Horoscope Today 28 March: मेष राशि के के व्यापारियों की निकल सकती है लॉटरी, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Horoscope Today 28 March: मेष राशि के के व्यापारियों की निकल सकती है लॉटरी, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj ka Rashifal 28 March: 28 मार्च 2024 गुरुवार का दिन कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ राशियों के लिए अशुभ रहने वाला है. आज वृषभ और मेष राशि वालों के व्यापारी वर्ग को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. जानें मेष से मीन तक कैसा रहेगा आज का दिन. 

 

horoscope today

Horoscope Today 28 March 2024: गुरुवार 28 मार्च को चंद्र तुला राशि में रहेंगे जिसके परिणामस्वरूप मेष राशि के लोग परिस्थिति अनुसार विचारों में बदलाव करते रहें, क्योंकि परिवर्तन ही प्रकृति का नियम है वहीं तुला राशि के व्यापारी वर्ग यदि किसी प्रोजेक्ट पर साथ काम करना चाहते हैं तो ठोस प्लानिंग करें. 

मेष - मेष राशि के लोग परिस्थिति अनुसार विचारों में बदलाव करते रहें, क्योंकि परिवर्तन ही प्रकृति का नियम है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में मजबूती का अनुभव करेंगे. युवा वर्ग को यदि आत्म संतुष्टि की अनुभूति करनी है, तो आपको समायोजन का सहारा लेना पड़ेगा. गृहस्थ और पारिवारिक मामलों में कुछ अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, अन्यथा रिश्तो का तालमेल बिगड़ने में समय नहीं लगेगा. सेहत की दृष्टि से चिंता से दूरी बनाए रखें अन्यथा रोग की चपेट में आ जाएंगे.

वृष - वृष राशि के लोगों को कर्मचारियों की ओर से पूरा सहयोग न मिलने की आशंका है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो व्यवसाय में अपना वर्चस्व स्थापित करने में भी आपको सफलता मिलने वाली है. युवा वर्ग पर्सनालिटी डेवलप करने के लिए, व्यायाम और अच्छा खान-पान का ध्यान रखे, ये कोशिशें आपके रूप रंग को निखारने में फायदेमंद साबित होगी. बच्चों की शिक्षा पर धन अधिक खर्च होगा, साथ ही कुछ आर्थिक बजट भी बिगड़ सकता है. सेहत में महिलाओं को चलते-फिरते वक्त अलर्ट रहना है, क्योंकि पैर स्लिप होने से मोच या हड्डी फ्रैक्चर होने की आशंका है.

मिथुन - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपकी भी आलोचना और निंदा  होने की आशंका है. संसाधनों का उचित प्रयोग व्यापार में गति  लाएगा, सभी संसाधनों को उचित और व्यवस्थित रूप से प्रयोग करें. ग्रहों की कुछ ऐसी स्थितियां बनेगी, जिस कारण युवाओं के मन में लोगों के प्रति नेगेटिविटी आएगी और कोई किसी के काम नहीं आता है कुछ इस तरह के भाव भी आ सकते हैं. बड़े भाई के साथ कोई विवाद चल रहा है, तो क्षमा मांग कर संबंधों को पुनः स्थापित करें. कब्जियत की समस्या हो सकती है, ऐसे में आयुर्वेद उपचार को प्राथमिकता देना फायदेमंद रहेगा.

कर्क - कर्क राशि के सरकारी कर्मचारी को आय के अन्य स्रोत मिलेंगे, लेकिन आपको किसी भी तरह के लोभ में फंसने से बचना है. व्यापारी वर्ग कारोबार को बढ़ाने के लिए उसका प्रचार करें, विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. प्रेम संबंध में भावनात्मक रूप से जुड़ेंगे, आप पूर्ण रूप से पार्टनर के प्रति समर्पित नजर आएंगे. जीवनसाथी किसी बात को लेकर नाराज हो सकती है, उनकी नाराजगी को समय रहते ही दूर करें. माइग्रेन पेशेंट दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में नींद को ज्यादा महत्व दे और तनाव मुक्त रहने का प्रयास करें.

सिंह - सिंह राशि के लोग कर्मचारियों से अपनी बात का लोहा मनवाने के लिये दबाव न डालें, यदि वह स्वेच्छा से बात मानते हैं तो ठीक है. सफलता  की राह मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं इसलिए कारोबारियों को धैर्य के साथ काम करना है. युवा वर्ग को बड़े बुजुर्ग व गुरुजनों का सम्मान करना है, यही आपके शिष्टाचार की पहचान होगी. भवन निर्माण और खरीद से जुड़ा कोई निर्णय ले सकते हैं, काम की शुरुआत से पहले पारिवारिक सदस्यों की राय जान लें. सेहत में वाहन चलाते समय विशेष अलर्ट रहें, दोपहिया वाहन वाले हेलमेट लगाना न भूलें.

