Astro Tips: इन बातों का ध्यान न रखने पर बढ़ सकती हैं परेशानियां, घर में अलक्ष्मी का होने लगता है वास
Advertisement

Astro Tips: इन बातों का ध्यान न रखने पर बढ़ सकती हैं परेशानियां, घर में अलक्ष्मी का होने लगता है वास

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति कुछ बातों का अनुसरण करके मां लक्ष्मी की कृपा पा सकता है. लेकिन व्यक्ति की जरा सी लापरवाही उसके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी कर सकती है. मां लक्ष्मी की बजाय घर में अलक्ष्मी का वास होने लगता है. 

 

फाइल फोटो

How To Pleased Maa Laxmi: व्यक्ति के काम और उनकी अच्छी- बुरी आदतों का असर उसके घर की सुख-शांति पर पड़ता है. कई बार व्यक्ति लाइफ में किसी मुकाम पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करता है. लाख कोशिशों के बाद भी जब व्यक्ति को सफलता नहीं मिल पाती, तो वो हताश हो जाता है. ऐसे में कई बार व्यक्ति को अपनी दिनचर्या पर एक नजर डालनी चाहिए. कई बार व्यक्ति अनजाने में कुछ ऐसे काम कर देता है जो व्यक्ति की लाइफ को किसी न किसा तरह से प्रभावित करता है. ऐसी आदतों को तुंरत बदल लेना चाहिए. आइए जानें इन आदतों के बारे में. 

नाखून चबाने की आदत

अकसर लोगों को देखा है कि कुछ सोचते समय या फिर बैठे-बैठ अपने नाखून चबाते रहते हैं. ये बुरी आदती उनके जीवन को कैसे प्रभावित करने लगती है, लोग भी इस बारे में नहीं जानते. ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि नाखून चबाने से व्यक्ति का सूर्य कमजोर होता है. इस कारण व्यक्ति को नौकरी-बिजनेस आदि में नुकसान उठाना पड़ जाता है. साथ ही, व्यक्ति के मान-सम्मान में कमी आती है. 

 

ये भी पढ़ें- Grah Dasha: कुंडली में इस ग्रह की कमजोरी से होते हैं आंखों के नीचे काले घेरे, जानें उपाय
 

पैर हिलाने की आदत 

ज्योतिष के अनुसार मनुष्य की बुरी आदते ही उसके लिए परेशानियों का सबब बन जाती हैं. कई बार लोग पैर घसीटकर चलते हैं. ऐसा करने से व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में सुख-शांति खत्म होती जाती है. दांपत्य जीवन की मधुरता खत्म होती है. साथ ही, किसी न किसी समस्या का सामना करना पड़ता है. 

 

ये भी पढ़ें-  Money Vastu Tips: पैसों की किल्लत दूर करने के लिए ध्यान रखें ये 7 बातें, हमेशा के लिए संवर जाएगी जिंदगी

 

अस्त-व्यस्त किचन का होना

ज्योतिष शास्त्रों का मानना है कि फैली हुई किचन व्यक्ति के खर्चों को बढ़ाता है. व्यक्ति घर में फैली हुई किचन से मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं और इसलिए किचन से काम निपटने के बाद गैस का चूल्हा, बर्तन आदि साफ कर लेने चाहिए. ताकि घर में अलक्ष्मी का वास न हो. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news