Astro Tips: अशुभ है सप्ताह के इन दिनों में नए कपड़े पहनना, दिनों-दिन बढ़ने लगेंगी परेशानियां, जेब हो जाएगी खाली
Advertisement
trendingNow12288806

Astro Tips: अशुभ है सप्ताह के इन दिनों में नए कपड़े पहनना, दिनों-दिन बढ़ने लगेंगी परेशानियां, जेब हो जाएगी खाली

New Clothes Wearing Myths: हिंदू धर्म में हर कार्य के लिए शुभ दिन निश्चित किया गया है. ठीक वैसे ही नए वस्त्रों को किस दिन शुभ मानते हैं और किस दिन अशुभ इसके बारे में विस्तार में बताया गया है. आइए जानें कि किस दिन और क्यों नए कपड़ा पहनना होता है अशुभ

 

astro tips for new clothes

New clothes wearing rules: हिंदू पंरपराओं के अनुसार कई ऐसे कार्य हैं जिन्हें करने के लिए शुभ दिन निश्चित किए गए हैं. यदि व्यक्ति इसके विरोध में जाता है तो उसे नकारात्मक परिणामों का सामना भी करना पड़ता है. ऐसे में आज हम जिस विषय में बात कर रहे हैं वह यह है कि किस दिन नए कपड़ों को पहनना शुभ माना जाता है और किस दिन इसे पहनना अशुभ होता है.

ये तीन दिन अशुभ है नए कपड़े पहनना

हिंदू धर्म के अनुसार सप्ताह में तीन दिन नए कपड़े नहीं पहनना चाहिए. रविवार, मंगलवार और शनिवार के दिन नए कपड़े नहीं पहनना चाहिए. यह दिन नए कपड़े पहनने के लिए अशुभ माना जाता है. बता दें कि रविवार को नए कपड़े के धारण से सूर्य ग्रह दोष का सामना करना पड़ सकता है. जिससे व्यक्ति को सेहत से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है.

Ganga Ji: गंगा नदी में नहाते समय गलती से भी ना करें ये काम, घर में आ सकती है दरिद्रता बन सकते हैं पाप के भागीदारी
 

मंगलवार को नए कपड़े धारण करने से व्यक्ति को हर समय गुस्सा आ सकता है. इसके साथ ही समाज में बदनामी का भी डर जैसा बना रहता है और कपड़े भी जल्दी फटने लगते हैं.  

शनिवार को ना पहनें नए कपड़े

शनिवार के दिन नए कपड़े नहीं पहनने चाहिए. इससे शनि देव नाराज होते हैं. साथ ही ग्रह दोष बढ़ने के चांस भी बढ़ जाते हैं. शनिवार को नए कपड़े पहनने से धन हानि की संभावना भी रहती है. ध्यान रखें कि शनिवार को नए कपड़े की खरीददारी भूल से भी ना करें.

जानें नए कपड़े पहनने का शुभ दिन

नए कपड़े पहनने के लिए बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार का दिन शुभ माना गया है. सोमवार का दिन भी नए वस्त्र पहनने के लिए उचित नहीं माना गया है.

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी को घर बुलाने के ये हैं 10 आसान उपाय
 

अशुभ दिनों में नए कपड़े पहनने के उपाय

यदि व्यक्ति को किसी कारण से नए कपड़े अशुभ दिनों में पहनने पड़ रहे हैं तो उसे इन उपायों को जरूर अपनाना चाहिए ताकि उसका अशुभ प्रभाव ना पड़े. इसके लिए चुटकी भर नमक को पानी में मिलाकर नए कपड़े में छिड़क देना चाहिए. ऐसा करने से ग्रह दोष से मुक्ति मिलेगी. एक और उपाय में नए कपड़े को किसी और को या फिर खुद ही किसी और दिन पहन कर इस्तेमाल कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news