January Grah Gochar 2024: साल की शुरुआत में ही ये बड़े ग्रह करेंगे 'महागोचर', सालभर के अंदर ये लोग बनेंगे अमीर
Advertisement
trendingNow12016108

January Grah Gochar 2024: साल की शुरुआत में ही ये बड़े ग्रह करेंगे 'महागोचर', सालभर के अंदर ये लोग बनेंगे अमीर

Grah Gochar 2024 In January: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करके सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. नए साल और नए माह की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में जानते हैं जनवरी 2024 में कौन से बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं और इस दौरान किन राशि वालों को लाभ होगा. 

 

january grah gochar 2023

Planet Transit 2024 In January: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह एक निश्चित समय पर कुछ ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करके सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन को प्रभावित करते हैं.  जनवरी 2024 में भी कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. जनवरी में सूर्य, शक्र और बुध राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में इनके गोचर करने से जहां कुछ राशि वालों के जीवन पर शुभ, तो कुछ राशि वालों के जीवन पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें जनवरी मं कौन से बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. 

सूर्य का मकर में गोचर 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर 30 दिन में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश कर सभी राशियों को प्रभावित करता है. बता दें कि जनवरी 2024 में सूर्य मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 15 जनवरी 2024 को सूर्य के मकर में प्रवेश करने से मकर संक्रांति मनाई जाएगी. बता दें कि 15 जनवरी प्रातः 2 बजकर 54 मिनट पर सूर्य मकर में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य के मकर में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इनमें मेष और कुंभ राशि के जातक शामिल हैं. इस दौरान इन राशि वालों की किस्मत चमकेगी.  इसी के साथ ही, वृष, कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु और मीन राशि के जातक शामिल हैं.   

शुक्र का धनु में प्रवेश 

बता दें कि शुक्र भी नए साल में अपने निश्चित समय पर धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर दिखाई देगा. बता दें कि 18 जनवरी रात्रि 8 बजकर 56 मिनट पर वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में शुक्र का ये गोचर 3 राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है. इनमें मेष, वृष और कर्क राशि शामिल है. बता दें कि शुक्र को सुख, सौंदर्य, संतान, समृद्धि और सामाजिक संबंधों का प्रतीक माना जाता है.    

बुध का वृश्चिक में प्रवेश 

हर ग्रह समय-समय पर मार्गी और वक्री होते हैं. इसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन के साथ देश-दुनिया पर देखने को भी मिलता है. बता दें ग्रहों के राजकुमार बुध 2 जनवरी को ही वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में 3 राशि वालों के लिए ये गोचर बेहद लाभकारी रहने वाला है. इस दौरान अचानक धन लाभ और तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं. बता दें कि इन लोगों पर बुध ग्रह पर विशेष कृपा रहने वाला है. बता दें कि इस दौरान मकर और कुंभ राशि वालों के लिए ये समय बेहद शुभ रहने वाला है. 

Palmistry: अंगूठे पर बनी ये रेखा बताती है कि कितने भाग्यशाली है आप, होते हैं अपार धन संपत्ति के मालिक
 

Somwar Ke Upay: चंद दिनों में हाथ लगेगी बंद किस्मत की चाबी, सोमवार को ये उपाय महादेव को करते हैं प्रसन्न
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news