Morning Tips: सुबह उठकर कर लिए ये 4 काम तो शामत पक्की, कंगाल कर देती हैं ये चीजें
Advertisement
trendingNow12430418

Morning Tips: सुबह उठकर कर लिए ये 4 काम तो शामत पक्की, कंगाल कर देती हैं ये चीजें

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे नियमों की बात कही गई है, जिनका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ देखने को मिलता है. सुबह के समय किए गए कुछ काम व्यक्ति की किस्मत पर प्रभाव डालते हैं. व्यक्ति के जीवन को सफल बनाने के लिए इन बातों का ध्यान रखें. 

 

morning astro tips

Morning Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बार में बताया गया है, जिनका पालन करने पर व्यक्ति की किस्मत का ताला खुल जाता है. कई बार व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती. किस्मत का साथ नहीं मिलता. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में सुबह के समय किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे बताया गया है. जानें इन उपायों के बारे में. 

व्यक्ति अगर इन उपायों का सही तरीके से पालन करें तो जीवन में सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकता है. शास्त्रों में सुबह का खास महत्व बताया गया है. इस समय किए गए कुछ कार्य व्यक्ति की किस्मत का ताला खोलते हैं. जानें सुबह उठकर व्यक्ति को किन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए.

Shani Rashi: शनिदेव की बेहद खास होती हैं ये राशियां, सिर पर हमेशा होता है इनका हाथ, बस छूकर गुजर जाती है हर परेशानी
 

न देखें दर्पण 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ लोग सुबह उठकर सीधा दर्पण देखते हैं. अगर आपको भी ऐसी कोई आदत है, तो इस आदत को बिल्कुल छोड़ दें. व्यक्ति को सुबह उठकर अपने आराध्य के दर्शन करने चाहिए. इसके बाद ही व्यक्ति को दिनचर्या शुरू करनी चाहिए.  

परछाई न देखें 

सुबह उठने के बाद अपनी परछाई देखने से भी बचें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को अपनी परछाई या छाया नहीं देखनी चाहिए. 
शास्त्रों में इसे अशुभ माना गया है. सिर्फ अपनी ही परछाई नहीं, बल्कि दूसरों की परछाई देखने से भी बचना चाहिए. इससे व्यक्ति के जीवन में तनाव बढ़ता है.  

Vastu Tips For TV: घर की इस दिशा में टीवी लगना बना सकता है धनवान, परिवार में होने लगेगा शुभ ही शुभ

गंदे बर्तन न देखें

सुबह उठकर भी व्यक्ति को गंदे बर्तन देखने से बचना चाहिए. ऐसे में रात को एक नियम बना लो कि रात में बर्तन धो कर ही सोना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी भी नाराज होती हैं. मान्यता है कि अगर गंदे बर्तन सुबह देखते हैं, तो इससे व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समस्याएं बढ़ती हैं.   

खंडित मूर्ति भी न देखें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद देवी-देवताओं की खंडित मूर्ति देखना अशुभ माना गया है. इससे जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर आपके घर में भी इस तरह की मूर्ति है, तो उसे तुरंत घर से बाहर निकाल बाहर करें.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news