Grah Dasha: कुंडली में इस ग्रह की कमजोरी से होते हैं आंखों के नीचे काले घेरे, जानें उपाय
Advertisement

Grah Dasha: कुंडली में इस ग्रह की कमजोरी से होते हैं आंखों के नीचे काले घेरे, जानें उपाय

Dark Cricle On Eyes: कई बार व्यक्ति के आंखों के नीचे काले घेरे दिखने लगते हैं. जिसे व्यक्ति तनाव का कारण मान लेता है. लेकिन बार व्यक्ति की कुंडली में कमजोर ग्रहों का असर व्यक्ति के चेहरे पर दिखने लगता है. आइए जानें. 

 

फाइल फोटो

Planet Situatuion In Kundali:   ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का प्रभाव व्यक्ति की कुंडली पर भी देखा जा सकता है. व्यक्ति की कुंडली में खराब ग्रह दशा उसे समस्याओं से घेर लेती है. व्यक्ति कई तरह की परेशानियों से घिरा रहता है. सिर्फ कुंडली से ही नहीं बल्कि व्यक्ति के चेहरे से भी ग्रहों की दशा के बारे में पता लगाया जा सकता है. 

ग्रहों की कमजोर दशा यूं पहचानें

 

सूर्य कमजोर होने पर संकेत और उपाय 

कई बार व्यक्ति के चेहरे से चमक गायब हो जाती है, उसे बहुत थकान रहने लगती है. साथ ही, शरीर से अजीब-सी महक आने लगती है. और व्यक्ति आत्मविश्वास में गिरावट आ जाती है. ऐसे में व्यक्ति की कुंडली में सूर्य के कमजोर होने के संभावना होती है. ऐसे में सूर्य की स्थिति मजबूत करने के लिए व्यक्ति को अपने दोनों हाथ ऊपर उठाकर ऊं का उच्चारण करने को कहा जाता है. साथ ही, चौबीस बार गायत्री मंत्र का जाप करने से लाभ होता है. 

 

ये भी पढ़ें- Money Vastu Tips: पैसों की किल्लत दूर करने के लिए ध्यान रखें ये 7 बातें, हमेशा के लिए संवर जाएगी जिंदगी

 

कमजोर मंगल के संकेत और उपाय 

व्यक्ति के चेहरे पर रुखापन दिखना या फिर चेहरे का सख्त दिखना भी व्यक्ति की कुंडली में कमजोर ग्रह की निशानी है. चेहरे पर काले धब्बों का पड़ना, और कील मुहांसों का दिखना भी कुंडली में मंगल के कमजोर होने की निशानी है. ऐसे लोगों को कम मीठा खाने की सलाह दी जाती है. 

 

ये भी पढ़ें- June Month Shubh Muhurat 2022: जून माह में जानें शुभ मुहूर्त की तारीखें, इस दिन कर सकते हैं विवाह, मुंडन और गृह प्रवेश

 

कमजोर चंद्रमा के संकेत और उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आंखों के नीच काले घेरे पड़वा, त्वचा का रूखी होना, बालों का सफेद होना, व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होने की निशानी है. इसे मजबूत करने के लिए व्यक्ति को ओम नमः शिवाय का जाप करने की सलाह दी जाती है. साथ ही, ऐसे में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने को भी कहा जाता है. वहीं, व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा पानी पीने में भी लाभ होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news