Aaj ka Rashifal 9 June 2024: वीकेंड पर करेंगे एंजॉय, घर आएंगे मेहमान; पढ़ें रविवार का दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12284227

Aaj ka Rashifal 9 June 2024: वीकेंड पर करेंगे एंजॉय, घर आएंगे मेहमान; पढ़ें रविवार का दैनिक राशिफल

Horoscope 9 June 2024: मिथुन राशि के व्यापारी वर्ग को बड़ा लाभ देखकर लालच में नहीं आना चाहिए. बल्कि सोचने समझने के बाद कदम आगे बढ़ाएं. जानें अपना राशिफल.  

Aaj ka Rashifal 9 June 2024: वीकेंड पर करेंगे एंजॉय, घर आएंगे मेहमान; पढ़ें रविवार का दैनिक राशिफल

Horoscope Today 9 June 2024: रविवार, 9 जून को चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे, दोपहर करीब दो बजे के बाद वह अपने घर यानी कर्क राशि में प्रस्थान करेंगे. आज पुनर्वसु नक्षत्र है जिसके लोग आध्यात्मिक स्वभाव के होते हैं और इन पर ईश्वरीय कृपा बनी रहती है. इसके साथ ही आज वृद्धि योग रहेगा जिसमें किए गए कार्य में वृद्धि होती है और कभी कोई रुकावट नहीं आती. सायं 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. इस बीच नए कार्य की शुरुआत,  यात्रा और वस्तुओं के क्रय विक्रय जैसे कार्यों को करने से बचना है. उसके बाद कोई भी कार्य कर सकते हैं. जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 

मेष - मेष राशि के लोगों को नौकरी के सिलसिले में महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क करना पड़ सकता है, तो वहीं जो लोग कंपनी के मुख्य कार्यकर्ता है वह समस्याओं का समाधान ढूंढने में सफल होंगे. कारोबार विस्तार के लिए फ्रेंचाइजी देने का विचार बना सकते हैं, लेकिन क्वालिटी कंट्रोल अपने पास ही रखना होगा. युवा वर्ग चाहते हैं कि समाज में मान सम्मान मिले, तो उन्हें उसके अनुरूप आचरण भी करना होगा. पैतृक संपत्ति मिलने से आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी और आनंद के साथ जीवन जीने का अवसर भी मिलेगा. शारीरिक दृष्टि से तो स्वास्थ्य ठीक ही रहने वाला है लेकिन मानसिक उलझन के कारण परेशानी हो सकती है. 

वृष - इस राशि के लोगों को दिन की शुरुआत से काम के लिए हाथ दो चार करने पड़ सकते हैं, लेकिन दोपहर के बाद से काम बनेंगे. व्यापारी वर्ग स्टाफ को उसकी कमियां बता कर सचेत करें कि ग्राहकों के सामने कैसे व्यवहार करना है. छोटी बहन से बातचीत करने के साथ उसकी पढ़ाई में भी मदद करें. घर को साफ सुथरा और व्यवस्थित रखें क्योंकि आज के दिन अचानक ही बाहरी लोग घर पर आ सकते हैं. हल्की फुल्की खांसी की शिकायत हो सकती है, बहुत अधिक ठंडा पानी पीने से परहेज करना ठीक रहेगा.  

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों के पास काम अधिक होगा, ऐसे में काम निपटाने के लिए ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग  बड़ा लाभ देखकर तुरंत जवाब देने से बचते हुए, सोचने समझने का कुछ समय जरूर लें क्योंकि दूर के ढोल सुहावने ही  दिखते है. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें, वह तैयारी को लेकर कंफ्यूज हो सकते हैं. खरीदारी करने जा रहे हैं, तो पहले ही सामानों को सूची बना लें नहीं तो, बजट बिगड़ने में समय नहीं लगेगा. सेहत में लंग्स से जुड़ी समस्या हो सकती है, यदि कोई शंका या असहजता महसूस हो रही है, तो डॉक्टर से परामर्श लेकर जरूरी जांच जरूर कराएं.

कर्क - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा, इकोनॉमिक ग्रोथ के उपाय करते हुए नजर आ सकते हैं. पेस्टिसाइड्स और सीड्स का कारोबार करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ है. विद्यार्थी वर्ग समर कैंप में पार्टिसिपेट कर सकते हैं, मौज मस्ती संग कुछ सीखने को भी मिलेगा. मकान निर्माण या मरम्मत जैसे कार्यों को करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं. गार्डनिंग को समय दे, बाहर न सही तो घर के पेड़-पौधों की भी देखरेख कर सकते हैं, क्योंकि समय की मांग है कि आप प्रकृति के सानिध्य में कुछ समय व्यतीत करें. सेहत आज के दिन सामान्य रहने वाली है.

सिंह - सिंह राशि वाले मेहनत से पीछे न हटें क्योंकि कड़ी मेहनत करने के बाद ही फल मिल सकेगी अन्यथा आप इंतजार ही करते रहेंगे. सरकारी विभाग में सप्लाई का कार्य करने वाले कारोबारियों को आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. लव रिलेशन से जुड़ी बात हर किसी के साथ शेयर करने से बचें, क्योंकि कुछ बातों को लेकर आपके चरित्र पर दाग लग सकता है. परिवार में पिता के साथ कुछ समय बिता कर उन से अपने कामकाज पर चर्चा करते हुए सलाह लें. सेहत को ध्यान में रखते हुए कम से कम आज के दिन तो नशा नहीं करना है क्योंकि नशे के कारण सेहत खराब हो सकती है.

