Aloe Vera Tips: ...तो अमीर लोगों के घर की इस दिशा में लगा होता है ये चमत्कारी पौधा, लगाते ही छप्परफाड़ बरसता है पैसा
Advertisement
trendingNow12038735

Aloe Vera Tips: ...तो अमीर लोगों के घर की इस दिशा में लगा होता है ये चमत्कारी पौधा, लगाते ही छप्परफाड़ बरसता है पैसा

Vastu Tips For Aloe Vera: वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन सी चीज किस दिशा में रखा जाए ताकि उसका लाभ मिले बखूबी तौर पर बताया गया है. वैसे ही वास्तु शास्त्र में एक ऐसे पौधे के बारे में वर्णन किया गया है जो कि व्यक्ति को अमीर बना सकती है. आइए विस्तार में इस पौधे के बारे में जाने.

 

vastu tips for aloe vera

Lucky Plant Aloe Vera: वास्तु शास्त्र में घर में किस दिशा में कौन सी चीज रखनी चाहिए, इसके बारे में विस्तार में बताया गया है. दरअसल ऐसा करने से व्यक्ति को वास्तु दोष से छुटकारा तो मिलता ही है साथ ही घर से नकारात्मक ऊर्जा भी दूर रहती है. वैसे तो वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम और उपाय हैं जिन्हें अपनाने से एक दो नहीं बल्कि कई लाभ  मिलते हैं.

वैसे ही एक ऐसे पौधे के बारे में बात करेंगे जिसे घर में रखने से व्यक्ति अमीर बन सकता है. यह कहना गलत नहीं होगा कि अमीर घरों में इस पौधे को देखा जाता है. आइए विस्तार में समझते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन सा पौधा किस दिशा में रखना फायदेमंद साबित हो सकता है!

जानें इस चमत्कारी पौधे के बारे में

वास्तु शास्त्र के अनुसार एलोवेरा एक ऐसा पौध है जिसे घर में लगाने से प्रेम, प्रगति, धन, प्रमोशन और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होती है.

एलोवेरा लगाने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र की माने तो एलोवेरा पौधा को घर की पश्चिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. दरअसल घर की पश्चिम दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाने से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं सताती है. इसके अलावा घर की दक्षिण पूर्व दिशा में भी एलोवेरा का पौधा लगाना शुभ माना गया है.

एलोवेरा को सही दिशा में रखने के लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर एलोवेरा पौधे को घर की सही दिशा में रखा जाए तो घर का प्रत्येक व्यक्ति हर कार्य में सफलता हासिल करने लगता है. उसकी तरक्की निश्चित रहती है.

मिलती है मन को शांति

यदि व्यक्ति घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाता है तो उसे किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं सताती और उसका मन बिल्कुल शांत रहता है.  

घर में आती है खुशहाली

यदि घर के साथ ईस्ट कोने में एलोवेरा का पौधा रखा जाए तो खुशहाली आती है. इस दिशा को भी एलोवेरा लगाने के लिए शुभ मानते हैं.

Tulsi Mantra: तुलसी को जल अर्पित करते समय बोले ये मंत्र, सभी इच्छाएं पूरी होने में नहीं लगेगी जरा भी देर
 

New Year 2024: नए साल पर किए ये काम मां लक्ष्मी को कर देते हैं नाराज, सालों तक झेलनी पड़ती है दरिद्रता
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news