Palmistry: अंगूठे पर बनी ये रेखा बताती है कि कितने भाग्यशाली है आप, होते हैं अपार धन संपत्ति के मालिक
Advertisement

Palmistry: अंगूठे पर बनी ये रेखा बताती है कि कितने भाग्यशाली है आप, होते हैं अपार धन संपत्ति के मालिक

Know Personality By Thumb: हस्तरेखा विज्ञान सिर्फ हाथों की रेखाओं तक ही सीमित नहीं रह गया है बल्कि व्यक्ति के हाथों के अंगूठे से भी उसके भविष्य से लेकर उसके स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है. अंगूठे के अलग अलग आकार, उसमें बनने वाले चिन्ह और बनावट से भी व्यक्ति के बारे में पता लगाया जा सकता है. आइए जानें कैसे!

 

thumb palmistry

Thumb Palmistry: हस्तरेखा में अब तक हाथों के लकीरों के जिरए ही व्यक्ति के स्वभाव और उसके बारे में जाना जा सकता था. बतादें कि हाथों की रेखाएं ही नहीं बल्कि उसके अंगूठे के आकार, बनावट और उस पर बनने वाले चिन्हों से भी व्यक्ति से जुड़ी कई दिलचस्प बातों के बारे में जान सकते हैं.

बता दें कि हाथों के अंगूठे पर बनने वाली कुछ रेखाएं व्यक्ति के सुख और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. वहीं अंगूठे पर बनने वाली रेखाओं की वजह से व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. आइए विस्तार से हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार व्यक्ति के हाथों के अंगूठे के अलग अलग आकार, बनावट और चिन्हों से उसके बारे में जानें.

क्या कहते हैं अंगूठे के आकार

कठोर और लंबे आकार के अंगूठे वाले व्यक्ति काफी मेहनती, समझदार, सतर्क और होशियार होते हैं. ऐसे लोगों को किसी भी प्रकार के झांसे में लाना आसान नहीं होता साथ ही ये लोग अपने विचार के स्पष्ट होते हैं.

लंबे, पतले और लचीले अंगूठे वाले लोग बड़े ही भावुक किस्म के होते हैं. ऐसे लोग दूसरों के कष्ट या समस्या को अपना समझ कर उनकी मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

यदि किसी व्यक्ति के हाथ खुलने पर अंगूठा पहली अंगुली से 90 डिग्री पर कोण बनाता है तो ये लोग काफी सुलझे हुए और समझदार किस्म के होते हैं. ऐसे लोग किसी भी कार्य को ठान लेने पर उसे पूरा करते हैं. वहीं अगर यह कोण 45 डिग्री से कम बनता है तो ऐसे लोग अपने हित के बारे में सोचते हैं.

वहीं जिन लोगों का अंगूठा जितना ज्यादा झुकता है तो ऐसे लोग काफी मिलनसार होते हैं.

अंगूठे के इन भागों के बारे में जानें

अंगूठा के पहले भाग के बारे में बात करें तो यह हिस्सा अगर बड़ा होता है तो ऐसे लोग किसी पर निर्भर होते हैं साथ ही यह किसी भी कार्य को पूरा करने की ठानते हैं. इन लोगों को अपने जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

अंगूठा का मध्य भाग अगर लंबा होता है तो ऐसे लोग काफी बुद्धिमान होते हैं. यह किसी से भी तर्क करने में जीत हासिल करते हैं.

अंगूठे का अगर अंतिम भाग लंबा होता है तो ऐसे लोगों को जीवन में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होती है.

साल 2024 में इन राशि वालों की लगेगी लॉटरी, खुलेंगे तरक्की के सभी रास्ते; तिजोरी में लगेगा नोटों का ढेर
 

Dream Astrology: सपने में ऐसा करते दिखें मृत परिजन तो समझ लीजिए मिलने वाली है खुशखबरी, पलटी मारेगी किस्मत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news