Astro Tips: घर में चाकू-कैंची जैसी नुकीली चीजें बढ़ा सकती हैं दिक्कत! जान लें रखने के सही नियम
Advertisement
trendingNow12243960

Astro Tips: घर में चाकू-कैंची जैसी नुकीली चीजें बढ़ा सकती हैं दिक्कत! जान लें रखने के सही नियम

Astro Tips: नेल कटर, फाइलर्स, नेल टूल किट, पेंचकस जैसे टूल्स तो हर घर में देखने को मिलते हैं. अगर इन्हें ठीक से नहीं रखा जाए तो रिश्तों पर बुरा असर पड़ता है, यहां तक कि वैवाहिक जीवन का आनंद भी गायब हो जाता है. 

Astro Tips: घर में चाकू-कैंची जैसी नुकीली चीजें बढ़ा सकती हैं दिक्कत! जान लें रखने के सही नियम

Astro Tips: नेल कटर, फाइलर्स, नेल टूल किट, पेंचकस जैसे टूल्स तो हर घर में देखने को मिलते हैं. अगर इन्हें ठीक से नहीं रखा जाए तो रिश्तों पर बुरा असर पड़ता है, यहां तक कि वैवाहिक जीवन का आनंद भी गायब हो जाता है. हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि धारदार या नोकदार वस्तुओं को कवर करके ही रखें. इन चीजों को खुले में रखना शुभ नहीं माना जाता है. धारदार चीजें गलत तरीके से रखने पर घर में रहने वाले सदस्यों के रिश्ते बिगड़ सकते हैं. 

कैसे रखें नुकीली चीजें?
नेलकटर जिसे नाखून बड़े होने पर काटने या फिर उन्हें शेप देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है जबकि टूल बॉक्स की जरूरत तो घर के रोजमर्रा के कामों में पड़ती ही रहती है. इन चीजों को इस्तेमाल करने का सही तरीका जानना बहुत जरूरी है. नेलकटर, टूल बॉक्स हो या चाकू-कैंची, इन सबको कागज या कपड़े से लपेटकर रखना चाहिए. बाजार में इनके लिए बने बनाए कवर भी आने लगे हैं. ऐसा करने से घर के रिश्ते भी सुरक्षित रहेंगे. यदि आप नेलकटर, टूल्स, कैंची या चाकू को यूं ही बाहर रखते हैं तो लोगों का क्रोध बढ़ने का कारण बन सकता है. 

कैंची पैदा कर सकती है रिश्तों में दरार
बहुत से लोग सामने खुले में पड़ी कैंची को यूं ही उठा लेते हैं और टाइम पास के लिए उसे चलाने लगते हैं. यदि आप अकारण ही कैंची चलाएंगे तो घर में वाद विवाद और झगड़े हो सकते हैं जिससे रिश्ते खराब होते हैं. कोई व्यक्ति आपके घर कैंची मांगने आए तो उसे देने से साफ इनकार कर दें. भूलकर भी किसी को कैंची नहीं देनी चाहिए इससे रिश्तों में दरार आ सकती है.

किचन में कैसा होना चाहिए चाकू?
इसी तरह चाकू की धार भी आपके भाग्य पर असर डालता है. चाकू को किचन में हमेशा उल्टा रखना चाहिए यानी धार वाला हिस्सा नीचे होना चाहिए. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी संतान का पक्ष ठीक रहेगा. बिना धार वाला या जंग लगा चाकू घर पर नहीं रखना चाहिए. ऐसा चाकू आपके भाग्य पर विपरीत प्रभाव डालता है.

यह भी पढ़ें: Ravivar Upay: रविवार को करें ये छोटा सा काम, मनोकामनाएं होंगी पूरी, ग्रह दोष से मिलेगी मुक्ति

 

न रखें ज्यादा बड़ा चाकू
कुछ लोग कई साइज के चाकू घर में रखते हैं. बहुत बड़ा चाकू दांपत्य जीवन को खराब करने के साथ वैवाहिक जीवन का आनंद तक गायब कर देता है. धारदार वस्तुओं का लेन देन करते समय  हैंडल वाला हिस्सा को आगे रखना चाहिए, इससे संबंधों की सुरक्षा के साथ शारीरिक सुरक्षा भी होती है. इनका इस्तेमाल करने के बाद उसे धो कर सही स्थान पर ही रख देना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news