मनोकामना होगी पूरी, मिलेगी मनचाही नौकरी! बस कर लें इस नीले फूल से जुड़े चमत्कारी उपाय, दूर होंगी जीवन की कई परेशानियां
Advertisement
trendingNow12449862

मनोकामना होगी पूरी, मिलेगी मनचाही नौकरी! बस कर लें इस नीले फूल से जुड़े चमत्कारी उपाय, दूर होंगी जीवन की कई परेशानियां

Aparajita Phool ke Upay: हिन्दू धर्म में कई पेड़-पौधे, फूल ऐसे होते हैं तो पूजनीय माने जाते हैं. ऐसा ही एक है अपराजिता फूल. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान विष्‍णु और कर्मफलदाता को ये फूल बेहद प्रिय होता है.

मनोकामना होगी पूरी, मिलेगी मनचाही नौकरी! बस कर लें इस नीले फूल से जुड़े चमत्कारी उपाय, दूर होंगी जीवन की कई परेशानियां

Aparajita Flower Remedies: हिन्दू धर्म में कई पेड़-पौधे, फूल ऐसे होते हैं तो पूजनीय माने जाते हैं. ऐसा ही एक है अपराजिता फूल. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान विष्‍णु और कर्मफलदाता को ये फूल बेहद प्रिय होता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस फूल से जुड़े कुछ उपाय करने से जीवन की कई बड़ी परेशानियां दूर हो सकती हैं. आइए जानते हैं अपराजिता फूल के उपायों के बारे में...

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए करें ये उपाय
अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो आप ये उपाय अजमा सकते हैं. आप 3 अपराजिता के फूल को शनिवार के दिन जल में प्रवाहित कर दें. कहा जाता है कि इस उपाय से धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है. इस उपाय को आप 3 शनिवार तक करें. इसके अलावा हनुमान जी को भी अपराजिता का फूल अर्पित करने से व्यक्ति को धन की समस्या नहीं होती है.

नौकरी पाने के लिए
अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं और मेहनत करने के बावजूद भी जॉब हासिल नहीं हो रही है तो ये उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप 5 अपराजिता के फूल और फिटकरी के 5 छोटे टुकड़े लेकर अपने इष्टदेव को अर्पित करें. इसके बाद आप इंटरव्यू से पहले इन फूलों को अपने पर्स में रख लें. इससे आपको मनचाही नौकरी प्राप्त हो सकती है.

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में सूर्य-बुध समेत 4 बड़े ग्रहों का होगा गोचर, इन राशियों को झेलनी पड़ सकती हैं दिक्कतें

मनोकामना पूर्ति का उपाय
मन की इच्छाएं पूर्ण करने के लिए आप अपराजिता फूल की माला को मां दुर्गा, भगवान शिव और भगवान विष्णु को अर्पित करें. इससे भगवान आपकी इच्छाएं जल्द ही पूरी करेंगे. 

विवाह के लिए
अगर आपको विवाह में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो ये उपाय अजमाएं. आप अपराजिता के 5 फूल को किसी सुनसान जगह में दबा दें. इससे आपकी वैवाहिक जीवन की समस्याएं भी दूर होंगी.

यह भी पढ़ें: इंदिरा एकादशी आज, जल्दी से जान लें पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व और व्रत पारण का समय

जीवन में सुख-शांति के लिए
जीवन में सुख-शांति पाने के लिए आप सोमवार के दिन देवों के देव महादेव को अपराजिता का फूल अर्पित करें. इसके अलावा जीवन की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए शनिवार को शनिदेव को अपराजिता का फूल चढ़ाएं. इससे शनिदेव की कृपा बनी रहेगी और समस्याओं से भी छुटकारा प्राप्त होगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news