Astro Tips: पूजा के दौरान उबासी आना शुभ या अशुभ? इस बात की ओर करता है इशारा, जानें ऐसे ही कुछ संकेत
Advertisement
trendingNow11876662

Astro Tips: पूजा के दौरान उबासी आना शुभ या अशुभ? इस बात की ओर करता है इशारा, जानें ऐसे ही कुछ संकेत

Good-Bad Signs during puja: शास्त्रों में नियमित रूप से विधिपूर्वक पूजा-पाठ करने के कई लाभ के बारे में बताया गया है. रोजाना पूजा-अर्चना करने से देवी-देवता प्रसन्न होकर कृपा बरसाते हैं. क्या आप जानते हैं कई बार पूजा के दौरान हमें ऐसे संकेत मिलते हैं, जो भगवान के खुश होने और रुष्ट होने की ओर इशारा करते हैं. 

 

astr tips for puja

Puja Path Indications: हिंदू धर्म में नियमित रूप से अपने ईष्ट देव की पूजा का विधान है. कहते हैं कि देवी-देवताओं का आशीर्वाद पाने के लिए रोजाना उनकी पूजा करने से ढेरों लाभ मिलते हैं. भक्तों की इच्छाएं जल्द पूरी होती हैं और दुखों से मुक्ति मिलती है. लेकिन क्या आप जानते हैं भगवान प्रसन्न होने या फिर रुष्ट होने पर भक्तों को संकेत देते हैं. इन संकेतों को अगर समय रहते ही समझ लिया जाए, तो आने वाली विपदाओं से बचा जा सकता है. पूजा के दौरान कई बार पूजा के दौरान मिलने वाले संकेत पूजा के सफल और असफल होने की ओर इशारा करते हैं. शकुन शास्त्र में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया हैं जिसका पूजा के दौरान होना शुभ या अशुभ संकेत देता है. तो आइए जानें इन संकेतों के बारे में. 

पूजा के दौरान हाथ जलना

शकुन शास्त्र के अनुसार पूजा के दौरान अगर किसी व्यक्ति का दीपक जलाते हुए हाथ जल जाए तो यह अशुभ संकेत होता है इसका मतलब हैं कि पूजा के दौरान उस व्यक्ति से कोई गलती हो गई हैं इसलिए पूजा पूरे मन से और श्रद्धापूर्वक करें.

पूजा के दौरान आंसू आना

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को पूजा करते समय आंसू आ जाए तो इसका मतलब होता है कि उसे पूजा का फल मिलने वाला है और उसके कष्ट दूर होने वाले हैं. इसका अर्थ हैं कि आपको सफलता प्राप्त होगी.

पूजा के दौरान दीपक की लौ तेज होना

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर दीपक जलाने के बाद इसकी लौ तेजी से उठने लगे तो इसका अर्थ है कि भगवान आपसे खुश हैं और आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी.

पूजा के दौरान उबासी आना

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को पूजा के दौरान बार-बार उबासी आती है तो यह अशुभ माना जाता है कहते हैं इसका अर्थ है कि व्यक्ति के अंदर किसी तरह की निगेटिविटी मौजूद है इसलिए व्यक्ति को अपने विचारों की पवित्रता पर ध्‍यान देने की जरूरत है. 

Dhan Rajyog: आखिर क्यों मेष, तुला के अलावा इन राशि वालों के घर बरसेगा बेहिसाब पैसा, व्यापार -करियर में भी मिलेगी सफलता
 

Grah Upay: कुंडली में इस ग्रह की अशुभ स्थिति बना देती है कंगाल, बचने के लिए शनिवार का दिन है बेहद खास; करें ये उपाय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news