत्म कर दें. न ही हमेशा खुद के बारे में सोचना चाहिए. हालांकि आप अपने पार्टनर से कुछ बेसिक उम्मीदें रख सकते हैं, जैसे ईमानदारी, सेल्फ रिस्पेक्ट का सम्मान करना.

Trending news