Aaj ka Rashifal: बेहद खास है 4 जून का दिन, जानें मेष से मीन राशि तक किस-किस की चमकेगी किस्‍मत
Advertisement
trendingNow12276338

Aaj ka Rashifal: बेहद खास है 4 जून का दिन, जानें मेष से मीन राशि तक किस-किस की चमकेगी किस्‍मत

4 June ka Rashifal: आज 4 जून को बड़ा मंगलवार है. साथ ही आज देश के लोकसभा चुनावों के नतीजे भी आने है. जानिए दैनिक राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा. 

Aaj ka Rashifal: बेहद खास है 4 जून का दिन, जानें मेष से मीन राशि तक किस-किस की चमकेगी किस्‍मत

Today Horoscope 4 June 2024: मंगलवार, 04 जून को भौम प्रदोष व्रत के साथ ही चंद्रमा मेष राशि में रहेगा जबकि नक्षत्र भरणी है. जिसमें जन्मे लोग आलीशान जीवन जीने की कल्पना करने वाले धुन के पक्के तथा आकर्षक, व्यवहारकुशल व मृदुभाषी होते हैं. शोभन योग में की गयी यात्रा सुगम होती है और कोई बाधा नहीं आती. जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 

मेष - मेष राशि के लोगों को कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे, सरकारी नौकरी वालों का स्थान परिवर्तन भी हो सकता है. कारोबार में जो भी आर्थिक भार बने हुए थे, उन्हें लेकर अभी आपको थोड़ा और परेशान होना पड़ सकता है. आज का दिन युवा वर्ग के संघर्षों का अंत या अंत के समीप तक जाने वाला होगा, शाम तक स्थिति काफी सामान्य दिखेगी. माता जी के पैरों में यदि दर्द रहता है, तो उन्हें सीढ़ी न चढ़ने और न उतरने की सलाह दे क्योंकि डिसबैलेंस होने से गिरने की  आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य से जुड़े मामलों में भी बेहतरी की उम्मीद है.

वृष - इस राशि के लोगों को  जॉब के लिए कुछ कंप्रोमाइज करने पड़ सकते हैं, जो भी निर्णय ले वह सोच समझ कर ले. मेडिकल या हार्डवेयर के क्षेत्र से जुड़कर व्यापार करने वाले लोगों की आमदनी अच्छी होगी. युवा वर्ग की बात करें तो पूरी ऊर्जा के साथ स्वयं को गतिमान रखें और कार्यों को लेकर किसी भी तरह की टालमटोल न करें. जीवनसाथी और आपकी समझदारी से घर का माहौल शांत और सौहार्द बना रहेगा. यदि बीपी और मधुमेह की समस्या है तो नियमित जांच कराएं और सेहत को लेकर सतर्क रहे.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को किसी विशेष व्यक्ति के साथ जुड़कर लंबे समय के लिए काम करने के ऑफर मिल सकते हैं. भाई या फिर दोस्त के साथ मिलकर साझेदारी में  कामकाज की शुरुआत आपके लिए बेहतर साबित हो सकती है, अच्छा लाभ होगा. कंपटीटिव एग्जाम की तैयारी करने वाले युवा वर्ग योग और ध्यान जैसी विधाओं से मन को शांत रखें. परिवार में कुछ अंतिम निर्णय लेने की जिम्मेदारी आपके ऊपर सौंपी जा सकती है, ऐसे में सभी की सुनने के बाद ही निर्णय लें. मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को संतुलित करने के लिए नियमित व्यायाम और स्वस्थ आहार अपनाएं.

कर्क -  इस राशि के लोगों की मीठी वाणी और सदव्यवहार शत्रुओं की कड़वाहट दूर करने का काम करेगी, शत्रु पक्ष जो लंबे समय से हावी थे, अब दूरी होंगे. ग्रहों की चाल से रेस्टोरेंट और हॉस्पिटैलिटी से जुड़े कामकाज में आर्थिक निरंतरता बनी रहेगी. युवा वर्ग एडवेंचर एक्टिविटी करते समय अलर्ट रहें, सावधानी के सारे नियमों का पालन करें क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है. आज के दिन घर के छोटे सदस्य बाहर डिनर या घूमने की जिद कर सकते हैं, ऐसे में न चाहते हुए भी उनकी जिद पूरी करनी पड़ सकती है. दिल की चोट डिप्रेशन की वजह बन सकती है, इसलिए एकांत में समय व्यतीत करने से अच्छा है कि सबके साथ समय व्यतीत करें.

