2024 New Year Predicition: 2024 में बनेगा साल का सबसे बड़ा 'महा राजयोग', सोने-चांदी में खेलेंगे ये 3 राशि के लोग
Advertisement
trendingNow12029408

2024 New Year Predicition: 2024 में बनेगा साल का सबसे बड़ा 'महा राजयोग', सोने-चांदी में खेलेंगे ये 3 राशि के लोग

Horoscope 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि नया साल नई उम्मीदों के साथ आने वाला है. ऐसे में साल 2024 में बनने वाला सबसे बड़ा राजयोग किन राशियों का भाग्योदय करेगा. 

 

new year 2024 prediction

Biggest Rajyog In 2024: व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव साफ देखने को मिलता है. हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. इस दौरान कई शुभ और अशुभ राजयोगों का निर्माण होता है. साल 2023 के आखिर में शश योग, रूचक योग और मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. वहीं, रविवार को गुरु मार्गी होंगी, जिससे 2 अन्य शुभ राजयोग का निर्माण होगा और 1 मई 2024 को मेष राशि से निकलकर वृष राशि में प्रवेश करेंगे. 

होगा पदोन्नति और आर्थिक लाभ

बता दें कि बृहस्पति के मार्गी होने से गजलक्ष्मी राजयोग और केंद्र त्रिकोण राजयोद का निर्माण होगा. ऐसा माना जाता है कि गजलक्ष्मी राजयोग के बनने से घर में सुख, शांति, समृद्धि, वैभव और खुशहाली का आगमन होता है. गजलक्ष्मी राजयोग बनने से उस राशि वालों पर से शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव समाप्त हो जाता है. 

मेष राशि

ज्योतिष के अनुसार आने वाला साल 2024 मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है. वहीं, साल 2023 के अंतिम माह दिसंबर में 5 राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसके साथ ही, इस राशि में मालव्य और केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान साल की शुरुआत में मेष राशि वालों को करियर और कारोबार में विशेष रूप से लाभ होगा. इतना ही नहीं, दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा. इतना ही नहीं, कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. 

कर्क राशि

बता दें कि बृहस्पति के मार्गी होने से कर्क राशि वालों के गजलक्ष्मी जैसा राजयोग बनेगा, जो कि इन राशि वालों के लिए ये बेहद शुभ फलदायी रहेगा. साल 2024 कारोबारी वर्ग के लिए भी लाभकारी रहने वाला है. इस समय आर्थिक लाभ होगा. धन का निवेश करने से लाभकारी रहेगा. कारोबार में सफलता की प्राप्ति होगी. नौकरी में पदोन्नति मिलेगी.  

सिंह राशि

बता दें कि सिंह राशि वालों के लिए गजलक्ष्मी राजयोग बहुत शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान साल 2024 में इनका भाग्य चमक सकता है. इन राशि वालों को संतान की ओर से कई शुभ संदेश मिल सकता है.  धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. इतना ही नहीं, कारोबार में कामयाबी हासिल करेंगे. साथ ही, इस समय रुके हुए कार्य जल्द पूरे करने में सफल रहेंगे. 

Mahabharat: महाभारत के इस पात्र ने किसका मांस खा कर प्राप्त की थी भविष्य देखने की शक्ति, जानें ये रोचक घटना
 

Astro Upay: पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखने की बजाए इस दिन पहनें नई चूड़ियां, सौभाग्य में होगी वृद्धि
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news