Grah Gochar 2024: 6 दिन बाद इस ग्रह की चाल में होगा बड़ा बदलाव, ये 3 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल!
Advertisement
trendingNow12217619

Grah Gochar 2024: 6 दिन बाद इस ग्रह की चाल में होगा बड़ा बदलाव, ये 3 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल!

Guru Gochar Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 साल बाद गुरु ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहा है. ऐसे में तीन राशि वालों पर इसका प्रभाव विशेष रूप से देखने को मिलेगा. व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलेगा और सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. 

 

grah gochar 2024

Jupiter Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. अप्रैल के आखिर में भाग्य के दाता देवगुरु बृहस्पति गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि वर्तमान में गुरु मेष राशि में विराजमान हैं और वृषभ में प्रवेश कर जाएंगे. 29 अप्रैल को वृषभ में प्रवेश करने से क राशि वालों के जीवन पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. 

बता दें कि देवगुरु 12 साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी ग्रहों के देवता गुरु राशि परिवर्तन करते हैं, तो उसका सकारात्मक प्रभाव सभी राशि वालों के जीवन पर पड़ता है. ऐसे में बुरा समय अच्छाई में बदल जाता है. बिगड़ा कार्य जल्द पूरा होने लगता है. तो ऐसे में जानते हैं उन 3 लकी राशियों के बारे में जिसका लाभ इन्हें मिलेगा.  

वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देवगुरु बृहस्पति देव वृषभ राशि में ही गोचर करने जा रहे हैं. 12 साल होने वाला ये गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभदायी होगा. इस राशि के लोगों का भाग्य चमकेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वृषभ राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी. जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. बिगड़ा हुआ रिश्ता मधुर होगा. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है.  

Hanuman Janmotasav 2024: हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा का पूर्ण फल पाने के लिए ध्यान रखें ये बातें
 

वृश्चिक राशि 

इस राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह का राशि परिवर्तन सकारात्मक प्रभाव देने वाला है. इस दौरान वाहन, भूमि, आदि खरीदने के योग बन रहे हैं. काफी लंबे समय से अगर नौकरी में प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं, तो ये पूर्ण होने वाला है. इस अवधि में सैलरी में बढ़ोतरी होने की संभावना है. रुके हुए व्यापार को गति मिलेगी. अटका हुआ पैसा वापस मिलने के योग बन रहे हैं.  

मकर राशि 

गुरु ग्रह के राशि परिवर्तन करने से मकर राशि के जातकों को भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस समय अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकात है. घर में खुशी का माहौल रहने वाला है. नए व्यापार की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो 29 अप्रैल के बाद शुरू कर सकते हैं. आर्थिक उन्नति होने वाली है. निःसंतान दंपति को संतान प्राप्ति के योग बनते नजर आ रहे हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news