Grah Upay: कुंडली में इस ग्रह की अशुभ स्थिति बना देती है कंगाल, बचने के लिए शनिवार का दिन है बेहद खास; करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11872841

Grah Upay: कुंडली में इस ग्रह की अशुभ स्थिति बना देती है कंगाल, बचने के लिए शनिवार का दिन है बेहद खास; करें ये उपाय

Astro Tips For Money: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की महादशा सही नहीं चलती तो उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जैसे कोर्ट कचहरी का लफड़ा, व्यापार में नुकसान या फिर स्वास्थ्य संबंधी समस्या. इससे बचने के लिए कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से व्यक्ति इन समस्याओं से बच सकता है.

 

gray upay

Grah Majbuti Ke Totke: व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति का उसके जीवन में बहुत गहरा असर पड़ता है. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर हैं तो उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यह परेशानियां आर्थिक, मानसिक और शारीरिक भी हो सकती हैं. इनसे बचने के लिए व्यक्ति को अपनी कुंडली में ग्रह की स्थिति को समझ कर उन्हें मजबूत करना चाहिए.

 ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने के बाद उसकी ना केवल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी बल्कि आर्थिक लाभ भी मिलेगा. तो आइए जानते हैं कि व्यक्ति को किस ग्रह के वजह से इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है साथ ही इन्हें कैसे मजबूत बनाया जाए.

 शनि ग्रह

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में एक बार शनि प्रवेश कर जाए तो वह जाने का नाम नहीं लेता. इसी वजह से व्यक्ति को शनि दोष, साढ़े साती या ढैय्या जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यदि किसी व्यक्ति पर इन दोषों का पाला पड़ जाए तो उसे आर्थिक समस्या,व्यवसाय में हानि, कानूनी मामलों में फंसना और शादी में अड़चन आने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

उपाय

व्यक्ति को शनि की इस कुदृष्टि से बचने के लिए उसे शनिवार के दिन सरसों का तेल शनि महराज को अर्पित करना चाहिए या फिर सरसों के तेल से दीपक जलाना चाहिए. वहीं जिस भी व्यक्ति की कुंडली में शनि भारी है तो उसे घोड़े की नाल के छल्ले वाली अंगुठी बना कर बीच वाली अंगुली में पहनना चाहिए.

राहु ग्रह

राहु को छाया ग्रह भी कहते हैं. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु ग्रह किसी खराब ग्रह के साथ मिल जाए तो इससे अशुभ घटनाएं घट सकती हैं. यही कारण है कि व्यक्ति को हेल्थ से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं व्यक्ति को आर्थिक नुकसान और कर्ज में डूबने जैसे समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है.

 उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को इससे बचने के लिए राहु ग्रह को मजबूत बनाने के लिए नियम से रोज 108 बार ऊं रां राहवे नम मंत्र की जाप करना चाहिए.

मंगल ग्रह 

मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति माना जाता है, इसके खराब होने से व्यक्ति के जीवन पर बुरा असर पड़ता है. इससे धन की हानि होने का डर बना रहता है.

उपाय

मंगल की स्थिति में सुधार करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें. इसके अलावा मूंगा रत्न को किसी ज्योतिष की सलाह से धारण करें.

Magical Vastu Tips: रातोंरात किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं वास्तु के ये 5 उपाय, जल्द पूरा होगा अमीर बनने का ख्वाब
 

Maa Lakshmi Astro Tips: बेहद कारगार हैं मां लक्ष्मी को मनाने के ये 3 उपाय, इन कारणों से कभी नहीं बनते धनलाभ के योग
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news