Ashadha 2024: 30 दिन तक 6 राशि वालों के पास चुंबक की तरह खिंचकर आएगा धन, आषाढ़ में मेहरबान होंगे श्रीहरि-लक्ष्‍मी
Advertisement
trendingNow12304285

Ashadha 2024: 30 दिन तक 6 राशि वालों के पास चुंबक की तरह खिंचकर आएगा धन, आषाढ़ में मेहरबान होंगे श्रीहरि-लक्ष्‍मी

Ashad Month 2024 : आषाढ़ का महीना 23 जून 2024, रविवार यानी कि आज से शुरू हो गया है. यह महीना धार्मिक लिहाज से तो खास है ही, ज्‍योतिष की दृष्टि से भी 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा. 

Ashadha 2024: 30 दिन तक 6 राशि वालों के पास चुंबक की तरह खिंचकर आएगा धन, आषाढ़ में मेहरबान होंगे श्रीहरि-लक्ष्‍मी

आषाढ़ का महीना 2024 : हिंदू कैलेंडर का चौथा महीना आषाढ़ मास 23 जून यानी कि आज से शुरू हो गया है. आषाढ़ का महीना 21 जुलाई तक चलेगा और इसके बाद 22 जुलाई 2024 से सावन महीना प्रारंभ होगा. हिंदू धर्म में आषाढ़ महीने का बड़ा महत्‍व है क्‍योंकि इसी महीने की एकादशी से भगवान विष्णु 4 माह के लिए योग निद्रा में चले जाते हैं और चातुर्मास का प्रारंभ भी होता है. इसे देवशयनी एकादशी और आषाढ़ी एकादशी भी कहते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आषाढ़ का महीना पूर्वाषाढ़ और उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के ऊपर रखा गया है और पूर्णिमा तिथि के दिन चंद्र इन्हीं दोनों नक्षत्र के मध्य में रहते हैं. इस साल आषाढ़ में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति खास योग बना रही है, जो 6 राशि वालों के लिए इन 30 दिनों में लाभ के कई योग बनाएगी. 

इस महीने की लकी राशियां 
 
1. मेष राशि :
करियर में तरक्की मिलेगी. उच्‍च पदस्‍थ लोगों से बने संपर्क लाभ देंगे. आपके जीवन में सकारात्‍मक बदलाव आएंगे. यदि आप अच्‍छे कर्म करें और दूसरों के प्रति ईर्ष्‍या जैसे नकारत्‍मक विचार ना रखें तो बहुत फायदे में रहेंगे. बिजनस वर्ग को अच्छा मुनाफा होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. पारिवारिक जीवन भी खुशहाल रहेगा. 

2. वृषभ राशि : आपके लिए अगले 30 दिन बेहद शुभ हैं. धन प्राप्ति के कई योग बनेंगे, जो आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर करेंगे. रोजगार की तलाश पूरी होगी. करियर में मिले नए अवसर आपको बहुत लाभ देंगे. वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर होंगी. यात्रा पर जाने के योग हैं. 

3. सिंह राशि : आपको खूब सफलता मिलेगी. धन, पद, पैसा मिलेगा. पुरानी समस्‍याएं दूर होंगी और आप अपनी जिम्‍मेदारियों को निभाने में सक्षम होंगे. पारिवारिक जीवन अच्‍छा रहेगा. धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. 

4. कन्या राशि : आप खुद को साबित करने में सफल रहेंगे, जिससे तरक्‍की के नए रास्‍ते खुलेंगे. आपकी कोई महत्‍वपूर्ण इच्‍छा पूरी हो सकती है. संपत्ति, वाहन खरीदने के योग हैं. नौकरी करने वालों को किसी बड़ी कंपनी से ऑफर मिल सकता है. व्‍यापारी जातकों को भी यह महीना अच्‍छा मुनाफा देगा. पर्सनल लाइफ भी सुखद रहेगी. 

5. तुला राशि : आपका बैंक बैलेंस लगातार बढ़ता जाएगा. अलग-अलग स्‍त्रोतों से पैसा आएगा. जीवन में नए अवसर, धन, मान-सम्‍मान मिलेगा. प्रेम जीवन अच्‍छा रहेगा. अविवाहितों का विवाह तय हो सकता है. संपत्ति खरीद सकते हैं.

6. मकर राशि : समय फेवरेबल है. धन प्राप्ति के योग बनेंगे. आपकी इनकम भी बढ़ेगी और अटका धन भी मिलेगा. लव कपल्‍स अपने रिश्‍ते को नाम दे सकते हैं. आप ऊर्जावान और खुश नजर आएंगे. जीवन में सुख सुविधाएं. बढ़ेंगी. नौकरी-व्‍यापार के लिए भी समय उन्‍नतिदायक है. 

आषाढ़ मास में ये राशियां रहें संभलकर

आषाढ़ का महीना मिथुन, कर्क, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों को मुश्किलें दे सकता है. ये जातक खर्च पर नियंत्रण रखें. वाहन संभलकर चलाएं. बहस या विवाद में ना पड़ें. करियर और निजी जीवन दोनों ही क्षेत्रों में संभलकर रहने की जरूरत है. 

(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news