अधीर रंजन चौधरी का बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, खरगे ने किया स्वीकार
Advertisement
trendingNow12293404

अधीर रंजन चौधरी का बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, खरगे ने किया स्वीकार

Breaking News Live  Updates: देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

अधीर रंजन चौधरी का बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, खरगे ने किया स्वीकार
LIVE Blog
15 June 2024
22:15 PM

अधीर रंजन चौधरी का बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, खरगे ने किया स्वीकार

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इस्तीफा पहले ही दे दिया था. जानकारी के मुताबिक पार्टी आलाकमान ने इसे स्वीकार कर लिया है. खरगे ने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. 

19:55 PM

रेल मंत्रालय का कार्यक्रम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज

रेल मंत्रालय के एक सार्वजनिक सेवा कार्यक्रम को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया है. इसमें लोगों की संख्या की वजह से ऐसा हुआ है. असल में रेल मंत्रालय ने 26 फरवरी 2024 को एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें 2,140 स्थानों पर 40,19,516 लोगों ने भाग लिया. यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रेलवे पुलों के नीचे सड़क/सड़क के उद्घाटन और रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखने के लिए आयोजित किया गया था.

18:01 PM

रुद्रप्रयाग हादसे पर पीएम ने जताया दुख 

पीएम मोदी ने कहा है कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है. इसमें अपने प्रियजनों को खोने वाले शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

इसके अलावा मृतकों को 2 लाख और घायलों को पचास हजार का मुआवजा भी दिया गया है. 

16:00 PM

चिराग पासवान की पार्टी को झटका, पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी

बिहार में LJP (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान को झटका लगा है. रूपौली के पूर्व विधायक शंकर सिंह ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया है. रुपौली विधान सीट जेडीयू के खाते में जाने से शंकर सिंह नाराज बताए गए है. 

13:20 PM

‘illegal’ structures demolished in front of AP Ex CM Jagan’s house

हैदराबाद में आंध्र प्रदेश के पूर्व CM जगनमोहन रेड्डी के आवास में अवैध निर्माण को गिराया गया है. स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद जीएचएमसी कर्मियों ने जेसीबी की मदद से अवैध निर्माणों को हटाया. इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात रहे. 

 

13:00 PM

Badrinath accident: रुद्रप्रयाग में हादसा

बड़ी खबर आ रही है... रुद्रप्रयाग से...बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग में हुई दुर्घटना टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा. टेंपो ट्रैवलर में 17 लोग थे सवार. एसडीआरएफ मौके पर रेस्क्यू कार्यों में दो घायलों को बचाया गया. टेंपो ट्रैवलर में 17 लोग सवार थे...12 से 14 घायल। 8 मौत.

 

12:37 PM

लखनऊ अकबर नगर ध्वस्तीकरण स्टोरी।

लखनऊ के अकबरनगर में अभी तक के सबसे बड़े ध्वस्तीकरण की कार्रवाई लगातार जारी है. अकबरनगर फेस 2 को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया है और अब योगी सरकार का बुलडोजर अकबरनगर फेस 1 में गरज रहा है. पूरे अकबरनगर में लगभग 1200 आवासीय घर थे और 110 व्यवसायिक निर्माण थे जिसमें लोगों की दुकान फैक्ट्री और गोदाम शामिल थे. अकबरनगर फेस 2 में ध्वस्तीकरण का काम लगभग पूरा हो चुका है. जिसमें 400 मकान तोड़े गए हैं सिर्फ एक मस्जिद और मदरसा बाकी है. और अब फेस वन में बचे हुए 800 मकान पर कार्रवाई जारी है.

अकबरनगर कि अगर आबादी की बात करें तो यहां लगभग 80% मुसलमान और 20% हिंदू रहते थे. यहां की आबादी लगभग 14000 के करीब है. जिसमें लगभग 11000 मुस्लिम और 3000 हिंदू हैं. अभी तक यहां से 90% लोग पलायन कर गए हैं बाकी 10% अभी भी अपना सामान बटोरने में लगे हैं. लोगों का कहना है कि वह यहां पिछले 50 से 60 सालों से रह रहे थे बिजली का बिल दे रहे वॉटर टैक्स सीवर टैक्स हाउस टैक्स समेत तमाम सरकारी दस्तावेज उनके पास है तो ऐसे में उनके ऊपर यह कार्रवाई होना गलत है. हमसे बात करते हुए लोगों के आंखों में आंसू भी भर आए. लोगों ने बताया कि उन्हें मकान तो मिला है लेकिन वह बहुत छोटा है घर में संख्या ज्यादा है ऐसे में उसमें रह पाना बहुत मुश्किल है इसी के साथ महिलाओं ने कहा कि वह गरीब है एक मकान के लिए 4लाख 80 हजार रुपए मांगे जा रहे हैं अगर उनका आशियाना छीना गया है तो कम से कम उन्हें मुफ्त में घर तो दिया जाए.

लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि काफी लंबे समय से यहां पर डिमोलिशन का काम चल रहा है लोगों से लगातार आग्रह कर उन्हें यहां से बसंतकुंज शिफ्ट किया जा रहा है

12:15 PM

विभव कुमार (Vibhav Kumar) की हिरासत बढ़ी

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली की कोर्ट ने विभव कुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है. 

12:00 PM

Patna Neet protest: पटना में प्रदर्शन

पटना में NEET पेपर लीक मामले को लेकर छात्रों में आक्रोश है... नाराज़ छात्रों ने परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया... नीट परीक्षा में धांधली को लेकर देशभर के छात्र नाराज़ हैं... जगह-जगह सड़क पर उतरकर छात्र अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं...

11:38 AM

KANPUR DOCTORS PROTEST: डॉक्टरों का प्रदर्शन

GSVM मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर जूनियर डॉक्टर धरने पर बैठे. कानपुर - GSVM मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर जूनियर डॉक्टर धरने पर बैठे. सैलरी कटने के कारण की हड़ताल. बायोमैट्रिक मशीन खराब होने से नहीं लग पाई थी अटेंडेंस. अन्य मांगों को लेकर कर रहे हड़ताल

GSM मेडिकल कॉलेज का मामला

11:15 AM

Ghaziabad​ Fire: गाजियाबाद में आग

गाज़ियाबाद में एक फैक्ट्री में आग का तांडव... धू-धू कर जली पैकेजिंग की फैक्ट्री...केमिकल की वजह से तेजी से फैली थी आग

10:55 AM

Indian Railways: इंडियन रेलवे न्यूज़

ब्रेकिंग न्यूज उन्नाव: रेलवे के जिम्मेदारों की लापरवाही। रेलवे की लापरवाही से बिना टिकट यात्रा करने को मजबूर यात्री। स्टेशन पर ट्रेन खड़ी लेकिन टिकट काउंटर बंद। टिकट काउंटर बंद होने से यात्रियों को हो रही असुविधा। यात्रियों ने वीडियो बना सोशल मीडिया पर किया वायरल। उन्नाव के बैसवारा रेलवे स्टेशन का मामला।

10:31 AM

India’s retail inflation: महंगाई दर में इजाफा

देश की जनता तेज गर्मी के साथ-साथ बढ़ती महंगाई से भी परेशान हैं. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक मई महीने में थोक महंगाई दर बढ़कर 15 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. जहां अप्रैल में महंगाई दर 1.26 फीसदी थी वहीं मई में ये बढ़कर 2.61 फीसदी हो गई है. इससे पहले फरवरी 2023 में महंगाई दर 3.85 फीसदी थी. वहीं मई में खाद्य वस्तुओं की महंगाई दर भी 10 महीने के उच्चतम स्तर 9.82 फीसदी पर पहुंच गई. वहीं सब्जियों की महंगाई दर 32.42 फीसदी रही, जो अप्रैल में 23.60 फीसदी थी. इसके अलावा प्याज की महंगाई दर 58.05 फीसदी रही. जबकि आलू की महंगाई दर 64.05 फीसदी रही. यही नहीं मई में दालों की महंगाई दर भी 21.95 फीसदी रही, जो कि अपने उच्च स्तर पर है.

10:15 AM

NEET को लेकर तेजस्वी यादव ने सरकार को घेरा

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा है कि BJP चाहे केंद्र में रहे या राज्य में पेपर लीक होना तय है. वहीं तेजस्वी यादव के ट्वीट पर पलटवार करते हुए JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि 2024 का जनादेश तेजस्वी यादव के खिलाफ आया है. NEET UG मामले पर सर्वोच्च न्यायालय विचार कर रहा है ऐसे में राजनैतिक बयान देने का कोई अर्थ नहीं है.

10:00 AM

BJP RSS NEWS: लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर RSS की तरफ से बयानों के तीर छोड़े जा रहे हैं । पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत का बयान और उसके बाद संघ के बड़े नेता इंद्रेश कुमार के बयान के मायने तलाशे जा रहे हैं । जिस उत्तर प्रदेश को लेकर बीजेपी नेता लगातार बड़ी जीत के दावे कर रहे थे वो महज 33 सीटों तक ही सीमित होकर रह गई. अब मनभेद और मतभेद से हटकर मुलाकातों के जरिए माहौल को बदलने की कोशिश की जा रही है. सीएम योगी आज गोरखपुर में RSS प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे । योगी दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर आएंगे। वे भागवत से मुलाकात करने के लिए सरस्वती विद्या मंदिर पहुंच सकते हैं.