कन्या - कन्या राशि के लोगों ने पिछले दिन यदि कोई विभागीय परीक्षा दी थी, तो उसका सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना दिख रही है. व्यापारी वर्ग इष्ट आराधना से दिन की शुरुआत करें, उसके बाद अन्य कार्य की शुरुआत करें. युवा वर्ग जिस प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं, उस सिलसिले में विदेश जाने का प्रस्ताव मिल सकता है. पारिवारिक सम्पन्नता की कामना तो बहुत समय से थी किंतु अब प्राप्त होने पर संतोष का अनुभव करना चाहिए. सेहत संबंधी मामलों में हाथों की केयर करनी है, चोट चपेट का खतरा दिख रहा है. 

तुला - जिन लोगों ने नौकरी ज्वाइन की है, वह ऑफिस में सीनियर्स के प्रति आदर भाव रखें और उनका मार्गदर्शन लेते रहें. सरकारी विभाग में व्यापार से संबंधित किसी तरह के विवाद पर सुनवाई चल रही है, तो अलर्ट रहें. युवाओं को बड़े अचीवमेंट के लिए पूरा जोर लगाना होगा, घर पर बैठे रहने से कोई उपलब्धि नहीं होने वाली है. आकस्मिक खर्चों की पूर्ति के लिए संचित धन को खर्च करना पड़ सकता है, तो वहीं एक साथ कई बातों की चिंता घेर सकती है. सेहत में तनाव मुक्त रहने का प्रयास करना है, अन्यथा सेहत खराब होने में समय नहीं लगेगा.

वृश्चिक - कार्यस्थल पर चुनौतियां तो खूब आएंगी, लेकिन भाग्य का साथ मिलने से आप उन सब पर आसानी से विजय प्राप्त कर सकेंगे, बस धैर्य नहीं छोड़ना है. व्यापारी वर्ग बड़े ग्राहकों से डील करने के लिए खुद आगे बढ़े, इस कार्य को स्टाफ को मत सौंपें. युवाओं का दोस्तों के साथ किसी टूरिस्ट प्लेस पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है. परिवार के बुजुर्ग सदस्यों को पौत्र सुख की प्राप्ति हो सकती है, जिससे प्रसन्नता का अनुभव होगा. कमर और पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है इसलिए ध्यान रखना होगा.

धनु - धनु राशि के लोग बीच-बीच में डाटा सेव करते चलें नहीं तो अचानक किसी टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण डाटा उड़ गया तो फिर बड़ी दिक्कत हो सकती है. व्यापारी वर्ग ने यदि बिजनेस के लिए लोन अप्लाई किया था, तो आज उन्हें इसकी स्वीकृति की सूचना मिल सकती है. युवाओं का समय गहन अध्ययन में बीतेगा जिसका लाभ उन्हें भविष्य में जरूर मिलेगा. मानसिक रूप से कोई परेशानी है, तो परिवार के लोगों के साथ शेयर कर उनकी  सलाह लेना चाहिए, निदान निकल सकता है. सेहत में हल्का फुल्का पेट दर्द हो सकता है, इसलिए भोजन हल्का करें.

मकर - सहकर्मियों के साथ टीम भावना से कार्य करना होगा, दूसरों को परेशानी में देख आपको सहयोग करने में पीछे नहीं हटना चाहिए. व्यापार में यदि पत्नी ही पार्टनर है तो आज अच्छी कमाई होगी, बिजनेस की बातें उनके साथ भी शेयर करना चाहिए, केवल कागजी पार्टनर न बनाएं. युवा यदि इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि पैनल के लोग जितना पूछें उतना ही जवाब देना है, उनके सामने अपनी विद्वता प्रदर्शित करने की जरूरत नहीं है. महिलाओं को घरेलू कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. पाइल्स की समस्या है तो बादी और अधिक मिर्च मसाले वाली चीजें खाने से बचना होगा. 

कुंभ - नौकरी करने वाले लोगों के सामने परेशानियां आए तो विचलित होने के बजाय अपनी एनर्जी को उनका निदान निकालने में लगाएं, शोर शराबा करने से कुछ नहीं होगा.  व्यापारी वर्ग महिला ग्राहक के साथ उलझने से बचें, क्योंकि आपकी गलती न होने पर भी आपको दोषी ठहराया जा सकता है. प्रेम प्रसंग को लेकर बहुत भावुक हो सकते हैं और तो और आपका किसी काम में मन भी नहीं लगेगा. बहुत दिनों से किसी सगे संबंधी के घर पर जाना नहीं हुआ है, तो आज कुछ इस तरह का प्लान बन सकता है. कमर में स्लिप डिस्क की परेशानी वाले लोग वजन आदि उठाने में सावधानी बरतें. 

मीन - छोटी यात्राओं से संबंधित कामकाज मीन राशि के लोगों को  बड़ी सफलता देने वाले हो सकते हैं. यदि मैन्युफैक्चरिंग कार्य से जुड़े हैं तो रिसर्च को भी बढ़ावा दें और प्रोडक्ट में कुछ मॉडिफिकेशन करें ताकि बाजार में आपकी मोनोपोली बनी रहे. युवाओं को टैलेंट का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, जिसमें आपको अवार्ड के रूप में उपलब्धि भी हासिल होने की संभावना है. संतान को लेकर चिंता हो सकती है, चिंता कम करने के लिए उसके साथ बैठ कर करियर के संबंध में बात करनी चाहिए. पेट में दर्द या गैस्ट्रिक जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

Trending news