Aaj ka Rashifal: इन लोगों के लिए बेहद शुभ है संकष्‍टी चतुर्थी, पढ़ें 26 मई 2024 का दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12263287

Aaj ka Rashifal: इन लोगों के लिए बेहद शुभ है संकष्‍टी चतुर्थी, पढ़ें 26 मई 2024 का दैनिक राशिफल

Aaj ka Rashifal Hindi: संकष्‍टी चतुर्थी का दिन मिथुन राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. वे वाहन खरीद सकते हैं. वहीं तुला राशि वालों को यश मिलेगा. पढ़ें 26 मई संकष्‍टी चतुर्थी का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. 

Aaj ka Rashifal: इन लोगों के लिए बेहद शुभ है संकष्‍टी चतुर्थी, पढ़ें 26 मई 2024 का दैनिक राशिफल

Today Horoscope 26 May 2024: रविवार 26 मई को संकष्टी गणेश चतुर्थी है. चंद्रमा धनु राशि में ही रहेगा जबकि इस दिन मूल नक्षत्र रहेगा जिसके लोगों को परेशानियों का सामना करने के साथ ही परिवार को भी खामियाजा भुगतना पड़ता हैं. इसके साथ ही आज साध्य योग है जो किसी स्पेशल कोर्स सीखने के लिए सर्वोत्तम है. जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 

मेष - मेष राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बंध कर कार्य करना होगा, इधर-उधर में समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं है. व्यापार में प्रचार प्रसार पर भी ध्यान देने का समय है, जिसके लिए सोशल मीडिया का सहारा भी लिया जा सकता है. युवा भाग्य का लाभ लेना चाहते हैं, तो इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत भी करनी होगी. घर में बड़े बुजुर्गों का सम्मान कर उनका आशीर्वाद लेते रहें, साथ ही घर पर  धार्मिक अनुष्ठान की रूपरेखा तैयार की जा सकती है.  सिर दर्द होने की आशंका है, इसलिए भीषण गर्मी में धूप में बिल्कुल भी न निकलें. 

वृष - इस राशि के लोगों के ऑफिस में कार्यभार कुछ अधिक हो सकता है और इसके कारण अवकाश में भी घर पर कार्य करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को बड़ी मात्रा में ऑर्डर मिलने से अप्रत्याशित कमाई हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग को विद्यालय की ओर से या मित्र के साथ किसी टूर पर जाने का मौका मिल सकता है. परिवार के साथ कहीं ऐसे स्थान पर पिकनिक पर जाना हो सकता है, जहां नाव से यात्रा करने का आनंद भी मिलेगा. स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए वर्कआउट करना जरूरी है, सुबह समय नहीं मिलता है तो शाम को ही टहलने जाएं. 

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को  सीनियर लोगों से टिप्स लेने चाहिए, जिससे आपके कार्य सभी को पसंद  आए. मशीनरी का कार्य करने वाले व्यापारियों की अच्छी कमाई हो सकती है. युवा वर्ग को मित्रों का सहयोग मिलेगा और उनके माध्यम से टारगेट को अचीव करना आसान होगा. परिवार के लिए यदि किसी वाहन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह समय उसके लिए सबसे उपयुक्त है. यूटीआई इंफेक्शन पहले हो चुका है, तो बहुत ही सावधान रहें और किसी गंदे टॉयलेट का इस्तेमाल न करें.

कर्क - इस राशि के लोगों को सहकर्मियों से चुनौतियां मिलेगी जिन्हें अपनी सूझबूझ से ही हल करना होगा, मेहनत से पीछे न हटें. व्यापारी वर्ग अपने प्रतिस्पर्धियों से विशेष सावधान रहें वह आपको नुकसान पहुंचाने की फिराक में लगे हैं. युवा वर्ग दुर्व्यसन छोड़ने के साथ ही उन लोगों का साथ भी छोड़ दें जिनके कारण यह लत लगी है नहीं तो जेल भी जाना पड़ सकता है. परिवार में रिश्तेदारों का आगमन होने से मन प्रसन्न रहेगा, उनके साथ कुछ समय अच्छी तरह से गुजरेगा. कमर और पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है.  

सिंह - सिंह राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को अधिक सजगता के साथ करें, जिससे किसी तरह की गलती न हो नहीं तो अधिकारियों की डांट भी सुननी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग सभी ग्राहकों से संबंध बना कर रखें किंतु बड़े क्लाइंटों का विशेष ध्यान रखना होगा. हायर एजुकेशन के लिए किसी अच्छे इंस्टीट्यूट की तलाश कर रहे, तो आपकी तलाश  पूरी होगी. पिता जी की बातों पर क्विक एक्शन लें, अन्यथा कड़वे बोल सुनने के लिए तैयार रहे. गर्मी के मौसम को देखते हुए खानपान में पौष्टिक और गैर गरिष्ठ भोजन लें नहीं तो पेट में परेशानी होगी.   

कन्या - इस राशि के लोग ऑफिस के कामों तक ही अपनी दुनिया न सीमित कर लें बल्कि सामाजिक दायरा भी बढ़ाने का प्रयास करें. फार्मिंग से जुड़ा हुआ काम करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय चल रहा है, इन दिनों अच्छी कमाई हो सकती है. छोटी कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक उनकी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें क्योंकि यहीं नींव है जो मजबूत होना जरूरी है. घर के किसी हिस्से में नव निर्माण के बारे में सोच रहे हैं, तो यह समय उस कार्य के लिए उपयुक्त है. सेहत के मामले में दिन अच्छा रहेगा,  मानसिक तौर पर आज प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. 

