Angon ka Phadakne ka Arth: शरीर के इन अंगों का फड़कना होता है अशुभ, किसी बड़ी मुसीबत के आने का देते हैं संकेत
Advertisement
trendingNow11265246

Angon ka Phadakne ka Arth: शरीर के इन अंगों का फड़कना होता है अशुभ, किसी बड़ी मुसीबत के आने का देते हैं संकेत

Angon ka Phadakne ka Arth: शरीर के अंगों का फड़कना सामान्य बात है. हालांकि कई बार यह हमें आने वाली किसी बड़ी मुसीबत का संकेत भी दे रहे होते हैं. आइए जानते हैं कि किस अंग के फड़कने का क्या अर्थ होता है.

Angon ka Phadakne ka Arth: शरीर के इन अंगों का फड़कना होता है अशुभ, किसी बड़ी मुसीबत के आने का देते हैं संकेत

Angon ka Phadakne ka Arth: शरीर के अंगों का फड़कना सामान्य बात है. यह शारीरिक विकार या किसी बीमारी का संकेत भी हो सकता है. कई बार ऐसा भी होता है कि हम फिट होते हैं लेकिन शरीर का कोई हिस्सा अनायास फड़कने लगता है. हम समझ नहीं पाते कि वह अंग अचानक क्यों फड़कने लगा है. क्या उसका कोई खास अर्थ होता है. क्या अंगों का फड़कना हमें भविष्य के बारे में कोई संकेत कर रहा होता है. आइए आज इस बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं. 

समुद्र शास्त्र से जान सकते हैं अंग फड़कने का अर्थ

समुद्र शास्त्र (Samudra Shastra) में अंगों के फड़कने के बारे में विस्तार से बताया गया है. इस शास्त्र में कहा गया है कि अमूमन पुरुषों का दाहिना अंग और महिलाओं का बायां अंग फड़कना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपको जल्द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है. हालांकि अगर इसके उलट अंग फड़क रहे हों तो यह किसी मुसीबत के आने का संकेत माना जाता है. 

पुरुष के अंग फड़कने का ये होता है अर्थ

समुद्र शास्त्र (Samudra Shastra) के मुताबिक अगर किसी पुरुष की हथेली फड़क रही है या हथेली के किसी खास हिस्से में खुजली हो रही है तो वह इंसान जल्द ही किसी मुसीबत में पड़ने जा रहा होता है. अगर पुरुषों के दोनों कंधे फड़कते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में कोई कलह, विवाद या तनाव आने वाला है. इसी तरह अगर आपकी गर्दन बाईं ओर फड़कती है तो यह आर्थिक संकट के आने का संकेत माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपकी जमा-पूंजी अचानक आपसे दूर होने जा रही है. 

महिलाओं का दाहिना अंग फड़कना शुभ नहीं

वहीं महिलाओं की बात करें तो किसी महिला की दाहिनी कोहनी या दाहिना अंग फड़कने पर सावधान हो जाना चाहिए. इसका अर्थ होता है कि आपका किसी के साथ विवाद या झगड़ा होने वाला है. हो सकता है कि आपके घर में कलह हो जाए या पार्टनर के साथ आपकी बात बिगड़ जाए. ऐसे में आपको संयम और समझदारी का परिचय देते हुए उस खराब वक्त को गुजार देना चाहिए. 

कमर का दाहिना हिस्सा फड़कना मुसीबत का संकेत

समुद्र शास्त्र (Samudra Shastra) के मुताबिक अगर महिलाओं की नाभि अचानक फड़कने लगती है तो इसका मतलब घर में चोरी, गाड़ी के एक्सिडेंट समेत किसी बड़े नुकसान का इशारा होता है. महिलाओं की कमर के दाहिनी ओर का हिस्सा फड़कने का अर्थ किसी बड़ी परेशानी के आने का संकेत होता है. वहीं अगर महिलाओं की दाहिनी आंख लगातार फड़क रही होती है तो इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही किसी असाध्य या लंबी बीमारी की गिरफ्त में आ सकती हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news