दूसरी तरफ इंद्रेश कुमार ने अपने पहले के बयान को लेकर सफाई दी है जिसे बीजेपी और RSS के बीच मतभेद को कम करने की कवायद माना जा रहा है.इससे पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत ने मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार को नसीहत दी थी

09:01 AM

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में शरद पवार को यूं ही साहेब नहीं बोला जाता...लोकसभा चुनाव के बाद शरद पवार किसानों की समस्य़ाओं को लेकर सीएम शिंदे से मुलाकात करेंगे लेकिन सियासी हल्कों में इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है । एनसीपी नेता शरद पवार और महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे के बीच जल्द होने वाली मुलाकात पर सबकी नजर है । हालांकि शरद पवार बारामती के किसानों की समस्याओं को लेकर शिंदे से मुलाकात करेंगे । बारामती के कई हिस्सों में भंयकर सूखा पड़ा है । पवार भले ही किसानों के मुद्दे पर शिंदे से मिल रहे हों लेकिन इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये मुलाकात अहम मानी जा रही है । वहीं महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल ने राज्य में हुई हार का ठीकरा अजित पवार गुट पर फोड़े जाने का विरोध किया है । उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा है ।

08:47 AM

Sharad Pawar Live: सूखा निरीक्षण दौरे पर शरद पवार 

राष्ट्रवादी शरदचंद्र पवार गुट के अध्यक्ष शरद पवार आज सूखा निरीक्षण दौरे पर हैं. उनका सूखा निगरानी दौरा पुरंदर और इंदापुर तालुका में हो चुका है. आज भी वो कई इलाकों में सक्रिय रहेंगे.

08:24 AM

Maharashtra Vidhan Sabha Chunav: महाराष्ट्र में सियासत

लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में झटका लगने के बाद बीजेपी ने अब विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.. शुक्रवार को महाराष्ट्र बीजेपी की बैठक हुई.. बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा- कि महाराष्ट्र में महायुति टूट जाएगी... अजित पवार बाहर चले जाएंगे? ये झूठे नैरेटिव सेट किया जा रहा है.. शिंदे, फडणवीस और अजित पावर साथ रहेंगे और साथ में चुनाव भी लड़ेंगे.. विपक्ष के झूठे नैरेटिव को खत्म करने के लिए पूरे राज्य में डोर टू डोर अभियान चलाया जाएगा... बीजेपी अब राज्य के सभी 48 लोकसभा क्षेत्रों अभियान चलाएगी..

07:47 AM

Delhi Court Live: अदालती खबरों पर नजर

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगी, जिसमें मेडिकल बोर्ड द्वारा उनकी जांच के दौरान उनकी पत्नी को वर्चुअल मोड के माध्यम से कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति देने की मांग की गई है। अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली HC सुनवाई करेगा. स्वाति मालीवाल मारपीट मामला - आज जेसी खत्म होने के बाद भीभव कुमार को कोर्ट में किया जाएगा पेश। · 

07:25 AM

Chandni Chowk Fire Incident: चांदनी चौक अग्निकांड में FIR दर्ज

दिल्ली के चांदनी चौक अग्निकांड में FIR दर्ज कर ली गई है. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. आग कटरा की दुकानों तक फैल गई. अभी आग पूरी तरह से बुझी नहीं है. लगभग 110-120 दुकानें पूरी तरह या आंशिक रूप से प्रभावित हुई हैं. इस दौरान एक फायरमैन के झुलसने की खबर आई है. आग को पूरी तरह से बुझाने में अभी और वक्त लग सकता है. करीब दस दमकल गाड़ियां और 50 फायर कर्मी वहां भेजे गए थे.

07:00 AM

Medicine price cut

सस्ती होंगी 54 दवाएं. फॉर्मुलेशन और 8 विशेष दवाएं सस्ती होंगी. सरकार ने तय किए 54 दवाओं के दाम. 8 स्पेशल फीचर उत्पादों के दाम भी तय. डायबिटीज, हार्ट, एंटीबायोटिक, विटामिन डी, कैल्शियम, Calciterol, कान की दवा समेत कई दवाएं शामिल. NPPA की 124वीं बैठक में फैसला. NPPA: National Pharmaceutical Pricing Authority 

Trending news