New Year 2024 Upay: नए साल पर करें काले घोड़े की नाल का ये अचूक उपाय, खुशियों भरा रहेगा पूरा साल
Advertisement
trendingNow12026729

New Year 2024 Upay: नए साल पर करें काले घोड़े की नाल का ये अचूक उपाय, खुशियों भरा रहेगा पूरा साल

New Year 2024: आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार काले घोड़े के नाल के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप नए साल के पहले दिन करते हैं तो जीवन में खुशियां आती है. मान्यतानुसार काले घोड़े की नाल घर में पोजिटिव एनर्जी को बढ़ाने का काम करता है. 

New Year 2024 Upay: नए साल पर करें काले घोड़े की नाल का ये अचूक उपाय, खुशियों भरा रहेगा पूरा साल

Ghode Ki Naal Ke Upay: कुछ ही दिनों में नए साल का आगमन होने वाला है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि आने वाला साल उसके लिए शुभ और खुशियों से भरा रहे. ऐसे में आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार काले घोड़े के नाल के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप नए साल के पहले दिन करते हैं तो जीवन में खुशियां आती है. मान्यतानुसार काले घोड़े की नाल घर में पोजिटिव एनर्जी को बढ़ाने का काम करता है. इससे घर में धन की देवी मां लक्ष्मी का भी वास होता है. काले घोड़े के नाल वास्तु दोष से छुटकारा दिलाने में भी मददगार होते हैं. इससे परिवारजनों की सारी मुश्किलें दूर हो जाती हैं. चलिए जानते हैं नए साल के पहले दिन के लिए काले घोड़े की नाल के कुछ आसान उपाय.

घोड़े की नाल के उपाय

1. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में काले घोड़े की नाल लगाना बेहद शुभ होता है. ऐसे में अगर आप नए साल के अवसर पर काले घोड़े की नाल को घर की उत्तर या पूर्व दिशा में लगाते हैं तो इससे परिवारजनों को सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. 

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार काले घोड़े की नाल को घर के मुख्य द्वार पर लटकाना भी काफी शुभफल देता है. ऐसे में अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो नए साल के अवसर पर काले घोड़े के सीधे पैर की नाल को अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें. इससे आपको पैसों से जुड़ी समस्या से छुटकारा मिलता है. 

3. अगर आप बहुत समय से जॉब की तलाश कर रहे हैं और लाख कोशिशों के बाद भी आपको जॉब नहीं मिल रही है तो नए साल के पहले दिन आप काले घोड़े की नाल से बने छल्ले की अंगुठी को बीच की उंगली में पहन लें. मान्यतानुसार ऐसा करने से आपकी जल्द से जल्द अच्छी जॉब लग जाती है. 

4. अगर आप या आपके घर में अक्सर को कोई न कोई बीमार रहता है तो नए साल के अवसर पर आप काले घोड़े की नाल से चार कील बनाएं. फिर आप इसको सवा किलो उड़द की दाल, एक सूखा नारियल के साथ बीमार व्यक्ति के ऊपर से उतारकर बहते हुए पानी में बहा दें. इस उपाय से सेहत में जल्द सुधार होने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news