Buddha Purnima 2024: आज बुद्ध पूर्णिमा पर बना 'महायोग', इन लकी राशियों पर मां लक्ष्‍मी करेंगी धन-वर्षा
Advertisement
trendingNow12258823

Buddha Purnima 2024: आज बुद्ध पूर्णिमा पर बना 'महायोग', इन लकी राशियों पर मां लक्ष्‍मी करेंगी धन-वर्षा

Budh Purnima 2024: वैशाख पूर्णिमा या बुद्ध पूर्णिमा पर बेहद शुभ योग गजलक्ष्‍मी राजयोग बन रहा है. पूर्णिमा के दिन गजलक्ष्‍मी राजयोग का बनना 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ और धन देने वाला है. 

Buddha Purnima 2024: आज बुद्ध पूर्णिमा पर बना 'महायोग', इन लकी राशियों पर मां लक्ष्‍मी करेंगी धन-वर्षा

बुद्ध पूर्णिमा: वैशाख पूर्णिमा को बुद्ध पूर्णिमा कहते हैं और इस साल बुद्ध पूर्णिमा आज 23 मई 2024, गुरुवार को मनाई जा रही है. हिंदू धर्म के साथ-साथ बौद्ध धर्मावलंबियों के लिए भी यह पूर्णिमा बहुत खास होती है. वैशाख पूर्णिमा के दिन ही भगवान बुद्ध का जन्‍म हुआ था और इसी तिथि पर बोधगया में उन्‍हें ज्ञान प्राप्‍त हुआ था. लिहाजा बुद्ध पूर्णिमा के दिन देश-दुनिया से लोग बोधगया पहुंचते हैं. भगवान बुद्ध को जिस बोधि वृक्ष के नीचे ज्ञान प्राप्‍त हुआ था, व‍ह पवित्र पेड़ बोधगया में है, जिसके दर्शन करने के लिए लोग दुनिया भर से यहां आते हैं. वहीं वैशाख पूर्णिमा के दिन गंगा स्‍नान, दान और पूजा की जाती है. इस साल ज्‍योतिष की नजर से भी वैशाख पूर्णिमा या बुद्ध पूर्णिमा विशेष है क्‍योंकि इस दिन एक बेहद शुभ योग बन रहा है. 

बुद्ध पूर्णिमा पर गजलक्ष्‍मी राजयोग 
 
बुद्ध पूर्णिमा के दिन वृषभ राशि में गुरु और शुक्र की युति से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा. यह योग मां लक्ष्‍मी की कृपा दिलाने वाला है. बुद्ध पूर्णिमा के दिन गजलक्ष्‍मी योग जैसे शुभ योग का बनना 4 राशि वालों के जीवन में सुनहरे दिनों की शुरुआत करेगा. 

1- वृषभ राशि : बुद्ध पूर्णिमा वृषभ वालों के जीवन में अच्‍छे दिनों की शुरुआत करेगी. आपको वो सफलता या प्रमोशन मिल सकता है, जिसकी आपने भी कल्‍पना नहीं की होगी. मां लक्ष्‍मी खूब धन देंगी. सैलरी, इनकम में इजाफा होगा. आपकी आर्थिक स्थिति तेजी से बेहतर होती जाएगी. 

2- कर्क राशि : बुद्ध पूर्णिमा कर्क राशि वालों के लिए भी शुभ है. वर्कप्‍लेस पर तरक्‍की पाने के योग बन रहे हैं. आपके काम की तारीफ होगी. व्‍यापारियों के लिए भी समय अच्‍छा है. जो लोग नया काम शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए समय शुभ है. पारिवारिक जीवन भी अच्‍छा रहेगा. 

3- सिंह राशि : बुद्ध पूर्णिमा सिंह राशि वालों के लिए भी फलदायी हो सकती है. विशेष तौर पर व्‍यापारी जातकों को बड़ा लाभ हो सकता है. बड़ा ऑर्डर मिल सकता है, मुनाफा कमा सकते हैं. लंबे समय के बाद कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर पाएंगे. धन लाभ होगा. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. 

4- तुला राशि : बुद्ध पूर्णिमा तुला वालों के लिए बहुत लाभ देने वाली है. इन जातकों को अप्रत्‍याशित धन लाभ होगा. आपकी सारी आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी. आपके काम तेजी से पूरे होंगे. कारोबारी जातकों को भी लाभ होगा. आपका यश बढ़ेगा. लंबे समय के बाद खुश और संतुष्‍ट महसूस करेंगे.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news