Astrology: भाग्य का साथ मिलने से इन 2 राशियों के काम हो जाते हैं आसान, जानें कैसे मिलेगा गुड लक
Advertisement
trendingNow12161102

Astrology: भाग्य का साथ मिलने से इन 2 राशियों के काम हो जाते हैं आसान, जानें कैसे मिलेगा गुड लक

AstroTips for Good Luck: व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिले इसके लिए कुंडली का लक हाउस मजबूत होना जरूरी होता है. जिन लोगों की कुंडली में यह स्थान मजबूत होता है, उनका भाग्य बहुत प्रबल होता है और उन्हें भाग्यवान कहा जाता है.

Astrology: भाग्य का साथ मिलने से इन 2 राशियों के काम हो जाते हैं आसान, जानें कैसे मिलेगा गुड लक

Good Luck Tips: व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिले इसके लिए कुंडली का लक हाउस मजबूत होना जरूरी होता है. जिन लोगों की कुंडली में यह स्थान मजबूत होता है, उनका भाग्य बहुत प्रबल होता है और उन्हें भाग्यवान कहा जाता है. जिनका भाग्य प्रबल होता है वह किसी भी कार्य में हल्के से परिश्रम में ही सफलता मिल जाती है और जिन लोगों का भाग्य साथ नहीं देता है वह बहुत अधिक परिश्रम करने के बाद भी सफलता से कोसों दूर ही रहता है. हर लग्न में जन्म लेने वालों के लिए उनका लक हाउस भी अलग अलग होता है. इस लेख में हम बात करेंगे तुला और वृश्चिक राशि वालों के विषय में. 

 

तुला राशि
तुला राशि के भाग्य के स्वामी बुध ग्रह होते हैं. तुला वालों का भाग्य अपने संपर्क तंत्र और मित्रों के सहयोग से बहुत जल्दी फलित हो जाता है. उन्हें कठिन और दुरूह कार्यों में अपने मित्रों से डिस्कस कर सलाह लेना चाहिए, ऐसा करने से उन्हें सफलता जल्द ही प्राप्त होती है. कुंडली में भाग्येश बुध को बलवान करना जरूरी होता है ताकि भाग्य तेजी से उदय हो. इसके लिए तुला लग्न वालों को भगवान श्री विष्णु की पूजा करनी चाहिए, उनकी पूजा करने से शीघ्रता से भाग्योदय होता है. इसके अलावा एकादशी का व्रत रखने से भी उनका भाग्य मजबूत होता है. 

 

वृश्चिक राशि
इसी तरह वृश्चिक लग्न वालों के लिए उनके भाग्य के स्वामी चंद्रमा होते हैं, कर्क चर राशि होती है इसलिए व्यक्ति का भाग्य चलते फिरते फलित होने की संभावना बहुत अधिक रहती है. इन लोगों को अपना भाग्य मजबूत करने के लिए चंद्रमा को ताकत प्रदान करनी चाहिए. चंद्रमा को मजबूत करने के लिए रात्रि में चंद्रमा को अर्घ्य देना चाहिए इसके अलावा माता का आशीर्वाद भी भाग्य को चमकाता है इसलिए मां को प्रसन्न रखने का कार्य करें. पूर्णिमा का व्रत मानसिक शांति के साथ मन को प्रसन्न रखने वाला होता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news