Kuber Mantra: क्या आप जानते हैं कुबेर देव के इन 3 प्रभावशाली मंत्रों के बारे में? ये दरिद्रता दूर कर बना देते हैं मालामाल
Advertisement
trendingNow12041332

Kuber Mantra: क्या आप जानते हैं कुबेर देव के इन 3 प्रभावशाली मंत्रों के बारे में? ये दरिद्रता दूर कर बना देते हैं मालामाल

Magical Mantra: कुबेर देव को धन का राजा माना जाता है. मान्यता है कि अगर कुबेर देव की नियमित रूप से पूजा-अर्चना की जाए,तो व्यक्ति को धन संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में 3 मंत्रों के बारे में बताया गया है. 

 

kuber mantra

Money Mantra: हिंदू शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है उसी प्रकार कुबेर देव को धन के देवता के नाम से जाना जाता है. ऐसा माना जाता है कि आर्थिक तंगी से बाहर आने और धन प्राप्ति के लिए नियमित रूप से कुबेर देव की विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए. सच्चे मन और श्रद्धा भाव से पूजा-अर्चना करने से मनुष्य को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. 

ज्योतिष शास्त्र में कुबेर देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के कुछ प्रभावशाली मंत्रों के बारे में बताया गया है. इनका नियमित प्रयोग व्यक्ति को किसी भी तरह के आर्थिक संकट से बाहर निकालने में मदद करता है.  व्यक्ति को किसी भी तरह की आर्थिक या धन संबंधित परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. जानें इन तीन चमत्कारी मंत्रों के बारे में, जो आपको रातोंरात मालामाल बना सकते हैं. 

1. पहला मंत्र

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये
धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा॥

ज्योतिष शास्त्र में इसे भगवान कुबेर का अमोघ मंत्र कहा जाता है. मान्यता है कि ये मंत्र भगवान कुबेर का सबसे प्रिय मंत्र है. कहते हैं कि 35 अक्षरों वाले इस मंत्र का जाप लगातार तीन महीने तक अगर किया जाए, तो मनुष्य को किसी भी तरह की आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती. 

यूं करें मंत्र का जाप

बता दें कि अगर आप इस मंत्र का जाप कर रहे हैं तो इस कम से कम 108 बार करना चाहिए. लेकिन मंत्र जाप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपका मुख दक्षिण दिशा में होना चाहिए. साथ ही, मंत्र का जाप करते समय धनलक्ष्मी कौड़ी को अपने पास जरूर रखें. तभी शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

2. दूसरा मंत्र

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥

शास्त्रों में इस मंत्र को अष्ट लक्ष्मी कुबेर मंत्र कहा जाता है. इसे मां लक्ष्मी और कुबेर देव का मंत्र माना गया है. ऐसी मान्यता है कि जिस व्यक्ति को जीवन में ऐश्वर्य, पद-प्रतिष्ठा, सौभाग्य आदि की प्राप्ति के लिए इस मंत्र का जाप विशेष फलदायी बताया जाता है. इस मंत्र का सच्ची श्रद्धा भाव के साथ नियमित रूप से करने पर व्यक्ति की हर इच्छा पूरी होती है. बता दें कि इस मंत्र की साधना शुक्रवार की रात को करना उत्तम रहता है.  

3. तीसरा मंत्र

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः॥

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये धन प्राप्ति के लिए कुबेर मंत्र है. बता दें कि इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को धन प्राप्ति होत है. साथ ही, भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. जो व्यक्ति इस मंत्र का नियमित जाप करता है, उसे जीवन काल में आर्थिक तंगी का सामना बिल्कुल नहीं करना पड़ता. 

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में इन सुखों की प्राप्ति के लिए होगा 9 हवन कुंडों का निर्माण
 

बेहद चमत्कारी है इस पौधे की जड़, घर को बुरी शक्तियों से बचाने के साथ-साथ चुंबक की तरह खींच लाती है पैसे
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news