Money Vastu Tips: पैसों की किल्लत दूर करने के लिए ध्यान रखें ये 7 बातें, हमेशा के लिए संवर जाएगी जिंदगी
Advertisement

Money Vastu Tips: पैसों की किल्लत दूर करने के लिए ध्यान रखें ये 7 बातें, हमेशा के लिए संवर जाएगी जिंदगी

Vastu Upay: वास्तु टिप्स में बहुत सी ऐसी बातें बताई गई हैं, जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन में बदलाव कर सकता है. ये उपाय व्यक्ति आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करते हैं. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Money: जीवन में हर व्यक्ति घर में सुख-सुविधा और शांति चाहता है. इसके लिए व्यक्ति दिन-रात मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति की मेहनत रंग नहीं लाती. ये सब घर में मौजूद वास्तु दोषों के कारण भी होता है. घर में मौजूद वास्तु दोष व्यक्ति की तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. लेकिन अगर कुछ बातों का ध्यान रख लिया जाए, तो व्यक्ति की किस्मत खुल जाती है. पैसों की किल्लत से छुटकारा मिलता है और व्यक्ति का जीवन हमेशा के लिए संवर जाता है. 

आर्थिक स्थिति के लिए करें ये उपाय 

- घर में तुलसी के पौधे को शुभ माना गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की पूर्व या उत्तर दिशा में अगर तुलसी का पौधा रख लिया जाए, तो व्यक्ति की मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. 

- वास्तु के अनुसार घर की उत्तर-पूर्व यानी ईशान कोण व्यक्ति के करियर ग्रोथ में सहायक है. अगर इस दिशा को साफ रखा जाए, तो करियर में तरक्की मिलती है. इस दिशा में सफेद रंग का क्रिस्टल रख दें. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है और धन लाभ के रास्ते खुलते हैं. 

 

ये भी पढ़ें- June Month Shubh Muhurat 2022: जून माह में जानें शुभ मुहूर्त की तारीखें, इस दिन कर सकते हैं विवाह, मुंडन और गृह प्रवेश
 

-करियर में तरक्की पाना चाहते हैं तो घर की उत्तर-पूर्व यानी ईशान कोण को जितना हो सके साफ रखें। इस जगह पर सफेद रंग का क्रिस्टल रखें इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और धन लाभ के मार्ग खुलते हैं.

- वास्तु जानकारों का कहना है कि गुरू को मजबूत करने के लिए पोंछे के पानी में चुटकीभर हल्दी डालकर पोंछा लगाने से कारोबार में तरक्की मिलती है.  

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा धन कुबेर की दिशा मानी जाती है. इसलिए मान्यता है कि इस दिशा में तिजोरी रखने से व्यक्ति की आमदनी में बढ़ोतरी होती है. वहीं, घर में अलमारी इस तरह से रखें कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की ओर खुले. ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है. 

 

ये भी पढ़ें- Name Astrology: प्‍यार में वफा करके भी अक्‍सर धोखा खाते हैं ये लोग! नाम के पहले अक्षर से करें चेक

 

- मान्यता है कि क्रासुला का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाता है इसलिए इसे घर में रखने से धन में वृद्धि होती है.

- घर के बाहर मुख्य बंदनवार लगाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है. घर की आर्थिक स्थिति सही करने केल लिए घर के सामने बंगवार लगाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का  विकास होता है. घर के बाहर अशोक के या आम के पत्ते लगाएं. 

- घर के बाहर सूर्य यंत्र लगाना भी शुभ माना गया है. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है.  घर परिवार में धन धान्य की कमी नहीं होती. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news