Shraddha 2024: क्या श्राद्ध में भी खरीद सकते हैं सोना-चांदी, वाहन और नई संपत्ति? जान लें ये ज्योतिष रहस्य, हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow12429896

Shraddha 2024: क्या श्राद्ध में भी खरीद सकते हैं सोना-चांदी, वाहन और नई संपत्ति? जान लें ये ज्योतिष रहस्य, हो जाएंगे मालामाल

Remedies for Shraddha 2024: क्या श्राद्ध के 15 दिनों में भी सोना-चांदी, वाहन और नई संपत्ति की खरीद की जा सकती है? तो इसका जवाब है हां, लेकिन कैसे. ज्योतिष शास्त्र में इसका उपाय बताया गया है. 

Shraddha 2024: क्या श्राद्ध में भी खरीद सकते हैं सोना-चांदी, वाहन और नई संपत्ति? जान लें ये ज्योतिष रहस्य, हो जाएंगे मालामाल

Can Buy Gold and Silver in Shraddha: इस साल श्राद्ध 17 सितंबर से शुरू हो रहे हैं, जो 15 दिनों तक चलेंगे. श्राद्ध को लेकर लोगों में आम धारणा है कि इस दौरान कोई भी नई चीज नहीं खरीदनी चाहिए और न ही कोई मांगलिक कार्य करना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि इस दौरान कोई नई चीज खरीदने से पितर नाराज हो जाते हैं. लेकिन क्या यह मान्यता वाकई सही है. क्या इस दौरान मार्केट में मिलने वाले भारी डिस्काउंट का लाभ उठाकर सोना- चांदी, नई गाड़ी या संपत्ति नहीं खरीदी जा सकती. आज हम इसके बारे में आपको कई रोचक जानकारी देने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप काफी फायदा उठा सकते हैं. आइए जानते हैं कि श्राद्ध में नई चीजों की खरीद पर ज्योतिष शास्त्र क्या कहता है. 

क्या अशुभ होता है श्राद्ध पक्ष?

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक श्राद्ध पक्ष हर साल गणेश चतुर्थी के बाद और नवरात्र से पहले आते हैं. पुराणों में भगवान गणेश को प्रथम पूज्य कहा गया है. इसलिए श्राद्ध पक्ष अशुभ नहीं बल्कि यह अपने पितरों को याद करने और उन्हें तर्पण देने का समय होता है. 

क्या श्राद्ध पक्ष में कर सकते हैं नई चीजें?

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक श्राद्ध पक्ष में नई चीजों की खरीद की कोई मनाही नहीं है. बस इतना ध्यान रखें कि नई चीजों की खरीद की खुशी में कहीं पूरा परिवार मगन होकर अपने दिवंगत हो चुके पितरों को न भूल जाए और उनका समुचित तर्पण न करें. अगर आप अपने पितरों को याद करते हुए और उचित तरीके से पिंडदान करते हुए नई चीज खरीदते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है. 

श्राद्ध पक्ष में की चीजों पर मिलते हैं भारी डिस्काउंट

ज्योतिषविदों के मुताबिक श्राद्ध पक्ष के दौरान बाजार में नई चीजों की खरीद बहुत कम हो जाती है. ऐसे में बिक्री बढ़ाने के लिए श्राद्ध के दौरान तमाम बड़ी कंपनियां कई तरह के डिस्काउंट ऑफर जारी करती हैं. नई गाड़ियों, सोना- चांदी पर यह ऑफर सबसे ज्यादा होता है. अगर आप चाहें तो अपने पितरों को याद करते हुए सोना- चांदी, नई गाड़ी या संपत्ति की श्राद्ध में खरीद कर सकते हैं. 

श्राद्ध पक्ष के इन शुभ मुहूर्त में खरीदारी करना सुखद

सनातन धर्म के विद्वानों के मुताबिक हर साल श्राद्ध पक्ष में कई शुभ मुहूर्त आते हैं, जिसमें आप नई चीजों की खरीदारी कर सकते हैं. इन मुहूर्त में चीजें खरीदने पर किसी भी तरह का दुष्प्रभाव नहीं होता है. इस बार 20 सितंबर को अमृत सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. जबकि 24 सितंबर को रवि योग बन रहा है. इनके अलावा 22, 24, 25 और 29 सितंबर व 1 अक्टूबर को सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. जिसमें आप कोई भी नया काम या खरीदारी कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news