Aaj ka Rashifal: मृगशिरा नक्षत्र-सुकर्मा योग देंगे करियर ग्रोथ, पढ़ें मेष से मीन का शनिवार तक का राशिफल
Advertisement
trendingNow12242076

Aaj ka Rashifal: मृगशिरा नक्षत्र-सुकर्मा योग देंगे करियर ग्रोथ, पढ़ें मेष से मीन का शनिवार तक का राशिफल

Horoscope Today: आज सुकर्मा योग और मृगशिरा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है. इससे वृषभ राशि के युवाओं को कामों में सफलता मिल सकती है. जानें 11 मई का अपना राशिफल.  

Aaj ka Rashifal: मृगशिरा नक्षत्र-सुकर्मा योग देंगे करियर ग्रोथ, पढ़ें मेष से मीन का शनिवार तक का राशिफल

Daily Horoscope: शनिवार, 11 मई को चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे. इस दिन मृगशिरा नक्षत्र है जो किसी भी कार्य को करने के लिए साहस प्रदान करता है. साथ ही सुकर्मा योग है जो कामों में सफलता दिलाता है. जानिए मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का आज का राशिफल. 

मेष - मेष राशि के लोगों की करियर क्षेत्र में प्रोग्रेस होगी, मन लगाकर काम करें जो भी दिक्कतें आएंगी उनका समाधान खुद ही निकालने में सक्षम होंगे. व्यापारी वर्ग अपने पार्टनर को भी काम पर लगाएं और उन्हें जिम्मेदारी सौंपें. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई पर ही फोकस करें तभी परीक्षाओं को अच्छे अंक के साथ पास कर सकेंगे. छोटे भाई बहनों की जरूरतें पूछ कर उन्हें उपलब्ध कराने का कार्य करें. सेहत के मामले में योग प्राणायाम कर अपने को एक्टिव रखें, किसी खेल में रुचि लेते हों तो अभ्यास जारी रखें. 

वृष - आज आपको खूब एक्टिव होकर कार्य तो करना ही है साथ ही वाणी को भी मधुर बना कर रखना है. कर्ज व्यापारी वर्ग की चिंता को और बढ़ाने का काम कर सकता है इसलिए बेमतलब लोन लेना ठीक नहीं. युवा वर्ग अच्छे विचारवान लोगों के संपर्क में रहें और उनसे कुछ न कुछ सीखने का प्रयास भी करें. कहावत है जहां पर चार बर्तन होते हैं तो खटकने की आवाज आती ही है, घर में यदि किसी तरह की खटपट हो जाए तो दिल पर न लें. सेहत का ध्यान रखें मन विचलित हो सकता है ऐसे में शांत होकर संगीत सुन सकते हैं.

मिथुन - मिथुन राशि वालों को अपनी टीम का फुल सपोर्ट मिलेगा लेकिन निर्णय तो आपको ही लेने हैं इसलिए सोच समझ कर कदम आगे बढ़ाएं. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है बस अपने कर्मचारियों को काम देने के साथ ही उनसे प्रेम से बात भी करें. छोटी कक्षा के विद्यार्थियों को अपना कोर्स लिख लिख कर याद करने की प्रैक्टिस करनी चाहिए. गर्मी के मौसम को देखते हुए घर के लिए एसी या कूलर जैसे उपकरणों पर पैसा खर्च कर सकते हैं. दांतों में किसी तरह की समस्या होने की आशंका है, ऐसे में डेंटिस्ट से परामर्श  लेने में देर न करें.

कर्क - इस राशि के लोगों के पास कार्य अधिक है तो लिस्ट बना कर प्रायोरिटी के हिसाब से करें. व्यापारी वर्ग एक बात ध्यान रखें कि आज कोई भी गैर कानूनी काम नहीं करना है नहीं तो कानूनी झमेले में फंस सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग इस बात को समझ लें कि वह जितनी मेहनत से आज पढ़ाई करेंगे उसी से उनका अच्छा भविष्य तैयार होगा. बड़ों के पास बैठकर ज्ञान प्राप्त करना चाहिए, धार्मिक पुस्तकों का अध्ययन कर मनन करें. अनिद्रा की समस्या हो सकती है इसलिए पर्याप्त नींद लेने का प्रयास करें नहीं तो सेहत पर असर पड़ेगा. 

सिंह - ऑफिस में सिंह राशि के लोगों की खूब काम करने की इच्छा रहेगी लेकिन मन नहीं लगेगा और सब कुछ अस्त व्यस्त रहेगा. व्यापारी वर्ग के प्रतिष्ठान में माल इधर उधर रखा हुआ है तो उसे व्यवस्थित करना चाहिए ताकि समय पर आसानी से सामान निकाला जा सके. युवा वर्ग अपने मन को एकाग्रचित कर पढ़ने का प्रयास करें, इसके लिए मेडिटेशन भी करना चाहिए. आयोजन में शामिल होने के लिए कपड़े और आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं. स्किन का ध्यान रखें और यदि धूप में बाहर जाएं तो बदन को ढ़क कर रखें.

