Peepal Ke Patte: बस एक रात पीपल का पत्ता तकिए के नीचे रख लें, अगले दिन से उतरने लगेगा कर्ज
Advertisement
trendingNow12023508

Peepal Ke Patte: बस एक रात पीपल का पत्ता तकिए के नीचे रख लें, अगले दिन से उतरने लगेगा कर्ज

Peepal Ke Patte Ke Upay: पीपल के पेड़ में त्रिदेव वास करते हैं इसलिए इसकी पूजा करना शुभ माना जाता है. इसके अलावा इसके पत्ते भी बहुत चमत्कारी माने जाते हैं कहते हैं कि पीपल के पत्ते के कुछ उपाय करने से जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर होती है.

 

peepal ke patte

Peepal Ka Patte Ke Totke: हिंदू धर्म में माना जाता है कि पेड़-पौधों में भगवान वास करते हैं. तुलसी के बाद पीपल का पेड़ भी बहुत पवित्र माना जाता है. कहते हैं कि पीपल के पेड़ में सभी त्रिदेव यानी ब्रह्मा, विष्णु और महेश का वास होता है. इसलिए पीपल के पेड़ की पूजा करना बेहद शुभ होता है कहते हैं कि पीपल के पेड़ की पूजा करने से सभी दुख-दर्द खत्म हो जाते हैं और काम में आ रही बाधा भी दूर हो जाती है. पीपल के पेड़ के अलावा इसके पत्ते भी बहुत चमत्कारी माने जाते हैं कहते हैं कि पीपल के पत्ते के कुछ उपाय करने से किस्मत चमक जाती है, आर्थिक स्थिति ठीक हो जाती है और व्यक्ति तरक्की करने लग जाता है, तो आइए जानते हैं कि पीपल के पत्ते के कुछ उपाय. 

पीपल के पत्ते के उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के एक पत्ते को तकिए के नीचे रखने से धऩ की कमी दूर हो जाती है. जिन लोगों की आर्थिक स्थिति खराब है उन्हें तकिए के नीचे एक पीपल का पत्ता रखकर सोना चाहिए. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल का पत्ता रात में तकिए के नीचे रख कर सोने से कर्ज से भी छुटकारा मिलता है और व्यक्ति कर्ज मुक्त हो जाता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल का एक पत्ता आपके कई रोग दूर कर सकता है. इसके तकिए के नीचे रखकर सोने से बीमारियां दूर रहती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बार-बार नजर लगती है तो रात में सोते समय एक पीपल का पत्ता तकिए के नीचे रख लें और सुबह इसे पानी में बहा दें. इससे नजर उतर जाएगी.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी को बुरे सपने आते हैं तो उसे भी तकिए के नीचे एक पीपल का पत्ता रखना चाहिए. इससे बुरे सपने आना बंद हो जाते हैं. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप चाहते हैं कि आपके आसपास से नकारात्मक उर्जा दूर हो जाए तो एक पीपल का पत्ता तकिए के नीचे रखकर सोएं. अगले दिन से आपके सारे काम बनने लगेंगे.

धन के दाता साल 2024 में बरसाएंगे बेशुमार पैसा, सिर्फ इन राशि वालों की तिजोरी में ही भरेगा पैसा, मिलेगी पद-प्रतिष्ठा
 

Shukrawar Totke: शुक्रवार को कर लें ये उपाय, मां लक्ष्मी के साथ धन कुबेर होंगे मेहरबान, बैंक में तेजी से बढ़ेगा बैलेंस
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news