Signs Of Divorce: कपल के बीच होती हैं ऐसी बातें, तो समझ जाएं हो सकता है तलाक! ध्यान दें
Advertisement
trendingNow11683544

Signs Of Divorce: कपल के बीच होती हैं ऐसी बातें, तो समझ जाएं हो सकता है तलाक! ध्यान दें

Divorce Reason Husband-Wife: शादी तोड़ने की नौबत यूं ही नहीं आती. कई सालों की नाराजगी और मन को आहत करने वाली घटनाएं शामिल होती है, जो इकट्ठा होकर व्यक्ति को अलग होने के लिए मजबूर कर देती है.

 

Signs Of Divorce: कपल के बीच होती हैं ऐसी बातें, तो समझ जाएं हो सकता है तलाक! ध्यान दें

Divorce Reason Husband-Wife: शादी तोड़ने की नौबत यूं ही नहीं आती. कई सालों की नाराजगी और मन को आहत करने वाली घटनाएं शामिल होती है, जो इकट्ठा होकर व्यक्ति को अलग होने के लिए मजबूर कर देती है. ऐसे कई संकेत हैं जो इंगित करते हैं कि आपका रिश्ता तलाक की ओर बढ़ रहा है, लेकिन 4 संकेत हैं जो हमें यह बताने में 90% सटीकता की गारंटी देते हैं कि भविष्य में शादी टूट सकती है. आइए जानते हैं क्या हैं वो संकेत.

1. आलोचना
आलोचना नकारात्मक व्यवहार हैं जो नाराजगी की भावना पैदा कर सकते हैं और रिश्ते की नींव को नष्ट कर सकते हैं. कपल जो निरंतर आलोचना, नाम-पुकार, या एक-दूसरे के प्रति अपमानजनक व्यवहार करते हैं, उनमें तलाक होने की अधिक संभावना होती है.

2. शारीरिक संबंध की कमी
एक हेल्दी रिश्ते में इमोशन और शारीरिक संबंध शामिल होती है. जब कपल भावनात्मक या शारीरिक स्तर पर जुड़ना बंद कर देते हैं, तो यह अंतर्निहित मुद्दों का संकेत हो सकता है जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है. यौन संतुष्टि की कमी गहरी समस्याओं का संकेत हो सकती है जो संबोधित न होने पर तलाक का कारण बन सकती है.

3. बेवफाई
बेवफाई तलाक का एक सामान्य कारण है, क्योंकि यह विश्वास को खत्म कर सकता है और पार्टनरों के बीच इमोशनल रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है. यदि एक या दोनों पार्टनर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर या इमोशनल बेवफाई में संलग्न हैं, तो यह तलाक का चेतावनी संकेत हो सकता है.

4. कम्युनिकेशन ब्रेकडाउन
बातचीत किसी भी रिश्ते का एक अनिवार्य हिस्सा है, और अगर इसमें ब्रेकडाउन होता है, तो यह गलतफहमी और झगड़ों का कारण बन सकता है. जब कपल एक दूसरे के साथ बात करना बंद कर देते हैं या जब उनकी बातचीत ज्यादातर नकारात्मक या दुश्मनों जैसा हो जाता है, तो यह तलाक के लिए एक चेतावनी संकेत हो सकता है.

Trending news