Vastu Tips: इन कारणों से हो सकता है ऑफिस के काम से तनाव, दूर करने के लिए करें ये काम
Advertisement
trendingNow12263100

Vastu Tips: इन कारणों से हो सकता है ऑफिस के काम से तनाव, दूर करने के लिए करें ये काम

कई बार ऐसा होता है कि आप कितनी भी मेहनत कर लें सफलता नहीं मिलती इसका कारण आपके ऑफिस का वास्तु दोष हो सकता है. अपनी डेस्क से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स हो अपनाकर आप इससे छुटकारा पा सकते हैं.  

vastu tips for office

Office Desk Vastu: कई बार ऐसा होता है कि आप कितनी भी मेहनत कर लें सफलता नहीं मिलती इसका कारण आपके ऑफिस का वास्तु दोष हो सकता है. अपनी डेस्क से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स हो अपनाकर आप इससे छुटकारा पा सकते हैं.

 

  1. Office vastu tips for success: आजकल ही लाइफस्टाइल के वजह से अक्सर लोगों को काम का स्ट्रेस रहता है. वहीं कई बार कुछ गलती होने के कारण भी व्यक्ति तनाव में रहता है. यदि किसी व्यक्ति का काम में मन नहीं लग रहा. उसे काम को लेकर हमेशा तनाव रहता है. तो इसका कारण वास्तदोष हो सकता है. वास्तुदोष आपके ऑफिस में भी उत्पन्न हो सकता है. 
  2. सही डेस्क का चुनाव न करने के कारण या दिशा का गलत चुनाव आपकी इन समस्याओं का कारण हो सकता है. वास्तु शास्त्र में इन्हें दूर करने के लिए कुछ सरस उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अजमाकर आप आसानी से इनसे छुटकारा पा सकते हैं. तो आइए जानते हैं 
  3. Chankya Niti: चाणक्य नीति में जानें लड़कों के कौन से गुण देख लड़कियां हो जाती हैं दिवानी, जल्द ही हार बैठती हैं दिल!
     
  4. वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको हमेशा सही डेस्क का चुनाव करना चाहिए. जिस डेस्क पर आप 8 से 10 घंटे बैठते हैं उस डेस्क पर बैठने पर आपका मुंह कभी भी टॉयलेट या सीढ़ियों की तरफ नहीं होना चाहिए. इससे मन उदास रहता है और काम में भई नहीं लगता. अपनी डेस्क को हमेशा साफ रखना चाहिए. इस पर फालतू कागज, कॉफी मग आदि जैसी चीजें न रखें. इसके साथ ही रोजाना अपनी डेस्क को साफ करें इस पर धूल न जमने दें. डेस्क पर कबाड़ होने से मन विचलित रहता है.
  5. Astro Tips: दीपक की लौ में छिपे हैं कई राज, मिले ये संकेत तो समझें श्री कृष्ण की कृपा से पलटने वाली है किस्मत
     
  6. इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि डेस्क पर काम का सामान बिखरा हुआ न हो बिखरा हुआ सामान काम में विघ्न डालता है जिससे व्यक्ति हमेशा तनाव में रहता है. 
  7. करें ये उपाय
  8. वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी डेस्क पर बांस का पौधा या कोई हरा पौधा रखना शुभ रहता है. इससे मन शआंत रहता है, काम में मन लगता है और सकारात्कता आती है.
  9. वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपनी डेस्क पर भगवान गणेश की मूर्ति भी रख सकते हैं, गणेश भगवान को विघ्नहर्ता माना जाता है ये आने वाली समस्या ये आपकी रक्षा करते हैं और बाधा दूर कर देते हैं.
  10. वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपनी डेस्क पर क्रिस्टल या पिरामिड भी रख सकते हैं. इससे आपका मन काम में लगेगा और आप पॉजिटिव भी रहेंगे.

  11. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news