आज से बुध अस्‍त होकर करेंगे इन राशि वालों की सारी समस्‍याएं 'ध्‍वस्‍त', किनकी खुलेगी किस्‍मत?
Advertisement
trendingNow12380218

आज से बुध अस्‍त होकर करेंगे इन राशि वालों की सारी समस्‍याएं 'ध्‍वस्‍त', किनकी खुलेगी किस्‍मत?

Budh Asta 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह 12 अगस्‍त 2024 से अस्‍त हो गए हैं. बुध व्‍यापार, वाणी, संवाद के कारक हैं. बुध का अस्‍त होना 3 राशि वालों की सारी समस्‍याएं दूर करके बड़ा लाभ देने वाला है.  

आज से बुध अस्‍त होकर करेंगे इन राशि वालों की सारी समस्‍याएं 'ध्‍वस्‍त', किनकी खुलेगी किस्‍मत?

Mercury Combust 2024 Dates: ग्रहों के राजकुमार बुध अस्‍त हो गए हैं. बुध का अस्‍त होना सभी राशि वालों की वाणी, बुद्धि, संवाद कला, नौकरी, व्‍यापार पर बड़ा असर डालता है. यूं कहें कि बुध अस्‍त का लोगों के करियर और आर्थिक मोर्चे पर बदलाव का समय लाता है. बुध सिंह राशि में अस्‍त हुए हैं. आमतौर पर ग्रह के अस्‍त होने को शुभ नहीं माना जाता है क्‍योंकि ग्रह के अस्‍त होने से उसकी शक्ति क्षीण हो जाती है और वह अशुभ फल देने लगता है. शुक्र अस्‍त और गुरु अस्‍त को तो बहुत ही अशुभ माना गया है. यही वजह है कि शुक्र और गुरु के अस्‍त रहने पर कोई भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं. हालांकि इस समय बुध का अस्‍त होना 3 राशि वालों के लिए लाभदायी साबित होने वाला है. इन जातकों को करियर में उन्‍नति मिलेगी और धन लाभ भी होगा. 

यह भी पढ़ें: बिस्‍तर के सामने ही नहीं इन दिशाओं में भी आइना लगाना अशुभ, खत्‍म नहीं होता परेशानियों का दौर

बुध अस्‍त करेगा भाग्‍योदय

मिथुन - मिथुन राशि के स्‍वामी बुध ग्रह हैं और बुध का अस्‍त होना भी इन जातकों को लाभ देगा. मिथुन राशि वालों को करियर में उन्‍नति मिल सकती है. नई नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं. साथ ही व्‍यापार में लाभ होगा. रोजाना सुबह स्नानादि के बाद 'ॐ बुधाय नमः' मंत्र का जाप करने से विशेष लाभ होगा. 

सिंह- बुध ग्रह सिंह र‍ाशि में ही अस्‍त हो रहे हैं और इन जातकों को लाभ देंगे. बुध अस्‍त के दौरान आर्थिक लाभ हो सकता है. खर्च कम रहेंगे और आप बचत करने में सफल रहेंगे. कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. इस दौरान 'ॐ भास्कराय नमः' मंत्र का जाप करना आपको लाभ देगा. 

यह भी पढ़ें: कुंडली में खराब है राहु तो हो जाएं सतर्क, इन 3 राशि वालों को करेंगे सबसे ज्‍यादा तंग

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए बुध का अस्‍त होना बहुत लाभ देगा. इन जातकों को करियर में बड़ी सफलता हासिल हो सकता है. प्रमोशन और वेतन वृद्धि मिलने के प्रबल योग हैं. वहीं व्यापार वर्ग बड़े मुनाफे वाली डील करने में सफल रहेंगे. पुरानी समस्‍याएं दूर होने से राहत मिलेगी. ये जातक 'ॐ भार्गवाए नमः' मंत्र का जाप करेंगे तो विशेष लाभ पा सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news