Aaj Ka Rashifal: गुरुवार को इन राशि वालों को रहना है सतर्क, नए काम की शुरुआत से हो सकता है नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार को इन राशि वालों को रहना है सतर्क, नए काम की शुरुआत से हो सकता है नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

25 April Rashifal: वृष राशि के व्यापारी वर्ग कर्ज चुकाने की तरफ एक कदम बढ़ाते हुए नजर आ सकते हैं, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal

Daily Horoscope 25 April 2024: गुरुवार यानी 25 अप्रैल को चंद्रमा तुला राशि में रहेंगे, आज विशाखा नक्षत्र रहेगा जिसमें जन्म लेने वाले लोग आलसी किंतु कुशाग्र बुद्धि के होते हैं. आज व्यतिपात योग होगा इसलिए आपको कोई नया कार्य नहीं करना चाहिए क्योंकि इसमें कार्य करने से नुकसान ही होता है. विस्तार से जाने कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वाले लोगों के लिए 25 अप्रैल का दिन. 

मेष - इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, आपकी कवर की गई स्टोरी लोगों को पसंद आएगी. व्यापारी वर्ग सरकारी योजनाओं से लाभ कमा सकेंगे या कोई सरकारी टेंडर भरा है, तो वह भी पास होने की संभावना है. भाई बहनों से मार्गदर्शन लेते रहे, उनकी सलाह युवा वर्ग के लिए लाभदायक साबित होगी. जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, यदि वह भी आपके साथ आपके करियर या व्यापार से जुड़ी है तो आप अच्छा लाभ कमा सकेंगे. सेहत में जिन लोगों को बीपी की शिकायत है, उन्हें तनाव मुक्त रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि बीपी हाई होने की आशंका है.

वृष - वृष राशि के नौकरी करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है, बॉस के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. ग्रहों की शुभ स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग कर्ज चुकाने की तरफ एक कदम बढ़ते हुए नजर आ सकते हैं. जिन युवाओं ने किसी डिबेट या प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है, उन्हें मेहनत खूब  करनी है सफलता मिलने की संभावना है. संपत्ति से जुड़े मामलों के चलते यदि कोर्ट कचहरी के चक्कर लगा रहे थे, तो समझौते का प्रस्ताव मिल सकता है. सेहत में यदि अभी तक स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा था, तो आज से सेहत में सुधार महसूस होगा.

मिथुन - इस राशि के जिन लोगों का आज इंटरव्यू है, वह गणेश जी की आराधना करने के बाद ही घर से बाहर जाएं. व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य ही रहने वाला है, मुनाफा और घाटा आपके लिए बराबर मात्रा में होगा. युवा वर्ग को चतुर लोगों से सावधान रहना है, क्योंकि वह लोग भावुक  बातें करके आपसे काम निकलवाने का प्रयास करेंगे. अभिभावक संतान से जुड़ी बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं, उनकी नरम सेहत आपकी रातों की नींद उड़ा सकती है. सेहत की दृष्टि से वृद्ध लोग ज्वाइंट पेन से परेशान रहेंगे, नियमित रूप से मालिश करते रहिए तो आराम जल्दी मिलेगा.

कर्क - कर्क राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों के प्रति सजगता बनाए रखें, कार्यों में कोई गलती न होने पाए नहीं तो कार्य निष्फल हो सकता है. व्यापारी वर्ग के निर्णय न केवल आपको बल्कि अन्य लोगों को भी प्रभावित करेंगे इसलिए सोच समझकर ही अंतिम निर्णय पर पहुंचे. यदि आज के दिन कपल्स की मीटिंग है तो उसे टाल दें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पार्टनर के लिए कुछ मुश्किलें खड़ी हो सकती है. छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आने से अपनों के साथ मतभेद हो सकते हैं, घर का माहौल शांत बनाए रखने के लिए आपको शांत रहना जरूरी है. नींद पूरी न होने से बेचैनी और उलझन महसूस हो सकती है, समय पर सोने और जागने की आदत बनाएं.

सिंह - इस राशि के लोगों के ऑफिस में जो लोग इधर की बातें उधर करते हैं उनसे सावधान रहें, अन्यथा कार्यों में रुकावट आ सकती है. जिन लोगों का कारोबार पार्टनरशिप में हैं, उन्हें पार्टनर से भी काम लेना चाहिए उन्हें स्वतंत्र रखने के बजाय किसी न किसी तरह की जिम्मेदारी सौंपे. विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अच्छा है, अध्यापक आपकी मेहनत और काबिलियत को नोटिस करेंगे. परिवार का माहौल आनंदित रहेगा, अपनों के साथ बैठे बातें करें और सभी को खुश रखने की कोशिश करें. दिनचर्या नियमित रखनी है क्योंकि समय पर न लिया आहार दिक्कत दे सकता है. 

