आज का राशिफल 18 अप्रैल 2024: आज बना है घातक गंड योग, मिथुन-कर्क राशि वालों पर भारी पड़ेगी लापरवाही, पढ़ें राशिफल
Advertisement

आज का राशिफल 18 अप्रैल 2024: आज बना है घातक गंड योग, मिथुन-कर्क राशि वालों पर भारी पड़ेगी लापरवाही, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 April 2024: गुरुवार 18 अप्रैल को घातक गंड योग का निर्माण हो रहा है. इस योग को ज्‍योतिष में अशुभ माना गया है. गंड योग के चलते आज कुछ राशियों को बचकर रहना चाहिए.  

आज का राशिफल 18 अप्रैल 2024: आज बना है घातक गंड योग, मिथुन-कर्क राशि वालों पर भारी पड़ेगी लापरवाही, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 April 2024: चंद्रमा सिंह राशि में गोचर करके रहे हैं. सूर्य की उच्च राशि सिंह में चंद्रमा का होना विशेष है. इसके अलावा आज गंड योग भी बन रहा है. इसे ज्योतिष शास्त्र में घातक योग माना जाता है. इस योग में किए जाने वाले कार्य कभी भी सफल नहीं होते हैं और न ही कोई मामला हल होता है, इसलिए आज किसी नए कार्य को करने से बचें. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का 18 अप्रैल गुरुवार का राशिफल.

मेष - भाग्य का  सपोर्ट मिलने से मेष राशि के लोगों के काम सफलतापूर्वक होंगे. आर्थिक दृष्टि के लिहाज से दिन अच्छा है, कारोबार में मुनाफा होगा. युवा वर्ग की बात करें तो वह सामाजिक जीवन का पूरा आनंद उठाएंगे, मान सम्मान में वृद्धि होगी. पिता का सम्मान करना है, उनके साथ बातचीत करते रहें क्योंकि उनसे मिली सलाह आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है. बात अगर सेहत की करें तो आपको साफ-सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखें, क्योंकि इंफेक्शन होने की आशंका है. 

वृष - सीनियर से कैसे बात करनी है, क्या बात करनी है इन बिंदुओं का विशेष रूप से ध्यान रखना है, जिससे उनकी नजरों में आपकी प्रभावशाली छवि बन सकें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग बेहतर डील को अपने नाम कर सकेंगे. करीबी मित्र मन की बात आपसे शेयर कर सकते हैं, आप भी उनके विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करें. पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे, आप भी रिश्तों को समय देंगे उनसे बात करेंगे. किसी बात की चिंता आपको परेशान कर सकती है, जिस कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग कार्यस्थल के नियम और शर्तों को फॉलो करें, इन्हें लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें. व्यापारिक कार्यों को लेकर भाग दौड़ कुछ ज्यादा बढ़ सकती हैं, ऐसे में कार्यों का बंटवारा करने में ही समझदारी है. प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे, पार्टनर के साथ ज्यादा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. पारिवारिक दृष्टि से दिन अच्छा है, सभी का साथ मिलेगा और घर पर भी हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा. महिलाओं में स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याएं बढ़ सकती हैं, जैसे चक्कर आना, सिर दर्द होना, अकारण घबराहट होना इत्यादि.

कर्क - इस राशि के लोग मेहनत करने से जी मत चुराएं, आप जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे आपको लाभ उतना ज्यादा होगा. क्लाइंट की संख्या में इजाफा करने के लिए आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए बेहतर साबित हो सकता है. प्रेम संबंध के मामलों में युवा वर्ग को ओवर एक्साइटेड नहीं होना है, समय और माहौल देखकर ही अपनी बात रखें. परिवार में शांति का माहौल रहेगा, माता जी के साथ समय व्यतीत कर सकेंगे. सेहत संबंधी मामले में इम्यून सिस्टम मजबूत होने से छोटी-मोटी बीमारी आएगी और चली भी जाएंगी.

सिंह - सिंह राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों को एक ही काम के लिए कई चक्कर लगाने पड़ सकते हैं, इसके बावजूद बाद आप कार्यों की सफलता साथ लेकर ही लौटेंगे. हर चमकने वाली चीज सोना नहीं होती यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी, इसी तरह सुनहरे दिखने वाले अवसर भी जरूरी नहीं है कि आपको लाभ कराएं इसलिए निवेश से जुड़े कार्य बहुत सोच समझकर करें. युवा वर्ग लक्ष्य साधकर मेहनत करें, इसके साथ ही आपको दिनचर्या में सूर्य नमस्कार भी शामिल करना है. पिता और बड़े भाई के साथ संबंध अच्छे रखने के प्रयास करें, उनके सानिध्य में रहने से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. सेहत में ओवरईटिंग से बचना है, खाने के बाद वॉक जरूर करे जिससे भोजन आसानी से पच सके.

