Shani Rashi: शनिदेव की बेहद खास होती हैं ये राशियां, सिर पर हमेशा होता है इनका हाथ, बस छूकर गुजर जाती है हर परेशानी
Advertisement
trendingNow12429622

Shani Rashi: शनिदेव की बेहद खास होती हैं ये राशियां, सिर पर हमेशा होता है इनका हाथ, बस छूकर गुजर जाती है हर परेशानी

Shani Ki Rashi: ज्योतिष शास्त्र में जिसकी कुंडली में शनिदेव अशुभ घर में होते हैं उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.वहीं अगर शनि की दशा कुंडली में शुभ है तो व्यक्ति को धन संपत्ति और मान-सम्मान मिलता है.

 

shani lucky rashiyan

Shani Favourite Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों में शनि ग्रह का विशेष महत्व है. शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है.कहते हैं कि शनिदेव व्यक्ति को कर्मों के अनुसार फल देते हैं. अगर व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह अशुभ हो तो उसके जीवन में कई तरह की परेशानियां आती है वहीं अगर व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह शुभ हो उसकी किस्मत चमक जाती है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चार राशियां ऐसी होती हैं जिन पर शनि की विशेष कृपा रहती है

तुला राशि 

तुला राशि शनि देव की सबसे प्रिय राशि मानी जाती है.मान्यता है कि इस राशि के लोगों पर शनि की विशेष कृपा रहती है. इस राशि के व्यक्ति को शनि देव दुख और कष्ट नहीं देते हैं.तुला राशि वालों को अपने ऊपर शनि की कृपा बनाए रखने के लिए रोज शनि चालीसा का पाठ जरूर करना चाहिए.इससे शनिदेव प्रसन्न रहते हैं और जीवन में तरक्की की राह खोलते हैं.

Vastu Tips For TV: घर की इस दिशा में टीवी लगना बना सकता है धनवान, परिवार में होने लगेगा शुभ ही शुभ
 

मकर राशि 

मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है.इसलिए इन लोगों पर भगवान शनिदेव अपनी विशेष कृपा बनाए रखते हैं.शनि देव इनके जीवन में सभी तरह के सुख प्रदान करते हैं.शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के दौरान भी मकर राशिवालों को शनिदेव ज्यादा कष्ट नहीं देते.

धनु राशि 

धनु राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति यानी गुरु है. शनि और गुरु ग्रह आपस में मित्रता का भाव रखते हैं. इस वजह से शनिदेव हमेशा धनु राशिवालों पर अफनी कृपा रखते हैं. शनि की साढ़ेसाती के दौरान भी शनिदेव इन्हें ज्यादा परेशान नहीं करते. 

Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में इन 4 जीवों का ऐसा करना है शुभ संकेत, पितरों की नाराजगी दूर होने का है इशारा
 

कुंभ राशि

कुंभ राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है जिस कारण इन लोगों पर शनि की कृपा बनी रहती है.इस राशि के लोग शांत स्वभाव के और काफी ईमानदार होते हैं.जिस वजह से शनिदेव इन पर मेहरबान होते हैं. साथ ही इन राशिवालों के पास कभी धन की कमी नहीं होती.कुंभ राशि के लोगों को हमेशा शनि की उपासना करनी चाहिए साथ ही शनि देव के पिता सूर्यदेव की अराधना करना भी लाभ मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news