कन्या - कन्या राशि के मेडिकल फील्ड से जुड़े लोगों के लिए भागदौड़ काफी बढ़ सकती है, लेकिन मेहनत बर्बाद नहीं जाएगी, काम बन जाएंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखते हुए कारोबार को बढ़ाना चाहिए.  युवा वर्ग को नकल करके नहीं बल्कि बुद्धि का प्रयोग करके कार्य करने के प्रयास करने हैं. जीवनसाथी के बिहेवियर से कुछ परेशान हो सकते हैं, मन में कुंठा पालने से अच्छा है कि आप उनसे इस विषय पर बात करें. जो लोग लैपटॉप पर काम करते हैं उन्हें थोड़ी-थोड़ी देर में आंखों को आराम देना है, इसके लिए ठंडे पानी से आंखों को धोते रहिए.

तुला - इस राशि के लोगों को बॉस की ओर से कुछ सख्त आदेश मिल सकते हैं, इसलिए अभी तक जो मौज मस्ती चल रही थी उस पर विराम लगने का समय आ गया है. व्यापारी वर्ग को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा,  कामों में हाथ बटाती हुए नजर आ सकती है. राजनीति से जुड़े या जिन लोगों ने राजनीति की दुनिया में अभी अपना कदम रखा है, उनके लिए दिन शुभ रहने वाला है. परिवार के साथ किसी पार्टी में जाने का मौका मिलेगा, पसंदीदा भोजन का लुत्फ उठाएंगे. यदि स्वास्थ्य को लेकर पहले से अलर्ट रहेंगे तो बीमारी आपको दूर से ही टाटा बाय करके चल देगी.

वृश्चिक -  वृश्चिक राशि के लोगों को देर से काम शुरू करने का नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसलिए दिन की शुरुआत से ही काम पर ध्यान केंद्रित करें. व्यापारी वर्ग ने यदि किसी को उधारी दी है, तो आज के दिन रिमाइंड कॉल जरूर करें, धन वापसी की संभावना है. किसी खास मित्र के विवाह में शामिल होने का मौका मिलेगा, जहां कई पुराने मित्रों से भेंट होने की भी संभावना है. महिलाओं का सम्मान करना है, उनके काम और भावनाओं की कद्र करें. स्वस्थ रहने के लिए क्रोध को कैसे काम किया जाए इस पर ध्यान देना चाहिए.

धनु - इस राशि के लोग मन की सुने या दिल की सुने, कुछ इस तरह की दुविधा में फंसे हुए नजर आ सकते हैं. मीटिंग करने के लिए आज का दिन उत्तम है, तो वहीं प्रतिस्पर्धियों को करारा जवाब देने में सफल होंगे. ऐसे युवा जो पढ़ने के साथ पढ़ाने का भी कार्य करते हैं उनके लिए दिन अच्छा है. घर के छोटे सदस्यों को संस्कारों का पाठ पढ़ाते वक्त कुछ ज्यादा सख्त हो सकते हैं, ऐसा करने से आपको बचना है. सेहत पर धन खर्च होने की आशंका है, इसलिए पहले से अलर्ट रहते हुए स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मकर - मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन औसत रहेगा, यानी की आप जितनी मेहनत करेंगे लाभ भी उतना ही होगा. व्यापारी वर्ग को जनसंपर्क से लाभ होगा, सेल में वृद्धि होने से आर्थिक ग्राफ भी ऊंचा उठेगा. युवा वर्ग हिम्मत दिखाएंगे, जिम्मेदारियों को स्वीकार करने में संकोच नहीं करेंगे. दांपत्य जीवन अच्छा होगा, घर के बड़े बुजुर्ग पूजा पाठ , जाप आदि धार्मिक कर्म ज्यादा करते हुए नजर आ सकते हैं. नशा करना, अनिद्रा का शिकार का होना जैसी शारीरिक समस्याओं से घिरने की आशंका है.

कुंभ - इस राशि के लोगों को कर्मठ बनना है, यानी की मेहनत खूब करनी है. व्यापारी वर्ग मान सम्मान को बचाने के लिए प्रयासरत रहे क्योंकि महिला ग्राहक के साथ हुई अनबन छवि को प्रभावित कर सकती है.  क्वेश्चन पेपर केयरफुल रीड करने के बाद लिखना शुरू करें क्योंकि जल्दबाजी के चलते आप गलत उत्तर भी लिख सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कुछ ऐसी घटनाएं घटित होगी, जिस कारण घर की शांति भंग हो सकती है. कब्जियत की समस्या बढ़ सकती है इसलिए फाइबर युक्त आहार का सेवन करें.

मीन - मीन राशि के लोग समय को ध्यान में रखते हुए कार्यस्थल पर सही समय पर उपस्थिति दर्ज कराए अन्यथा बॉस द्वारा आपको टोका जा सकता है. लापरवाही आर्थिक नुकसान का कारण बन सकती है इसलिए अपने साथ अपने स्टाफ को भी अलर्ट रखें. गलतियों की क्षमा मांगने में युवा वर्ग को देर नहीं करनी है और न ही इसका इल्जाम दूसरों पर लगाना है. जीवनसाथी के साथ कम्युनिकेशन गैप होने से मनभेद की आशंका बढ़ेगी, घर में भी व्यर्थ का क्लेश हो सकता है. उदासी छाई रहने से मानसिक रूप से बीमार महसूस कर सकते हैं, जिन कार्यों में आपकी रुचि है उसे करें जिससे मन प्रसन्न हो.

 

Trending news