कन्या - इस राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा है, इसलिए इसे लेकर बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. लक फैक्टर काम करेगा, जिसके चलते व्यापार में अच्छा लाभ होगा. उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बनेंगे या जो लोग जॉब करते है, उन्हें भी ऑफिशियल यात्रा करनी पड़ सकती है. “अतिथि देवो भव" घर आए मेहमानों का अच्छा स्वागत करें, उनकी आवभगत में कोई कमी न हो. छोटी छोटी बातों पर भी क्रोध आ सकता है, ऐसे में जिन लोगों को हाई बीपी की समस्या है उन्हें अपना ध्यान ज्यादा रखना है.

तुला - तुला राशि के लिए आज का दिन ज्ञान में वृद्धि कराएगा, बॉस या वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से ज्ञानवर्धक बातें बताई जा सकती है. बिजनेस पार्टनर की गलतियों का खामियाजा उनके साथ आपको भी भुगतना पड़ सकता है. जो भी लोग आपकी आलोचना कर रहे हैं, उन पर ध्यान दिए बिना काम करते रहें, मस्त रहें. घर में किसी नए सदस्य के जुड़ने से रिश्तों में प्रमोशन होगा. सेहत अच्छी रहेगी ऐसी संभावना बन रही है, बस आप अपनी ओर से कोई लापरवाही न बरतें.

वृश्चिक - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन औसत रहेगा, सरकारी कर्मचारियों को संभलकर रहना है. व्यापारी वर्ग उधारी वसूल करने के लिए लेनदारों को रिमाइंड करते रहें, उधारी वसूली के लिए दिन उत्तम है. युवा वर्ग एक वादा स्वयं से भी करें, कि स्वाभिमान से बढ़कर कुछ नहीं है और इसे बचाने के हर संभव प्रयास करेंगे. संतान के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उसके नाम से लॉन्ग टर्म निवेश कर सकते हैं. सेहत संबंधी मामलों में सीने में दर्द या जलन होने की आशंका है, तेल मसाले वाले भोजन से परहेज करें.

धनु - धनु राशि के टारगेट बेस्ड नौकरी करने वाले लोग काम पूरा करने में सफल रहेंगे. विरोधी सक्रिय है, इसलिए व्यापारी वर्ग भी उनसे बचने के लिए तैयार रहें. बुरी संगति के प्रभाव में आने से युवा वर्ग का चरित्र, स्वभाव एवं आचरण तीनों ही चीज़े प्रभावित हो सकती है. दंपति विवादित स्थिति को टालने का प्रयास करें, यदि जीवनसाथी क्रोध में है तो उस समय आप मौन रहें. पेट में दर्द, अपच जैसी समस्याओं को लेकर परेशान हो सकते हैं, परेशानी और ज्यादा न बढ़े इसके लिए डॉक्टर से संपर्क करें.

मकर - इस राशि के लोग कम्युनिकेशन स्किल को डेवलप करें, क्योंकि कम्युनिकेशन मजबूत न होने से अच्छे संपर्क न होने का नुकसान उठाना पड़ सकता है. जो लोग प्रिंटिंग का काम करते हैं, उनके लिए दिन अच्छा है. जिन लोगों की संगीत में रुचि है, उन्हें इस समय रियाज ज्यादा करने पर फोकस करना है. प्रेम संबंधों का असर आपके घर और परिवार दोनों पर पड़ सकता है इसलिए उसमें समय नष्ट न करें. चिंतन मनन की स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश करें, अन्यथा डिप्रेसिव स्थिति में जा सकते हैं.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों की बड़े लोगों और प्रभावी लोगों  से मुलाकात होने की संभावना है. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उन्हें अपने काम में अच्छा मुनाफा होगा, इसके साथ ही आपको एक समय पर ही एक काम करने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग का सोशल स्टेटस बढ़ेगा, लोगों को आपके अच्छे कार्यों के लिए पता चलेगा. जीवनसाथी धार्मिक प्रवृत्ति के होंगे, वैवाहिक जीवन का तालमेल भी अच्छा बनेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत अच्छी रहेगी, नियमित रूप से दिनचर्या को फॉलो करते रहें.

मीन - प्रखर बुद्धि और चतुराई का प्रयोग करते हुए इस राशि के लोग कठिन कार्यों को भी आसान बना लेंगे. कारोबार से जुड़ी यात्रा की जानकारी गोपनीय रखें, जब तक कार्य पूरे न हो जाएं तब तक इसे किसी के साथ भी शेयर न करें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी फुल डेडीकेशन के साथ तैयारी करते हुए नजर आएंगे. घर के किसी भी सदस्य को झूठा आश्वासन नहीं देना है अन्यथा उनकी आपके प्रति नाराजगी और बढ़ सकती है. सेहत में गर्मी के चलते सिर दर्द की दिक्कत हो सकती है, बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर जाएं अन्यथा घर से काम करने की कोशिश करें.

Trending news