Ank Jyotish: मूलांक 7 वालों का ऐसा होता है व्यक्तित्व, जानें इनके स्वभाव की खास बातें
Advertisement
trendingNow12113255

Ank Jyotish: मूलांक 7 वालों का ऐसा होता है व्यक्तित्व, जानें इनके स्वभाव की खास बातें

Mulank 7 Numerology: किसी भी माह में 07, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 7 होता है. केतु ग्रह इनका प्रतिनिधित्व करते हैं. यह ग्रह धर्म कर्म, आध्यात्मिकता की खोज समाधि का प्रतीक होता है. 

Ank Jyotish: मूलांक 7 वालों का ऐसा होता है व्यक्तित्व, जानें इनके स्वभाव की खास बातें

Mulank 7 Ank Jyotish: किसी भी माह में 07, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 7 होता है. केतु ग्रह इनका प्रतिनिधित्व करते हैं. यह ग्रह धर्म कर्म, आध्यात्मिकता की खोज समाधि का प्रतीक होता है. आइए जानते हैं मूलांक 7 के लोगों के स्वभाव के बारे में.

 

मूलांक 7 वालों का स्वभाव
मूलांक 7 वाले लोग अक्सर समाज में बदलाव लाने की क्षमता रखने वाले होते हैं, समाज को नई दिशा देने का कार्य कर सकते हैं. कल्पनाशील होने के साथ ही विचारों के धनी होते हैं. इनका धर्म कर्म के कार्यों में खूब मन लगता है, ऐसे कार्यों का निमंत्रण मिलने या जानकारी मिलने पर यह स्वयं ही खिंचे हुए चले जाते हैं.

 

यह जब किसी से बात करते हैं तो उसके मन की बात को पढ़ना खूब जानते हैं, यह आसानी से जान लेते हैं कि सामने वाला उनके बारे में क्या सोच रहा है और किस मंशा से उनके पास आया है. 

 

एकाकी जीवन होता है पसंद
सात मूलांक वाले जिस कार्य को भी करते हैं उसे रुचि लेकर करते हैं और फिर उसमें प्रवीणता भी हासिल करते हैं. सामान्य तौर पर इन्हें एकाकी जीवन पसंद आता है और घंटों अकेले बैठ चिंतन मनन करते हुए अपने में ही खोए रहते हैं. 

 

नई चीजों को जानने की जिज्ञासा
यह चीजों को जानने की जिज्ञासा रखते हैं और इसलिए किसी भी विषय की गहराई तक जाते हैं जब तक कि उसके बारे में पूरा ज्ञान न प्राप्त कर लें. एक बार जानकारी करने के बाद वह बात उनके दिमाग में कम्प्यूटर की फ्लॉपी की तरह से पहुंच जाती है और हमेशा उसे ध्यान में रखते हैं. गंभीर होने के साथ मजाक तो करते हैं किंतु छिछोरापन या अधिक मजाक बिल्कुल भी नहीं पसंद करते. 

 

गणेश जी करें पूजा
इन लोगों को सामाजिक उन्नति के कार्यों को करना चाहिए. इन लोगों का व्यवहार तो ईमानदार होना ही चाहिए, यह दिखना भी चाहिए. सामाजिक उन्नति में ही अपनी भी उन्नति का भाव लेकर कार्य करते हुए प्रथम देव गणेश जी की वंदना बहुत ही लाभदायक रहती है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news