Janmasthami 2024: जन्माष्टमी की रात बना सकती है धनवान, रात में इस उपाय को करने से तेजी से बढ़ेगा बैंक बैलेंस
Advertisement
trendingNow12397509

Janmasthami 2024: जन्माष्टमी की रात बना सकती है धनवान, रात में इस उपाय को करने से तेजी से बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Janmashtami 2024 Kab Hai: हिंदू पंचांग के अनुसार भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है. मान्यता है कि इस दिन विधिपूर्वक व्रत रखने से भगवान भक्तों की सभी मनोकामानाएं पूर्ण करते हैं. जानें इस दिन किन ज्योतिष उपायों को करने से लाभ होता है. 

 

janmashtami 2024 upay

Janmashtami 2024: हर साल भाद्रपद माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है. इन दिन को भगवान श्रीकृष्ण के जन्म दिवस के रूप में मनाते हैं. इस दिन लोग व्रत रखते हैं और रात में 12 बजे कृष्ण भगवान की पूजा करते हैं और अपना व्रत खोलते हैं. इस दिन भगवान के बालस्वरूप की पूजा की जाती है. इस बार जन्माष्टमी का व्रत 26 अगस्त को रखा जाएगा. कहते हैं कि जन्माष्टमी का व्रत रखने से भगवान कृष्ण व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं. 

वहीं, ऐसी भी मान्यता है कि संतान प्राप्ति के लिए अगर इस दिन विधिपूर्वक व्रत रखा जाए, तो जल्द ही मनोकामना पूर्ण होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्रत के साथ-साथ इस दिन किए कुछ उपाय भी बेहद फलदायी होते हैं. इन उपायों को करके घर में सुख-समृद्धि आती है.

Bhanu Saptami 2024: भानु सप्तमी पर ये उपाय करने से दूर होंगे जीवन के सभी कष्ट, मान-सम्मान में होगी बढ़ोतरी
 

जन्माष्टमी के दिन करें ये उपाय

घर में आएगी सुख-समृद्धि के लिए उपाय

अगर घर में पैसों से जुड़ी परेशानी आ रही है. कितनी भी मेहनत कर लो पैसों की तंगी बना रहती है. हाथ में आए पैसे टिकते नहीं तो जन्माष्टमी की रात 12 बजे जिस समय श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था आप यह उपाय कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र जन्माष्टमी की रात 12 बजे केसर मिले दूध से कृष्ण भगवान का अभिषेक करें. कहते हैं इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. 

घर में सुख-शांति के लिए करें ये उपाय

अगर आए दिन घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. घर की शांति भंग हो गई है तो जन्माष्टमी की शाम को यह उपाय कर सकते हैं. जन्माष्टमी की शाम घर में तुलसी के पौधे के पास एक घी का दीपक जलाएं. इसके बाद 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ का जाप करते हुए तुलसी की 21 बार परिक्रमा करें.  इससे आपके घर में सुख-शांति आएगी. घर में क्लेश होने बमद हो जाएंगे. परिवार में खुशहाली आएगी. साथ ही तरक्की भी होगी. 

Peepal Upay: शनिवार को पीपल का ये उपाय जीवन में लाएगा सुख-शांति, जल में ये एक चीज मिलाकर कर दें अर्पित
 

धन लाभ के लिए उपाय

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास पैसों की कभी कमी न हो, वह दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करें. अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो इसके लिए आप एक उपाय कर सकते हैं. जन्माष्टमी के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत होकर किसी भी राधा-कृष्ण के मंदिर में जाएं और श्रीकृष्ण भगवान को पीले फूलों की माला चढ़ाएं. कहते हैं इससे धन-लाभ के योग बनने लगते हैं और आर्थिक समस्या दूर होने लगती है. इसके साथ ही जन्माष्टमी के दिन किसी मंदिर में पीले रंग के कपड़े, फल, अनाज आदि का दान करना भी शुभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news