New Couple Tips: अभी-अभी हुआ है प्यार? नए रिश्ते की शुरूआत में कपल इन बातों को गांठ बांध लें...
Advertisement

New Couple Tips: अभी-अभी हुआ है प्यार? नए रिश्ते की शुरूआत में कपल इन बातों को गांठ बांध लें...

Tips For New Couples: रिश्ते को मजबूत बनाना बहुत जरूरी होता है. खासकर जब आप किसी नए रिश्ते में आए हों यानी आपको नया-नया प्यार हुआ हो. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि नए रिलेशन में कैसे पार्टनर के साथ रिश्ता कायम करना चाहिए. 

 

New Couple Tips: अभी-अभी हुआ है प्यार? नए रिश्ते की शुरूआत में कपल इन बातों को गांठ बांध लें...

Tips For New Couples: हर किसी के लिए नया रिश्ता काफी एक्साइटिंग होता है. नए-नए प्यार में कपल्स एक दूसरे के साथ दिनभर बातें शेयर करते रहते हैं. कई टॉपिक्स जैसे एक-दूसरे की पसंद-नापसंद, परिवारिक ताल मेल, दोस्‍त, ऑफिस आदि के बारे में जानते समझते भी हैं. लेकिन जब समय बीतने लगता है, तो रिश्ते में बदलाव आने लगते हैं. कई बार लड़ाई-झगड़े बढ़ने पर रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है. ऐसे में रिश्‍तों को मजबूत बनाने के लिए कुछ जरूरी बातों को जानना और समझना बहुत जरूरी होता है. अगर आप भी किसी नए रिश्‍ते में आए हैं, तो पार्टनर का साथ जीवनभर पाने के लिए कुछ बातें ध्यान में रखनी होंगी. तो आइये जानें टिप्स....

न्यू रिलेशन में पार्टनर्स के लिए खास टिप्स- 

1. साथ समय बिताएं-
नए रिश्ते को मजबूत और नए जैसा बनाए रखने के लिए जरूरी है कि पार्टनर्स जितना ज्यादा एक दूसरे के साथ समय बिताएं उतना अच्छा है. साथ वक्‍त गुजारने से आप एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जान सकेंगे. लेकिन इस बात का भी ध्यान रहे कि जरूरत से ज्यादा साथ रहने पर लड़ाई-झगड़े भी बढ़ने लगते हैं. इसलिए समय सीमा तय रखें. इसके लिए आप मॉर्निंग या इवनिंग वॉक पर जा सकते हैं, कुकिंग कर सकते हैं. 

2. एक-दूसरे की जरूरतों को जानें
अगर आप किसी नए रिश्ते में कदम रख रहें हैं, तो सबसे ज्यादा जरूरी है, कि आप पार्टनर की जरूरतों को समझें. उनसे समय-समय पर पूछते रहें कि उन्हें क्या पसंद है, क्या नहीं. इस तरीके से आप उन्हें बेहतर जान पाएंगे. साथ ही पार्टनर आपके प्रति इमोशनली अटैच भी हो सकेगा. 

3. गुस्सा और बिहेवियर   
रिश्ता चाहे नया हो या फिर पुराना कपल में लड़ाई और गुस्सा होना तो लगा ही रहती है. अगर आपका रिलेशन नए से पुराने सफर की ओर है तो पार्टनर के सामने गुस्‍से को अलग तरीके से रखें. अधिक गुस्से में होने पर आप खुद को अकेला रखें ताकि दिमाग को शांत कर सकें. सामने वाले को हार्ट किए बिना आप गुस्‍से को व्‍यक्‍त कर सकते हैं. इसके लिए सॉरी बोलते हुए अपने दिल की बात कहें.

4. तारीफ करना है जरूरी
कपल अगर चाहते हैं, कि उनके रिश्ते में पुरानेपन की लकीर न खिंचे इसके लिए समय-समय पर अपने पार्टनर की तारीफ करते रहें. रोजाना एक कॉम्‍प्‍लीमेंट आपके रिश्ते को प्यार से भर देगा. इससे पार्टनर के मन में आपके लिए सकारात्‍मक विचार आएंगे.

Trending news