Budhwar Upay: 1 रुपये के सिक्के से बुधवार को करें ये उपाय सोने-चांदी से भर देगा तिजोरी
Advertisement
trendingNow12381983

Budhwar Upay: 1 रुपये के सिक्के से बुधवार को करें ये उपाय सोने-चांदी से भर देगा तिजोरी

Budhwar Remedies: हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की पूजा करने से भक्तों के सभी विघ्न दूर होते हैं. जानें इस दिन किए उपाय आपको धनवान बना सकते हैं. 

 

budhwar ke upay

1 Rupee Upay: शास्त्रों में गणेश को प्रथम पूजनीय माना गया है. किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश जी के नाम से होती है. कहते हैं कि गणेश के नाम से किसी भी काम की शुरुआत की जाए, तो वे कार्य निर्विघ्न पूरा होता है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है वहीं, इस दिन का संबंध बुध ग्रह से भी है. मान्यता है कि विधिपूर्वक गणेश जी की उपासना करने से भक्तों के सभी दुख-कष्ट दूर हो जाते हैं. 

मान्यता है कि अगर कोई नया कार्य करने और उनकी पूजा करने से व्यक्त को सभी कार्यों में सफलता मिलती है. वहीं, बुधवार के दिन किए गए ज्योतिष उपाय व्यक्ति को विशेष लाभ प्रदान करते हैं. इस दिन कुछ उपाय व्यक्ति को संकट से बचाते हैं. घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. बुधवार के दिन करें ये उपाय. 

Tulsi Plant: किचन में रख रहे हैं तुलसी का पौधा तो इन नियमों को न करें नजरअंदाज, धन हानि का बनता है कारण
 

बुधवार के दिन करें ये उपाय 

- बुधवार के दिन किसी किन्नर से एक रुपया मांग लें. अगर वे खुशी-खुशी एक रुपया देता है, तो इस सिक्के को अपनी तिजोरी में रख दें. इससे घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी.   

- बुधवार के दिन गेंहू की रोटी में गुड़ लगाककर भैंस को खिलाने से जातक को स्वस्थ, सुंगर और निरोगी काया की प्राप्ति होती है. साथ ही, रोग-बीमारियां दूर होती हैं.  

- अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं, तो बुधवार के दिन एक रुपये के सिक्के का ये उपाय जरूर करें. इस उपाय को बहुत ही प्रभावी माना गया है. इसके लिए बुधवार के दिन एक रुपये का सिक्का लें और सरसों के तेल का बिंदू बना दें. इसके बाद गणेश जी से आर्थिक उन्नति की प्रार्थना करें. और इसे शनि मंदिर में रख आएं. इस उपाय को करने से शनि दोष से छुटकारा मिलता है. 

Snake Skin: नोटों से भरी खुली तिजोरी के समान है सांप की केंचुरी, मिल जाए तो समझें जल्द कुबेर देव घर में करेंगे वास
 

- शत्रुओं के नाश और उनसे छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन एक पत्थर पर कोयले से उसका नाम लिखें और इस पत्थर को जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से चार बुधवार तक करने से लाभ होता है.    

- वहीं, अगर आप कारोबार में तरक्की चाहते हैं, तो बुधवार के दिन सुबह मदार के पौधे पर रोली-चावल से पूजा करें. और नीम के पेड़ पर जल अर्पित करें. इससे नौकरी-व्यापार में लाभ होगा.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news