Rice Remedies: किस्मत का नहीं मिल रहा साथ, घर में चावल से करें ये आसान उपाय; भाग्य हो जाएगा उदय
topStories1hindi1470314

Rice Remedies: किस्मत का नहीं मिल रहा साथ, घर में चावल से करें ये आसान उपाय; भाग्य हो जाएगा उदय

Astro Tips of Rice: जीवन में कई बार मेहनत करने के बावजूद फल नहीं मिलता है. इसकी वजह सोया हुआ भाग्य हो सकता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. आज एक ऐसे ही आसान से उपाय के बारे में बात करने जा रहे हैं.

Rice Remedies: किस्मत का नहीं मिल रहा साथ, घर में चावल से करें ये आसान उपाय; भाग्य हो जाएगा उदय

Chawal Ke Upay: हर इंसान के दिल की तमन्ना होती है कि एक अच्छी और सुखमय जीवन प्राप्त हो. उसकी जिंदगी में किसी भी चीज की कोई कमी रहे. परिवार की हर जरूरतों को पूरा कर सके. इसके लिए वह जमकर मेहनत भी करता है, लेकिन कई बार इसका फल नहीं मिल पाता है. इसके पीछे की वजह उसका भाग्य हो सकता है. कई बार किस्मत का साथ न मिलने से इंसान के सपने अधुरे रह जाते हैं, उसके बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. ऐसा ही एक आसान उपाय चावल का है. जिसको करने से भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं.

चावल के उपाय

हिंदू धर्म में चावल को काफी पवित्र अनाज माना जाता है. इसके अक्षत भी कहते हैं, जिसे भगवान को अर्पित किया जाता है. वहीं, कई धार्मिक कार्यों में भी चावल का इस्तेमाल किया जाता है. चावल के कुछ छोटे उपाय करने से भाग्य का साथ मिलने लगता है.

तिलक

अक्षत के अखंडित चावल यानी कि बिना टुटे हुए चावलों से रोली के साथ माथे पर तिलक करना चाहिए. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. वहीं, तांबे के लोटे में रोली के साथ थोड़ा सा चावल डालकर सूर्यदेव को अर्घ्य देने से सोई हुई किस्मत जाग जाती है.

लाल कपड़े की पोटली

पूर्णिमा के दिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद एक साफ लाल रेशमी कपड़ा लें. इसमें चावल के 21 अखंडित दाने रखकर मां लक्ष्मी के समक्ष पूजा करें. अब इस कपड़े की पोटली बनाकर तिजोरी या पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें. इसके जीवन में पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

दान

सोमवार के दिन आधा किलो अखंडित आधा चावल लेकर शिव मंदिर जाएं. इसमें से एक मुट्ठी चावल लेकर भगवान भोले शंकर को चढ़ाएं. इसके बाद बचे हुए चावल को किसी गरीब या जरूरतमंद इंसान को दान कर दें. ये प्रक्रिया लगातार पांच दिन तक करें. इससे धन से संबंधित सभी तरह की समस्या दूर हो जाती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news