तुला - तुला राशि के लोग प्रतिभा का प्रदर्शन कर यश की प्राप्ति करेंगे, कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों से प्रशंसा पत्र भी पा सकते हैं. स्टाफ के साथ रूखा व्यवहार कर सकते हैं, आपके ऐसा करने पर वह किसी न किसी तरह अपनी नाराजगी व्यक्त कर नुकसान करा सकते हैं. स्पोर्ट्स की फील्ड में एक्टिव युवाओं को अपनी कला को प्रदर्शित करने का भरपूर मौका मिलेगा. परिवार में यदि कोई सदस्य किसी तरह की कानाफूसी करता है तो उस पर ध्यान न दें अन्यथा अनावश्यक रूप से परिवार का वातावरण कलुषित होगा. स्विमिंग करने वाले प्रैक्टिस करते समय कानों का जरूर ख्याल रखें, संक्रमण हो सकता है. 

वृश्चिक - इस राशि के टीचिंग प्रोफेशन से जुड़े लोग पढ़ाने के साथ ही बीच-बीच में विद्यार्थियों से संवाद भी करते रहें. व्यापारी वर्ग ग्राहकों की रुचि का भी ध्यान रखें, वह जिस तरह के सामान को अधिक पसंद करते हैं उसका स्टॉक पर्याप्त मात्रा में रखें ताकि ग्राहकों को लौटना न पड़े. युवतियों को सौंदर्य का भी ध्यान रखना चाहिए और इसके लिए समय भी देना पड़े तो कोई बुराई नहीं है. महिलाएं घर के कामों में इतनी उलझी रहेगी, जिसके चलते वह पर्सनल कामों को इग्नोर कर सकती है. दांतों में कैविटी या अन्य किसी तरह की समस्या होने की आशंका है, बिना किसी देरी के डेंटिस्ट से संपर्क करें.

धनु - धनु राशि के लोगों को कार्यों के अच्छे और बुरे दोनों ही तरह के परिणामों को लेकर तैयार मानसिक रूप से तैयार होना चाहिए. व्यापार की वृद्धि के लिए निवेश की जरूरत है तो लोन के लिए अप्लाई करें, बैंक अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा. युवाओं से यदि कोई उधार मांगने आए तो बचना चाहिए क्योंकि दी हुई रकम फंस सकती है. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी, साथ बैठकर गपशप करने का मौका भी मिलेगा. कहीं आने जाने में ऊंचे नीचे रास्ते देख कर ही चलें क्योंकि पैरों में मोच आ सकती है.

मकर - इस राशि के लोगों का मन कार्यस्थल पर उचाट रहेगा इसलिए लंच ऑवर में सहकर्मियों के साथ कुछ देर गपशप और हंसी मजाक कर मन को हल्का करें. ग्राहकों की आवाजाही  कम रहेगी, इसलिए स्टाफ को माल को सही स्थान पर लगा कर व्यवस्थित करने में लगाएं और  वस्तुओं का बढ़िया डिस्पले करने का भी काम करें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवा का फोकस पढ़ाई पर ही रहेगा. घर की मुखिया यदि महिला है, तो उनकी  बातों को अनसुना करने की भूल न करें अन्यथा आपकी वजह से घर का माहौल खराब हो सकता है. सेहत में स्किन प्रोटेक्शन करना न भूले खास तौर पर जब आपको धूप में बाहर जाना पड़े.

कुंभ - कुंभ राशि वाले प्रोफेशनली पूरी मेहनत से कार्य करें, गलती की गुंजाइश न छोड़ें नहीं तो बॉस के सामने पेश होना पड़ सकता है.  सरकारी विभागों में सप्लाई करने वाले व्यापारी संबंधित अधिकारियों को संतुष्ट रखें, धंधे में साख भी बढ़ेगी. युवा मनोरंजन पर कम पैसा खर्च करें, क्योंकि विद्यालय से मिले प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है और यदि ऑफिस की तरफ से टूर पर जाना हो तो बाहर जाकर भी घर वालों से फोन पर बात करते रहें. सीजनल बुखार हो सकता है इसलिए सावधान रहें.  

मीन - ग्रहों के अनुसार इस राशि के जो लोग संस्थान में ऊंचे पदों पर आसीन हैं, वह अपने से छोटे लोगों के साथ रूखा व्यवहार न करें और अच्छा काम करने वालों की प्रशंसा भी करें. सरकारी विभागों में यदि व्यापारियों का कोई काम फंसा हुआ है, तो आज अधिकारियों से मिलें, उनके सहयोग से कार्य पूरा हो जाएगा. युवाओं को प्रतिभा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा और उत्कृष्ट परफॉर्मेंस देने पर वह अवार्ड के भी हकदार होंगे. परिवार में पिता जी का सम्मान करें क्योंकि उनके आशीर्वाद से ही आपके जीवन की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी. अस्थमा रोगी धूल भरी सड़कों से निकले तो मास्क लगाना कतई न भूलें. 

Trending news