घर में मनी प्लांट लगाते वक्त ना करें ये गलतियां, फायदे की जगह हो जाएगा नुकसान
Advertisement
trendingNow12012738

घर में मनी प्लांट लगाते वक्त ना करें ये गलतियां, फायदे की जगह हो जाएगा नुकसान

Money Plant Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को घर में लगाने के लिए कुछ नियम बताए हैं. आइए जानते हैं.

घर में मनी प्लांट लगाते वक्त ना करें ये गलतियां, फायदे की जगह हो जाएगा नुकसान

Money Plant Vastu: हिंदू धर्म में कई सारे पौधे बहुत खास माने जाते हैं और इन पौधों की पूजा की जाती है. मनी प्लांट भी इन पौधों में से एक है. मनी प्लांट हिंदू धर्म में काफी शुभ माना जाता है और इस पौधे का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. घर में मनी प्लांट लगाने के कुछ नियम होते हैं. अगर इन नियमों का पालन नहीं किया जाए तो फायदे की जगह नुकसान झेलना पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को घर में लगाने के लिए कुछ नियम बताए हैं. आइए जानते हैं.
 

किस दिशा में लगाएं
 

मनी प्लांट का पौधा दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. इस दिशा में गणेश जी का वास होता है. इस दिशा में मली प्लांट लगाने से घर में भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है और सुख-संपदा की प्राप्ति होती है. मनी प्लांट को भूलकर भी घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए.
 

किस दिशा में ना लगाएं मनी प्लांट
 

मनी प्लांट को अगर गलत दिशा में लगाया जाए तो आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस पौधे को कभी भी उत्तर पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए. इस दिशा में अगर मनी प्लांट लगा है तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है.
 

दूसरों को न दें मनी प्लांट
 

मनी प्लांट को भूलकर भी दूसरों को नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से घर की बरकत चली जाती है और घर के सदस्यों के बीच अनबन होने लगती है. दूसरो से लेकर घर में पौधा लगाना शुभ नहीं माना जाता है.
 

ध्यान में रखें ये बातें
 

अगर आप मनी प्लांट बोतल में लगाते हैं तो आप हमेशा हरी और नीली रंग की बोतल का प्रयोग कर सकते हैं. इससे तरक्की आती है और धनलाभ होता है. अगर मनी प्लांट सूख जाता है तो इसे तुरंत हटा देना चाहिए.

 

Disclaimer: ये लेख सामान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news