Kabir Singh जैसा Boyfriend क्यों नहीं चाहती लड़कियां? जानिए Possessive Partner के नुकसान
Advertisement

Kabir Singh जैसा Boyfriend क्यों नहीं चाहती लड़कियां? जानिए Possessive Partner के नुकसान

Possessive Relationships: अगर किसी इंसान को हद से ज्यादा प्यार करने वाला पार्टनर मिले तो ये उसकी खुशनसीबी होनी चाहिए, लेकिन किसी भी चीज की ज्यादती अच्छी नहीं होती, इसलिए पजेसिव पार्नटर इरिटेटिंग हो सकता है. 

Kabir Singh जैसा Boyfriend क्यों नहीं चाहती लड़कियां? जानिए Possessive Partner के नुकसान

Relationships With Possessive Men: साल 2019 में एक बॉलीवुड मूवी आई थी जिसका नाम था 'कबीर सिंह'(Kabir Singh) इसमें लीड रोल शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने निभाया था. ये फिल्म सुपरहिट रही थी. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा कबीर सिंह के किरदार को लेकर हुई थी, जिसमें वो अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति से हद से ज्यादा प्यार करता था. आम जिंदगी में भी कई पुरुष ऐसे हैं जो अपनी पार्टनर को लेकर ओवर पजेसिव होते हैं, लेकिन क्या बेइंतहा प्यार की चाहत रखने वाली लड़कियों के लिए ऐसा जीवनसाथी सही है?

पजेसिव पार्टनर से क्यों दूर भागती हैं लड़कियां?
मूवी में बेइंतहा इश्क को काफी तरजीह दी गई है, फिल्म में हैप्पी इंडिग भी हो जाती है, लेकिन रियल लाइफ की बात करें तो ऐसे मेल पार्टनर के साथ लंबे वक्त तक रहने से किसी भी महिला का दम घुटने लगेगा. आइए जानते हैं कि लड़कियां पजेसिव पार्टनर को क्यों पसंद नहीं करतीं.

1. इनसिक्योरिटी महसूस होना
अगर कोई पुरुष अपनी फीमेल पार्टनर को हद से ज्यादा चाहता है, तो जाहिर सी बात है वो उसे खोने से डरता होगा. ऐसे में हो सकता है कि अगर आप अपने पुरुष दोस्त, ऑफिर कलीग, पड़ोसी या कजिन से भी बात कर लें या थोड़ा मुस्कुरा दें, तो ऐसे में  वो आपे से बाहर हो सकता है. कई मामले में ऐसा देखा गया है कि ऐसे जीवनसाथी मारपीत तक करने लगता है.

2. फोन चेक करना
पजेसिव मेल पार्टनर अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ की फोन चेक करते रहते हैं. वो आपके टेस्ट मैसेज, वाट्सऐप, फेसबुक मेसेंजर और इंस्टाग्राम चैट पर भी कड़ी नजर रखते हैं. अगर कोई दूसरा दूसरा पुरुष बार-बार आपके सोशल मीडिया पोस्ट को लाइक कर रहा है, तो आगबबूला हो जाते हैं.

3. पर्सनल स्पेस न देना
इस बात में कोई शक नहीं कि प्यार एक खूबसूरत बंधन है, लेकिन अगर फीमेल पार्टनर को अगर इतनी भी आजादी न दी जाए कि वो प्रोफेशन के सिलसिले में किसी शख्स से बात कर सके, तो ऐसे में महिला को लगता है कि उसकी आजादी छिन गई है, ऐसे में वो पुरुष साथी से पीछा छुड़ाने की कोशिश करने लगती है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news