Vastu Tips for Almirah: अलमारी की गलत जगह कर सकती है बर्बाद! जान लें रखने के सही नियम, रहेगा सुख-शांति का माहौल
Advertisement
trendingNow12285317

Vastu Tips for Almirah: अलमारी की गलत जगह कर सकती है बर्बाद! जान लें रखने के सही नियम, रहेगा सुख-शांति का माहौल

Almirah Vastu Shastra: आज हम आपको घर में अलमारी रखने के नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर घर में अलमारी सही स्थान पर न रखी जाए तो कंगाली के भी हालात बन सकते हैं. 

Vastu Tips for Almirah: अलमारी की गलत जगह कर सकती है बर्बाद! जान लें रखने के सही नियम, रहेगा सुख-शांति का माहौल

Vastu Tips for Almirah: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है. घर में वास्तु के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी होता है, अगर इन नियमों का पालन नहीं किया जाए तो वास्तु दोष लगता है. वास्तु दोष से घर में रह रहे सदस्यों को समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं. वास्तु शास्त्र में घर में रखने वाली हर चीज के बारे में बताया गया है. इसी तरह आज हम आपको घर में अलमारी रखने के नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर घर में अलमारी सही स्थान पर न रखी जाए तो कंगाली के भी हालात बन सकते हैं. आइए जानते हैं घर में अलमारी रखने के सही नियमों के बारे में.

किस दिशा में रखें अलमारी?
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में अलमारी हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में ही रखनी चाहिए. इससे शुभ परिणाम मिलते हैं. मान्यता है कि इस दिशा में अलमारी रखने से आर्थिक समस्याएं नहीं होती हैं.

इस दिशा में न रखें
वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में अलमारी को भूलकर भी उत्तर पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में रह रहे सदस्यों पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

कैसी होनी चाहिए अलमारी?
घर में हमेशा लोहे या फिर लकड़ी की अलमारी रखना ही शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में भूलकर भी पत्थर की अलमारी नहीं रखनी चाहिए, इससे नेगेटिविटी फैलती है और गृह क्लेश बढ़ जाते हैं.

यह भी पढ़ें: Gulab ke Upay: गुलाब के इन उपायों से दूर होंगी जीवन की परेशानियां, मिलेगा आर्थिक समस्याओं से छुटकारा

 

क्या लगा होना चाहिए शीशा?
अलमारी खरीदते समय ध्यान रखें कि उसमें कहीं बाहर की तरफ शीशा न लगा हो. मान्यता है कि शीशी वाली अलमारी से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और आर्थिक स्थिति बिगड़ने में समय नहीं लगता है.

नहीं होगी धन की कमी
अगर आपकी अलमारी में तिजोरी है तो उसमें आप हल्दी की गांठ, पीली कौड़ी, चांदी के सिक्के रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार इन चीजों को रखने से घर में आर्थिक तंगी नहीं होती और पैसों की कमी नहीं झेलनी पड़ती.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news