सिंह - सिंह राशि के लोग नई ऑफिशियल जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाते नजर आएंगे, जिससे उन्हें लाभ भी मिलेगा.आर्थिक पक्ष में वृद्धि के संकेत हैं, ऐसे में पुराना ऋण चुकाने की कोशिश करें तो सफल होंगे. युवा वर्ग बचत पर फोकस करें, छोटी बचत की शुरुआत से भी निवेश कर सकते हैं. मैरिड लाइफ में बहुत संभलकर चलने की आवश्यकता है, पार्टनर से सच छिपाने की भूल तो बिल्कुल न करें. स्वास्थ्य के मामले में कफ और पेट से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

कन्या - इस राशि के शैक्षिक और आर्टिफिशियल जैसे क्षेत्र से जुड़े लोगों की उन्नति होगी और सहयोगियों का साथ भी मिलेगा. व्यापारी वर्ग के लिए यात्रा के योग बनेंगे, ग्रहों का कांबिनेशन यात्रा के उद्देश्य पूरा कराने में मदद करेगा. युवा वर्ग का यदि कोई परीक्षा या प्रोजेक्ट अटका हुआ था, तो उसमें प्रगति दिखेगी. पिता के साथ वैचारिक मतभेद से बचने की कोशिश करें, खासकर सुबह के समय में अन्यथा आपका पूरा दिन खराब हो सकता है. सेहत की बात करें तो लिवर फैटी स्टेज में जाने की आशंका है, इसलिए तला भुना खाने से परहेज करना अभी से शुरू कर दें.

तुला - विदेश में जॉब करने वाले लोगों के कार्यों में वृद्धि के आसार है, मानसिक और शारीरिक रूप से काम को निपटाने के लिए मजबूत रहें. व्यापारी वर्ग जिन कार्यों को लेकर न उम्मीद थे, उन कार्यों के होने के संकेत मिल सकते है. युवा वर्ग का यदि यात्रा करना तय है, तो यात्रा के दौरान सतर्कता बरतें और योजना बनाकर चलें. पारिवारिक सदस्यों के साथ बात करते समय अहंकार को किनारे रखें, क्योंकि अहंकार के आने से रिश्ते में दरार आ सकती है. सेहत में आपको थायराइड, गले और त्वचा संबंधी रोगों से सावधान रहें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग आत्मविश्वास और सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें और आने वाले अवसरों का पूरा लाभ उठाएं. व्यापारी वर्ग संभावित लाभ के विषय में सोचकर हाथ आए अवसरों को भी ठुकरा सकते हैं, इस ओर सतर्कता बनाए रखें. युवा वर्ग को मानसिक संतोष की कमी महसूस हो सकती है, इसलिए निरंतर हनुमान जी की उपासना करते रहें. व्यक्तिगत निर्णय को लेकर माता पिता के साथ कुछ कहा सुनी होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो मेडिटेशन नियमित रूप से करना है, जिससे आप शांत दिमाग के साथ अपने कार्य कर सके.

धनु - इस राशि के लोग समयावधि का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि काम में देरी के लिए टोका जा सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कारोबार में वित्तीय स्थिति में निरंतरता और बेहतर बनी रहेगी. दोस्ती यारी में कोई बात दिल को दुखाने वाली हो सकती है, ऐसे में बहुत अधिक गहराई से न सोचने की सलाह दी जाती है. दांपत्य जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे, यदि बातचीत बंद थी तो वह शुरू हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य है, लेकिन सेहत से जुड़े नियमों का पालन करने में कोई कोताही न बरतें.

मकर-  मकर राशि के जो लोग डिजाइनिंग का काम संभालते है, वह इस बार इनोवेटिव तरीके से कार्य करेंगे. जो लोग खाने पीने का काम करते हैं, उन्हें साफ सफाई को लेकर या अनहाइजेनिक की शिकायत सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थी वर्ग आज सारा दिन प्रोजेक्ट या हॉलीडे होमवर्क करते नजर आएंगे, कुल मिलाकर पूरा फोकस पढ़ाई पर होगा. संतान पक्ष के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, ऐसे में संतान के स्तर पर जाकर सोचने का विचार करना चाहिए. सेहत में सर्वाइकल के मरीज दर्द से परेशान हो सकते हैं, इसलिए लेटने  बैठने के पोश्चर पर ध्यान दें.

कुंभ - कार्यस्थल पर उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं किंतु इसके लिए आपको अपनी योग्यता और प्रतिभा सिद्ध भी करनी होगी. व्यापारी वर्ग अपने स्टाफ की निगरानी के साथ ही जो नया स्टाफ रखा है उसे ग्राहकों से डील करने की ट्रेनिंग खुद ही दें. जो युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें किसी ऐसे स्थान से ऑफर मिल सकता है जहां उन्हें साहस और पराक्रम का परिचय देना पड़े. जो महिलाएं काफी समय से ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के बारे में विचार कर रही हैं वह आज इस कार्य को पूरा कर सकती हैं. हाथों की केयर करें और जबरन कोई भारी सामान न उठाएं.  

मीन - ऑफिस में सभी सहकर्मियों से बातचीत करें किंतु इस बात का ध्यान रखें कि मुख से कोई ऐसी बात न निकल जाए जिससे किसी को पीड़ा पहुंच जाए. घर से ही व्यापार करने वाले घर और व्यापार में हल्की दूरी बना कर ही रखें. युवा वर्ग  गुणों का विकास करें तभी वह सबके प्रिय बन सकेंगे. परिवार में कई सदस्य हैं तो सबके अपने अपने विचार होंगे, सबकी सुनें पर करें वहीं जो उचित हो. दांतों में तकलीफ हो सकती है, इसलिए दांतों की सफाई पर ध्यान दें.

Trending news