कन्या - इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बॉस के प्रति समर्पित भाव से कार्य करना है, मेहनत करें और परिणाम देरी से मिले तो भी परेशान न हों. जिन कारोबारियों की सरकारी विभाग में किसी तरह की सप्लाई आदि का कार्य है तो उनकी आज अच्छी कमाई हो सकती है. युवा वर्ग पिता और बाबा का आशीर्वाद लेकर अपने कार्य करेंगे तो सफलता पाने से कोई रोक नहीं सकेगा. घर में पिता जी का आशीर्वाद पाने के लिए उनके साथ बैठें और सेवा करें. सेहत की बात करें तो दिन भर काम से लौट कर घर आने पर थकान महसूस हो सकती है.

तुला - तुला राशि वालों के पास आज खर्च अधिक रहेंगे इसलिए पैसा संभाल कर खर्च करें. व्यापारी वर्ग को कारोबार बढ़ाने के लिए ब्रांडिंग पर धन खर्च करना चाहिए साथ ही अपने अच्छे क्लाइंट्स को ओबलाइज करें. युवाओं की किस्मत आज साथ देगी लेकिन इसके लिए मेहनत भी करनी होगी. परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा, पिता और बाबा का सम्मान करते रहें, घर वालों के साथ धार्मिक यात्रा भी कर सकते हैं. सिर में दर्द हो सकता है इसलिए धूप में न निकलें.

वृश्चिक - किन्हीं कारणों से इस राशि के लोगों का मन कार्यस्थल पर उदास रह सकता है किंतु हिम्मत न हारें क्योंकि आपको करियर के झंडे गाड़ने हैं. व्यापारी वर्ग के पास आज काम अधिक रहेगा लेकिन धैर्य के साथ उसे पूरा करें और तनाव बिल्कुल भी न लें. युवा वर्ग किसी भी विषय की गहराई से जानकारी करें जो भविष्य में उनके काम आएगा. ससुराल पक्ष की ओर से किसी कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है. स्वास्थ्य के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं होगा, डॉक्टर के बताए निर्देशों का पालन करें. 

धनु - इस राशि के लोगों को ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य करना और भी आसान होगा. यदि आपका बिजनेस पार्टनरशिप में है तो उनके साथ मिल कर पारदर्शिता संग कार्य करें अच्छा लाभ होगा. प्रेम संबंधों में चल रहे युवाओं का अपने साथी के साथ आज का दिन अच्छी तरह से गुजरेगा. जीवन साथी के प्रति समर्पित रहेंगे, कुछ समय उनके साथ भी गुजारना चाहिए. हेल्थ की बात करें तो सब ठीक रहेगा, पोषक तत्वों का सेवन करते रहें. 

मकर - इस राशि के लोग ऑफिस में जितना काम कर सकते हैं, उतना ही लोड लें वर्ना वाहवाही के चक्कर में अपयश भी मिल सकता है. पार्टनरशिप को मजबूत बनाने की कोशिश करें क्योंकि इसी से व्यापारियों को लाभ मिल सकता है. युवा वर्ग मोबाइल गेम आदि से पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो विचार त्यागना ही बेहतर होगा. भाई का ध्यान रखें और किसी तरह का विवाद न करें. आज आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन बिना किसी बात के भी मूड ऑफ हो सकता है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में कार्य करते हुए दिमाग का भी प्रयोग करना चाहिए. व्यापारी वर्ग बिजनेस करने में बुद्धि का भी इस्तेमाल करें और सूझबूझ के साथ स्टॉक और कर्मचारियों पर निगाह रखें. जो युवा वर्ग हायर एजुकेशन के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं उनके लिए समय ठीक है. पत्नी के भाई का घर आगमन हो सकता है या फिर वहां से बुलावा भी आ सकता है, दोनों ही सूरतों में आपको समय खर्च करना है. खानपान का ध्यान रखना होगा बहुत तैलीय और गरिष्ठ चीजों का सेवन न करें नहीं तो पेट में परेशानी होगी.   

मीन - इस राशि के जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए कार्य कर रहे हैं उन्हें नेटवर्क को बढ़ाने के बारे में विचार करना चाहिए. व्यापारी वर्ग को ग्राहकों के साथ  संपर्क में रहना है, जिसके लिए सोशल मीडिया ग्रुप एक अच्छा विकल्प  हो सकता है, जहां आप प्रोडक्ट का प्रचार भी कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज के दिन मनोरंजन कम और पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देना है. परिवार में यदि आप किसी वाहन को खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो उसके लिए समय अनुकूल है. यह समय आनंद के साथ  बिताने का है इसलिए किसी तरह का तनाव लेने की जरूरत नहीं है अन्यथा स्वास्थ्य पर असर होगा. 

Trending news