Mangal Gochar 2024: ग्रहों के 'सेनापति' 5 फरवरी को करने जा रहे हैं गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में होगा भरपूर 'मंगल'
Advertisement
trendingNow12080529

Mangal Gochar 2024: ग्रहों के 'सेनापति' 5 फरवरी को करने जा रहे हैं गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में होगा भरपूर 'मंगल'

Mars Transit In Capricorn 2024: ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल ग्रह अगले महीने 5 फरवरी को राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं. वे अब मकर राशि में गोचर करेंगे, जिससे 4 राशियों की जिंदगी चमक जाएगी.

Mangal Gochar 2024: ग्रहों के 'सेनापति' 5 फरवरी को करने जा रहे हैं गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में होगा भरपूर 'मंगल'

Mangal ka Makar Rashi mein Gochar 2024: मंगल को ग्रहों का सेनापति कह जाता है. लाल ग्रह के नाम से प्रसिद्ध मंगल जब भी गोचर करते हैं तो सभी 12 राशियों का जीवन प्रभावित हो जाता है. इस नए साल में 5 फरवरी 2024 की रात 9 बजकर 7 मिनट पर मंगल ग्रह मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर अलग- अलग पड़ेगा. जिन लोगों की कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत है, वे पहले से ज्यादा दृढ, ऊर्जावान और लक्ष्य के लिए प्रेरित दिखाई देंगे. वे अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए जोखिम उठाने से भी पीछे नहीं हटेंगे. आइए हम उन 4 राशियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिनके जातकों को मंगल गोचर से बेहद लाभ होने जा रहा है. 

मंगल गोचर 2024 से राशियों को लाभ

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगल के मकर राशि में गोचर होने से इस राशि की आय में बढ़ोतरी या फिर संपत्ति की प्राप्ति के योग हैं. आपकी मेहनत और लगन को देखते हुए कार्य स्थल पर आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं, जिससे आपका करियर और उज्जवल होगा. पार्टनर के साथ आपका समय यादगार बीतेगा. आप दोनों शॉर्ट ट्रिप पर बाहर घूमने जा सकते हैं, जिससे आपमें आपसी समझ और बढ़ेगी.  

कर्क राशि

मंगल ग्रह का गोचर होने पर कर्क राशि के जातक अपनी आर्थिक योजनाओं को बेहतर से अंजाम देने में सक्षम हो पाएंगे. अपना लक्ष्य तय करने, बजट बनाने और वित्तीय स्थिरता हासिल करने के लिहाज से समय उपयुक्त रहेगा. आप इस बारे में सोच-समझकर फैसला लें और जल्दबाजी में कोई फैसला न करें. अपने आप को को संतुलित बनाए रखें और लक्ष्य हासिल करने के लिए जरूरत से ज्यादा आक्रामक रुख न अपनाएं..

तुला राशि

इस राशि के लोगों को मंगल का गोचर करना अप्रत्याशित धन लाभ का योग बना रहा है. आपको अचानक कोई सुनहरा अवसर मिल सकता है, जिससे आपके पेशेवर जीवन को पंख लग जाएंगे. आपकी निरंतर मेहनत और प्रयासों की वजह से आपको प्रमोशन या बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. इस गोचर काल में आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी रहेगी और आप फिट जीवन बिताएंगे. 

मकर राशि

मंगल ग्रह फरवरी में मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. लिहाजा इस राशि के जातकों की पौ बारह होने जा रही है. आपको समाज में सम्मान के साथ अनेक लाभ होने के भी आसार हैं. आप भविष्य को देखते हुए दीर्घकालिक लक्ष्य बनाकर काम करेंगे, जिससे आपको आगे चलकर बड़ा लाभ मिल सकता है. आप निवेश जैसे महत्वपूर्ण आर्थिक फैसले ले सकते हैं. आपके घर में संपत्ति या वाहन आने का योग बनेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news