Rahu Ratan: कुंडली में राहु ने मचा रखा है कोहराम? इस रत्न को धारण करने से मिलेंगे शुभ परिणाम
Advertisement
trendingNow12313188

Rahu Ratan: कुंडली में राहु ने मचा रखा है कोहराम? इस रत्न को धारण करने से मिलेंगे शुभ परिणाम

Gomed Stone Benefits: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कुंडली में राहु अगर किसी व्यक्ति पर हावी हो जाए तो उसका जीना मुहाल कर सकता है. ऐसे में ग्रहों के नक्षत्रों को समझते हुए यदि कुंडली में राहु की स्थिति को मजबूत बनाना है तो विशेष रत्न को धारण करना होगा, जिसके बारे में आइए विस्तार से जानें.

 

gomed ratan

Gomed Ratna Wearing Tips: व्यक्ति के जीवन में कई ऐसी परेशानियां आ जाती हैं जो जिंदगीभर उसका साथ छोड़ने का नाम नहीं लेती हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवग्रहों को शांत करने के कुछ उपाय बताए गए हैं. दरअसल, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों से जुड़े कुछ खास रत्न हैं जो व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी परेशानियों को दूर करने में मदद कर सकते हैं. इन्हीं में से एक रत्न है जो व्यक्ति की कुंडली में राहु की महादशा को शांत करने में मदद कर सकता है. 

कुंडली में यदि राहु मजबूत हो तो व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं. ऐसे में आज हम आपको राहु को शांत और मजबूत बनाने के लिए कौन से रत्न को धारण करना चाहिए और इसे धारण करने के नियम के बारे में बताएंगे.

Buri Nazar Upay: बुरी नजर से बचने के लिए नींबू मिर्च लगाते समय करें सही प्लेसिंग, वरना गलती पड़ सकती है भारी
 

राहु को मजबूत बनाने के लिए खास है ये रत्न कुंडली में यदि राहु को मजबूत बनाना हो तो गोमेद रत्न को धारण करने के लिए बताया गया है. इस बात का ध्यान रखें कि गोमेद को हमेशा चांदी  या फिर अष्टधातु की अंगूठी में ही पहनें. साथ ही इसे 6 रत्ती से कम में ही धारण करें तो बेहतर होगा.  

गोमेद धारण करने से पहले ध्यान रखें ये बात

गोमेद धारण करने के लिए शतभिषा, स्वाति और आर्द्रा नक्षत्र शुभ माना जाता है. गोमेद को धारण करने से पहले उसे शुद्ध करने के लिए गंगाजल, दूध, शहद और चीनी में भिगोकर कुछ देर के लिए छोड़ दें उसके बाद ही इसे धारण करें.

आज रात से इन राशि वालों पर जमकर पैसा बरसाएंगे न्याय के देवता, बैंक-बैलेंस में आएगा जबरदस्त उछाल
 

गोमेद धारण करने का तरीका

गोमेद को शुद्ध करने के बाद उसे धारण करते समय 21 या फिर 108 बार ॐ रां राहवे नमः मंत्र का जाप करें. जिसके बाद गोमेद को कनिष्का उंगली में ही धारण करें.

गोमेद धारण करने के फायदे
 
गोमेद नकारात्मकता को दूर करता है. 

राहु के बुरे प्रभाव को दूर करता है.

शत्रुओं का नाश करने में मदद करता है. मानसिक तनाव को दूर करता है साथ ही यह रत्न सफलता में आ रही सभी बाधा को दूर करने में भी मदद करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news