कन्या - कन्या राशि के लोग आंख मूंदकर भरोसा न करें, दूसरे लोग चिकनी चुपड़ी बातें करके आपको धोखा भी दे सकते हैं. धन की शुद्धता पर व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से ध्यान देना है, टैक्स, उधारी यदि कुछ भी है तो उसे तुरंत अदा करें. युवा वर्ग छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ कर लेंगे, दूसरों के प्रोवोग करने यानी उकसाने पर आपको कोई उग्र प्रतिक्रिया नहीं देनी है. कुछ अर्जेंट काम आ सकते हैं, जिसके चलते आज शॉपिंग व खरीदारी के लिए जा सकते हैं. सेहत में बदलते मौसम को लेकर संतान का विशेष रूप से ध्यान रखना है.

तुला - तुला राशि के लोग कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव लाने का विचार बना सकते हैं, जिसे कर पाने में आप सफल भी होंगे. व्यापारी वर्ग यदि किसी प्रोजेक्ट पर साथ काम करना चाहते हैं, तो ठोस प्लानिंग करें. युवा वर्ग को सहयोग व मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए घर और बाहर सभी के साथ कम्युनिकेशन जारी रखें. गरीब महिला या कन्या को  शक्कर या कोई भी मीठी चीज का दान करना लाभप्रद रहेगा. हाइपर एसिडिटी खतरनाक है, खूब पानी पिएं और खानपान में स्वास्थ्यवर्धक चीजों का ही सेवन करें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के पेशे से वकील और अध्यापक को अपनी वाणी को शुद्ध रखना होगा क्योंकि दूषित वाणी दूसरों की नजरों में आपकी छवि को खराब कर सकती है. व्यापारिक मामले में अलर्ट रहें, बड़ी धनराशि कैश में न लेने की आपको सलाह दी जाती है. कंपटीशन की तैयारी कर रहें युवा वर्ग अध्ययन पर ध्यान दें, समय उपयुक्त है. यदि जमकर मेहनत करेंगे तो जल्दी ही सिलेक्शन की गुड न्यूज भी मिलेगी. छोटी-छोटी बातों पर अहम का टकराव होने से जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. अस्थमा रोगियों की समस्या बढ़ सकती है, समस्याओं को अनदेखा करने से बचें. वर्तमान समय में छोटी से छोटी बीमारी का भी तत्काल इलाज करना है.

धनु - इस राशि के लोग सकारात्मक विचारों से ओतप्रोत रहेंगे जिस कारण वह काम को बेहतर ढंग से कर पाएंगे. दवाइयों का व्यापार करने वालों के लिए दिन लाभ भरा रहने वाला है. युवा वर्ग क्रोध आने पर शांत रहें क्योंकि क्रोध में कहीं गई बातों से अपने नाराज हो सकते हैं. घर की साज सज्जा को ध्यान में रखते हुए  कुछ खरीदारी कर सकते हैं, या फिर सामान का स्थान परिवर्तन भी कर सकते हैं. सेहत में शरीर के विष तत्व बाहर करने  के लिए कम से कम भोजन और लिक्विड डाइट पर फोकस करना होगा.

मकर - मकर राशि वाले सोच  सकारात्मक व स्वतंत्र रखें,  शुरूआत में कुछ लोग विरोध करते हुए नजर आएंगे लेकिन धीरे-धीरे लोग आपकी सोच को पसंद करेंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो स्टॉक क्लियर करने के चक्कर में ग्राहकों को एक्सपायरी सामान या कम गुणवत्ता वाली चीजें न बेचें. थकान के कारण विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई से मन हट सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि कुछ देर आराम करें उसके बाद  पढ़ाई शुरू करें. समस्या है तो परिवार के साथ शेयर करें, संभावना है कि परिवार की ओर से आर्थिक और अन्य प्रकार का सहयोग मिलेगा. यदि कमजोरी या कोई और निगेटिव बात हेल्थ को लेकर महसूस हो रही है, तो एक बार चेकअप करा लेना चाहिए. 

कुंभ - इस राशि के शोध कार्य से जुड़े लोगों को नई रिसर्च में शामिल होने का अवसर मिलेगा, जिसमें अपना शत प्रतिशत योगदान दे. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के काम की समीक्षा करने के बाद ही सही और दूरगामी फैसले लें. युवा वर्ग बिना सोचे समझे खरीदारी करेंगे तो जेब को खाली होने में समय नहीं लगेगा, इसलिए पॉकेट मनी के अनुसार ही शौक रखें तो अच्छा होगा. यदि किसी कारण वश पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है, तो अब शुभ समाचार मिलेगा. बहुत ज्यादा सोचना भी एक बीमारी है, जिसके चलते डिप्रेशन में भी जा सकते हैं, इससे बचने के उपाय तौर पर स्वयं को बिजी रखें.

मीन - मीन राशि के लोग पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ मेंटेन करें , कोशिश करें कि किसी एक की वजह से दूसरी लाइफ बिल्कुल भी इफेक्ट न हो. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापार से जुड़े लोग आज सम्पर्कों का अच्छा लाभ उठाने में सक्षम रहेंगे. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए कुछ दुविधा वाली स्थिति रहेगी, पढ़ाई में भी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, कुछ सीखने की चाह रखने वाली महिलाएं इस दिशा में आगे बढ़ सकती हैं. सेहत में रेगुलर एक्सरसाइज, मॉर्निंग वॉक करते रहेंगे तो बहुत से रोग तो बिना इलाज के ही दूर भाग जाएंगे.

Trending news