Astro Tips: घर के मुख्य दरवाजे पर लिख दिया ये एक शब्द तो दौड़ी चली आएंगी लक्ष्मी मां, सोने के सिक्कों से भर देंगी झोली
Advertisement
trendingNow12267196

Astro Tips: घर के मुख्य दरवाजे पर लिख दिया ये एक शब्द तो दौड़ी चली आएंगी लक्ष्मी मां, सोने के सिक्कों से भर देंगी झोली

Main Door Vastu: हिंदू धर्म में श्री को बहुत पवित्र और शक्तिशाली शब्द माना जाता है. अक्सर आपने देखा होगा कि लोग घर के मुख्य द्वार पर श्री और ओम लिखते हैं. इसका क्या महत्व है आइए विस्तार से जानते हैं. 

 

vastu tips for main gate

Shree likhne Ke Fayade: वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्व देते हैं. इसके अनुसार घर का मुख्य द्वार उर्जाओं का स्त्रोत होता है. घर में सकारात्मक या नकारात्मक उर्जा यहीं से होकर घर में प्रवेश करती है. इसके साथ ही लक्ष्मी माता भी घर में मुख्य द्वार से ही आती है इसलिए घर के मुख्य द्वार से जुड़े कुछ नियमों का खास खयाल रखना चाहिए. 

हिंदू धर्म में श्री और ओम को बहुत पवित्र और शक्तिशाली शब्द माना जाता है. अक्सर आपने देखा होगा कि लोग घर के मुख्य द्वार पर श्री और ओम लिखते हैं. ये दोनों ही शब्द बहुत शुभ माने जाते हैं. इनका मुख्य द्वार पर होने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता आती है. आइए जानते हैं श्री शब्द मुख्य द्वार पर लिखने से क्या फायदा होता है

माता लक्ष्मी से है इसका संबंध

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार श्री शब्द का संबंध माता लक्ष्मी से माना जाता है. श्री का अर्थ है शुभता, धन-संपत्ति, एश्वर्य, वैभव इसलिए इसे मुख्य द्वार पर लिखना शुभ रहता है. इससे घर में माता लक्ष्मी का वास होता है, जिससे व्यक्ति को कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती. साथ ही उसके घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है. 

Vastu Tips: घर में इस दिशा में बना टॉयलेट भी हो सकता है आपकी कंगाली का कारण, ये गलती पड़ सकती है भारी
 

भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी मिलता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर श्री लिखने से माता लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है. कहते हैं जहां लक्ष्मी हो वहां हरी भी जरूर होंगे.

कर्ज से मुक्ति मिलेगी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस घर के मुख्य द्वार पर श्री लिखा हो वहां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे घर में धन की कमी नहीं होती, अधिक खर्च से छुटकारा मिलता है और कर्ज से मुक्ति मिल जाती है.

28 May Ka Rashifal: धनु, मीन समेत इन राशि वालों पर आज मेहरबान होंगे बजरंगबली, हर सकंट कर देंगे दूर
 

ग्रहदोष से छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर की दहलीज पर राहु का निवास माना जाता है. ऐसे में मुख्य द्वार पर श्री लिखने से राहु का दुष्प्रभाव भी कम होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news